BREAKING NEWS
  • जैश के नाम पर पाकिस्तान से आई चिट्ठी- भारत में होगा बड़ा धमाका, चारों ओर खून ही खून नजर आएगा- Read More »

खुशखबरी, सस्ती हो गईं इलेक्ट्रिक कारें, ग्राहकों को मिल रहा बड़ा फायदा

Sayyed Aamir Husain  |   Updated On : August 06, 2019 03:09:22 PM
Electric Car (इलेक्ट्रिक कार) - फाइल फोटो

Electric Car (इलेक्ट्रिक कार) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये मौका कहीं आपके हाथ से निकल ना जाए क्योंकि कई कार कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कारों पर जीएसटी (GST) कम होने के बाद दाम घटा दिए हैं.

किस कंपनी ने कितने दाम घटाए
टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी इलेक्ट्रिक कार टिगोर ईवी (Tigor EV) की कीमत में 80 हजार रुपये तक की कटौती करने का निर्णय किया है. दिल्ली के एक्स-शोरूम में टाटा टिगोर की कीमत जो पहले 12.35 लाख रुपये से 12.71 लाख रुपये थी, अब उसकी कीमत घटकर 11.58 लाख रुपये से 11.92 लाख रुपये तक हो चुकी है जिससे इसकी बिक्री बढ़ने की उम्मीद है. Tata Tigor एक फुली इलेक्ट्रिक कार है जो एक चार्ज में करीब 125 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. 6-8 घंटे में इसे पूरा चार्ज किया जाता है. माना जा रहा है टाटा Tigor का नया इलेक्ट्रिक वर्ज़न लाने के प्लान में हैं.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहन बाजार पर चीन की नजर, Huaihai-KSL Cleantech करेंगे 200 करोड़ का निवेश

महिंदा ने भी घटाए वेरिटो के दाम

Mahindra ने भी अपने इलेक्ट्रिक कार E Varito के दाम में कमी का ऐलान किया था जिसमे बाद E-Varito सस्ती हो चुकी है E-Varito के दाम में 80 हज़ार रुपये की कमी की गई है अब इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख 71 हज़ार रुपये हो चुकी है. Mahindra e-varito अभी दिल्ली के कई सरकारी आफिस में चल रही है मुमकिन है कि आगे भी इलेक्ट्रिक कारों के दाम में कमी आएगी.

यह भी पढ़ें: नए जमाने के 'पेट्रोल पंप' खोलकर मोटी कमाई करने का शानदार मौका

हाल ही में जीएसटी काउंसिल ने इलेक्ट्रिक कारों पर जीएसटी 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी और इलेक्ट्रिक कारों के चार्जिंग स्टेशन पर लगने वाले जीएसटी को 18 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया था जिसका असर दिखने लगा है.

First Published: Aug 06, 2019 03:05:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो