logo-image

अगले 2 साल में व्यापक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन उतारेगी Hyundai

हुंडई (Hyundai) इस समय व्यापक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतारने की एक नई योजना पर काम कर रही है और अगले दो से तीन साल में इस योजना को अंजाम दिया जा सकता है.

Updated on: 06 Feb 2020, 10:26 AM

नई दिल्ली:

Auto Expo 2020: ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हुंडई (Hyundai) ने अगले दो से तीन साल के दौरान भारतीय बाजार में व्यापक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की योजना बनाई है. हुंडेई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) तरुण गर्ग के अनुसार, कंपनी इस समय व्यापक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतारने की एक नई योजना पर काम कर रही है और अगले दो से तीन साल में इस योजना को अंजाम दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy 2020: आज है क्रेडिट पॉलिसी, जानिए आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर

कोना इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत 24 लाख रुपये
कंपनी ने इस समय कोना इलेक्ट्रिक वाहन उतारा है जिसकी कीमत करीब 24 लाख रुपये है. ऑटो एक्सपो 2020 में आईएएनएस से विशेष बातचीत के दौरान गर्ग ने कहा कि चुनौतीपूर्ण दौर होने के बावजूद कंपनी भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में सक्षम है. उन्होंने यह बात ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी के असर के संदर्भ में कही. गर्ग ने कहा, "हमारा अनुमान है कि 2020 की दूसरी छमाही में बाजार में तेजी आएगी, जबकि पहली तिमाही में बिक्री स्थिर रह सकती है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना (PMKMY): हरियाणा ने मारी बाजी, सबसे ज्यादा हुए पंजीकरण

कंपनी के अनुसार, जब एसयूवी की बिक्री सबसे ज्यादा हो रही है, तब नए 2020 टक्सन को बाजार में उतारने का यह एक मौका है. 2020 टक्सन 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल बीएस-6 इजंन युक्त है. कंपनी ने कहा कि इससे भारत में एसयूवी के सेगमेंट में हुंडेई का दबदबा बढ़ेगा.