logo-image

Auto Expo 2020: हुंडई मोटर ने नई क्रेटा SUV बाजार में पेश किया

Auto Expo 2020: हुंडई मोटर इंडिया के एएमडी और सीईओ एस.एस. किम ने कहा कि सभी नए क्रेटा को मार्च में लांच किया जाएगा. इस वाहन को 2015 में लांच किया गया था.

Updated on: 07 Feb 2020, 09:27 AM

नई दिल्ली:

Auto Expo 2020: ऑटोमोबाइल दिग्गज कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने गुरुवार को ऑटो एक्सपो 2020 में नई क्रेटा एसयूवी का अनावरण किया. कंपनी की आने वाले महीनों में दूसरी पीढ़ी की एसयूवी को लांच करने की योजना है. हुंडई मोटर इंडिया के एएमडी और सीईओ एस.एस. किम ने कहा, "सभी नए क्रेटा को मार्च में लांच किया जाएगा. इस वाहन को 2015 में लांच किया गया था. मौजूदा समय में, हुंडई मोटर इंडिया कार के 13 मॉडलों के साथ बाजार में है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today 7 Feb: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कमजोर

Hyundai 2 साल में व्यापक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन उतारेगी
ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हुंडई (Hyundai) ने अगले दो से तीन साल के दौरान भारतीय बाजार में व्यापक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की योजना बनाई है. हुंडेई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) तरुण गर्ग के अनुसार, कंपनी इस समय व्यापक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतारने की एक नई योजना पर काम कर रही है और अगले दो से तीन साल में इस योजना को अंजाम दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर आज महंगे हो सकते हैं सोना और चांदी, यहां जानें क्या बनाएं रणनीति

कोना इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत 24 लाख रुपये
कंपनी ने इस समय कोना इलेक्ट्रिक वाहन उतारा है जिसकी कीमत करीब 24 लाख रुपये है. ऑटो एक्सपो 2020 में आईएएनएस से विशेष बातचीत के दौरान गर्ग ने कहा कि चुनौतीपूर्ण दौर होने के बावजूद कंपनी भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में सक्षम है. उन्होंने यह बात ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी के असर के संदर्भ में कही. गर्ग ने कहा, "हमारा अनुमान है कि 2020 की दूसरी छमाही में बाजार में तेजी आएगी, जबकि पहली तिमाही में बिक्री स्थिर रह सकती है.