Hyundai ने दी Car Lovers को नई सेडान कार, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स

News State Bureau  |   Updated On : January 23, 2020 02:22:05 PM
Hyundai ने दी Car Lovers को नई सेडान कार, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स

हुंडई औरा सेडान कार (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

हुंडई (Hyundai) ने कार लवर्स के लिए सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार Aura को लॉन्च कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की यह कार पेट्रोल और डीजल वैरिएंट में उपलब्ध है. बता दें कि हुंडई ने दिसंबर 2019 में इस कार को पेश किया था. Aura फिलहाल 1.2 लीटर पेट्रोल, 1 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन में उपलब्ध है. मारूति डिजायर और होंडा अमेज जैसी कारों के साथ Aura का मुकाबला है.

Hyundai Aura में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स
Hyundai Aura में 1.2 लीटर पेट्रोल, 1 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल क्रमश: 83 bhp पावर, 100 bhp पावर और 75 bhp पावर उत्पन्न करता है. कार लवर्स को 1.2 लीटर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा. वहीं कंपनी के तीनों ही इंजन के विकल्प BS6 युक्त होंगे. इसके अलावा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाली कार फैक्ट्री से लगी हुई CNG किट के साथ भी उपलब्ध रहेगी.

Aura की क्या है कीमत
Aura की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5,79,900 रुपये है. कंपनी के इस कार की टॉप वैरिएंट का एक्स शोरूम दाम 9.22 लाख रुपये है. Hyundai Aura को E, S, SX और SX (O) वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. Aura के बेस वैरिएंट 1.2 लीटर पेट्रोल (MT) की शुरुआती कीमत 5.79 लाख रुपये है. वहीं AMT वाले टॉप वैरिएंट की कीमत 8.04 लाख रुपये है. Aura के 1.0 लीटर टर्बो इंजन की कीमत 8.54 लाख रुपये, 1.2 लीटर इंजन की शुरुआती कीमत 7.73 लाख रुपये और AMT वाले टॉप वेरियंट की कीमत 9.22 लाख रुपये रखी गई है.

यह भी पढ़ें-मारुति ने पेश की BS-VI मानक वाली ईको वैन, जानें कीमत और खासियत

जानें कैसा है Hyundai Aura का इंटीरियर
Hyundai Aura के इंटीरियर की बात करें तो इस कार में प्रीमियम साउंड सिस्टम और रियर सेंटर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे तो वहीं एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8.0 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा इसके अलावा 5.3-इंच डिजिटल स्पीडोमीटर और मल्टी-इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग की सुविधा भी मिलेगी. इन सब खूबियों के बाद कंपनी का कहना है कि ह्यूड्ई औरा में बेस्ट इन क्लास इंटीरियर स्पेस और लेगरूम मिलता है. कार में स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में ड्यूल एयरबैग्स भी शामिल हैं. ABS विद EBD मिलते हैं.

यह भी पढ़ें-बजाज चेतक (Bajaj Chetak) का इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) आज होगा लॉन्च

6 कलर ऑप्शन में आई हुंडई औरा
हुंडई औरा 6 रंगों के ऑप्शन- पोलर वाइट, टाइटन ग्रे, ताइफून सिल्वर, फियरी रेड, विनटेज ब्राउन और अल्फा ब्लू में उलब्ध होगी. विनटेज ब्राउन कलर एक्सक्लूसिव तौर पर इस कार के लिए लाया गया है. ऑरा का फ्रंट लुक ग्रैंड आई10 नियोस से इंस्पायर्ड है हालांकि इसका डैशबोर्ड सिल्वर की जगह डार्क ब्राउन कलर का दिया गया है. कार के स्टेयरिंग में भी ज्यादा कंट्रोल बटन दिए गए हैं.

First Published: Jan 22, 2020 06:00:10 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो