BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

भारत में आज लॉन्च होगी Kia Seltos SUV, कितनी है कीमत, जानें यहां

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 22, 2019 12:15:03 PM
Kia Seltos SUV (फाइल फोटो)

Kia Seltos SUV (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Kia Seltos SUV आज यानि 22 अगस्त को भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही है. साउथ कोरिया की कंपनी Kia Motors की भारत में लॉन्च होने वाली पहली कार Kia Seltos SUV को लेकर कार प्रेमियों में काफी उत्साह है. बता दें कि वर्ष 2018 में इस कार के कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में Seltos SUV की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये के करीब होने के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: बंपर ऑफर: कार खरीदारों के लिए सुनहरा मौका, 90 हजार रुपये तक मिल रहा डिस्काउंट

भारत में KIA की SELTOS पहली कार
KIA को Seltos कॉम्पैक्ट एसयूवी से ख़ासा उम्मीदें है इसलिए SELTOS में कई हाई-टेक फीचर्स दिए गए हैं एक ऐसा कनेक्टिविटी फीचर है जिससे कार हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहेगी जिससे देश दुनिया साथ में रियल टाइम वेदर और इंफॉर्मेशन आपको मिलती रहेगी.

यह भी पढ़ें: Hyundai 'GRAND i10 NIOS' दिल्ली में हुई लांच, जानिए क्या है कीमत

Seltos में क्या होगा खास
Seltos एक कॉम्पैक्ट SUV कार है जो 5 सीटों वाली होगी, इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक स्टार्ट-स्टॉप बटन से लेकर एलईडी टच स्क्रीन से लेकर कई हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं, जो लोगों को खासा पसंद आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ऑटो बाजार में मंदी का काला साया, Maruti के बाद अब महिंदा ने 1500 लोगों को कंपनी से निकाला

कुछ ऐसे फीचर्स सुनकर हैरान हो जाएंगे
जी हां SELTOS में कुछ ऐसे फीचर्स हैं भारत मे प्रदूषण कुछ ज़्यादा ही है. खासतौर पर मेट्रो शहरों में इसलिए एसयूवी कार में आपको एयर प्यूरीफायर की सुविधा मिलेगी. वहीं कार में खुशबू के लिए भी बेहतरीन इंतेज़ाम किया गया है. कार में सात कलर डिस्प्ले, साउंड मूड लाइट, 10.25 इंच की HD डिस्प्ले स्क्रीन, ओवर स्पीड इंडिकेटर्स, स्पीड इन फ्रंट ग्लास, एलईडी डीआरएल हेड जैसे फीचर्स आपको SELTOS में मिलेंगे. KIA ने अभी इस कार को लांच करने की तैयारी शुरू कर दी है. टेस्टिंग की जा रही है और खास बात ये है कि फीचर्स के मामले में KIA सभी कार कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: अगस्त में एक से बढ़कर एक शानदार कारों को खरीदने का मौका, पढ़ें पूरी खबर

सेफ्टी फीचर्स की भरमार
KIA SELTOS में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स की सुविधा दी गई है, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल की सुविधा है, सन रूफ आपको इस कार में मिलेगा, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, ABS, वायरलेस चार्जिंग की सुविधा, गाड़ी के टायर में कितनी हवा है इसका पता मिलता रहेगा, वहीं मनोरंजन के लिए बोस स्पीकर्स दिए गए हैं.

First Published: Aug 22, 2019 12:13:53 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो