logo-image

Kia Motors ने कॉम्पैक्ट SUV Kia Seltos को भारत में लॉन्च किया, जानें फीचर्स

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने भारत में कॉम्पैक्ट SUV Kia Seltos को पेश कर दिया है. कंपनी ने पहली बार भारत में किसी कार को लॉन्च किया है.

Updated on: 21 Jun 2019, 02:52 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने भारत में कॉम्पैक्ट SUV Kia Seltos को पेश कर दिया है. कंपनी ने पहली बार भारत में किसी कार को लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को Hyundai Creta के प्लेटफॉर्म पर भी बनाया है. कंपनी इस कार को दक्षिण कोरिया में भी लॉन्च करने जा रही है.

यह भी पढ़ें: महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने गाड़ियों के दाम 36 हजार रुपये तक बढ़ाए, ग्राहकों पर पड़ेगा बड़ा असर

कंपनी ने आंध्रप्रदेश में शुरू किया प्लांट 
Kia Motars ने आंध्रप्रदेश में प्लांट लगाया है. इस प्लांट में SUV Kia Seltos का उत्पादन किया जा रहा है. कंपनी ने अगले 3 साल में 5 और गाड़ियां लॉन्च करने की योजना बनाई है. कंपनी की योजना हर 6 महीने में एक नए उत्पाद को लॉन्च करने की है.

यह भी पढ़ें: BMW भारत में 27 जून को लॉन्च करने वाली है अपनी ये दमदार बाइक, जानें फीचर्स

Kia Seltos में आधुनिक डिजाइन का उपयोग
कंपनी ने Kia Seltos को आधुनिक डिजाइन पर तैयार किया गया है. कंपनी ने फ्रंट में टाइगर नोज ग्रिल का उपयोग किया गया है. कंपनी की कार में 17 इंच का डायमंड कट एलॉय व्हील लगा हुआ है. इस कार में LED हेडलैंप और टेल लाइट्स का लगाया गया है. कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में कार को पेश किया है. कंपनी की यह कार BS6 तकनीक से लैस है. पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें: मारुति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने नई ऑल्टो का CNG मॉडल पेश किया, ये है खासियत

सेफ्टी फीचर्स में आगे है Kia Seltos
सेफ्टी फीचर्स में Kia Seltos आगे है. कंपनी की इस कार में डुएल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर आदि बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है. जानकारों का अनुमान है कि इस कार की कीमत 10.7 लाख रुपये से 17 लाख रुपये के बीच हो सकती है.