logo-image

ऑटो के बाजार में Hyundai जल्द उतारेगी Sedan Aura Engine कार, इंजन के मिलेंगे तीन ऑप्शन

हुंडई की जल्द ही ऑटो के बाजार में अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार Aura को उतारने जा रही है. कंपनी ने इसके इंजन की जानकारी भी शेयर की है. जिसके मुताबिक ये कार तीन इंजन के ऑप्शन में आएगी, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन होगा.

Updated on: 21 Nov 2019, 01:59 PM

नई दिल्ली:

हुंडई की जल्द ही ऑटो के बाजार में अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार Aura को उतारने जा रही है. कंपनी ने इसके इंजन की जानकारी भी शेयर की है. जिसके मुताबिक ये कार तीन इंजन के ऑप्शन में आएगी, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन होगा. इसके तीनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे. वहीं बताया जा रहा है कि हुंडई साल 2020 की पहली तिमाही के दौरान भारतीय बाजार में ऑरा को लॉन्‍च कर सकती है.

हुंडई ऑरा के तीनों इंजन में 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं. बीएस4 वर्जन में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 83hp की पावर और 114Nm टॉर्क और 1.2-लीटर डीजल 75hp की पावर और 190Nm टॉर्क जेनरेट करता है. बता दें कि ऑरा देश की पहली सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार होगी, जिसमें बीएस6 कम्प्लायंट टर्बोचार्ज्ड-पेट्रोल इंजन होगा.

ये भी पढ़ें: लॉन्चिंग से पहले Honda City BS6 कार की कीमत हुई लीक, ये होगी कीमत

हुंडई ने बताया कि नए युग के ग्राहकों की जरूरतों और भारत में भविष्‍य के उत्‍सर्जन नियमों को ध्‍यान में रखते हुए, मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन पावरट्रेन के साथ पेट्रोल और डीजल इंजन के विभिन्‍न विकल्‍पों को ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है.