logo-image

Hyundai इंडिया ने जारी किए क्रेटा के नए लुक की तस्वीरें, देखें अब कैसी दिखती है ये कार

सेकंड जेनरेशन क्रेटा (Creta) को ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा. स्केच से पता लगता है कि सेकंड जेनरेशन क्रेटा नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ आएगी.

Updated on: 01 Feb 2020, 06:00 PM

नई दिल्ली:

जापानी कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै ने भारतीय कार बाजार के लिए अपनी कार क्रेटा (Creta) के कुछ नए डिजाइन के स्केज सोशल मीडिया पर रिलीज किए हैं. सेकंड जेनरेशन क्रेटा (Creta) को ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा. स्केच से पता लगता है कि सेकंड जेनरेशन क्रेटा नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ आएगी. यह नए प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें कई नए फीचर्स होंगे. ह्यूंदै इंडिया ने जो डिजाइन स्केच रिलीज किए हैं, उनसे पता लगता है कि नई क्रेटा, ix25 मॉडल से मिलती-जुलती होगी. ह्यूंदै का iX25 मॉडल साल 2019 से ही चाइनीज मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

चाइनीज मॉडल iX25 से मिलता हो सकता है इंटीरियर

Creta SUV के फ्रंट में ह्यूंदै का सिग्नेचर कैस्केडिंग ग्रिल दिया गया है. नई क्रेटा में ऑल-न्यू स्प्लिट डिजाइन के साथ हेडलैंप्स दिए गए हैं. नई क्रेटा का टेल-गेट कहीं ज्यादा बेहतर और बोल्ड है. कुल मिलाकर, वि्हकल का लुक काफी एग्रेसिव है. हालांकि, यह देखने वाली बात होगी कि नई क्रेटा रिलीज किए डिजाइन स्केच से कितनी मेल खाती है. Hyundai की Aura रिलीज किए गए स्केच से काफी अलग सामने आई है. हालांकि, ह्यूंदै ने अभी अपनी नई क्रेटा के इंटीरियर डीटेल्स का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, नई क्रेटा का इंटीरियर चीन में लॉन्च हो चुके मॉडल से काफी मिलता-जुलता हो सकता है.

यह भी पढ़ें- भारत में Lexus ने लॉन्च की अपनी शानदार कार LC500h, जानें कीमत से लेकर इंजन तक सब

Kia Seltos के प्लैटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है नई क्रेटा

चाइनीज मॉडल में डैशबोर्ड लेआउट बिलकुल नया है, इसमें वर्टिकल पोजिशन में 10.25 इंच की टचस्क्रीन दी गई है. नई क्रेटा में ह्यूंदै के सभी मॉडर्न मॉडल्स जैसी स्टीयरिंग वील हो सकती है. स्टीयरिंग वील मल्टी-फंक्शन बटन के साथ 3-स्पोक डिजाइन में आ सकती है. चीन में ड्राइवर को सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाता है. यह देखने वाली बात होगी कि ह्यूंदै इसे भारत में ऑफर करती है या नहीं. 2020 क्रेटा, Kia Seltos के प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें इसी लाइन-अप के इंजन आ सकते हैं.

आ सकती है Hyundai की Blue Link टेक्नॉलजी

सेल्टॉस 1.5 पेट्रोल और डीजल इंजन के अलावा 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसके अलावा, नई क्रेटा में Venue की तरह इंटरनेट कनेक्टेड फीचर्स के साथ Hyundai Blue Link टेक्नॉलजी दी जा सकती है. इस फीचर की मदद से स्मार्टफोन ऐप के जरिए वीइकल तक रिमोट एक्सेस बनाई जा सकती है. नई क्रेटा के वीलबेस को भी थोड़ा बढ़ाया जा सकता है. नई क्रेटा का केबिन अपडेटेड फीचर के साथ आ सकता है. कार में 6 एयरबैग्स, EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ ABS (एंटी-लॉक ब्रेक) दिया जा सकता है.