logo-image

Hyundai की नई कार i10 Nios की बुकिंग शुरू, 20 अगस्त को होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी (COMPACT SUV) Hyundai Venue और Kona इलेक्ट्रिक को पेश किया था

Updated on: 12 Aug 2019, 05:16 PM

highlights

  • कार प्रेमियों के लिए खुशखबरी
  • Hyundai भारतीय बाजार में नई कार ला रहा है
  • i10 के नेक्सट जेनरेशन को 20 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा

नई दिल्ली:

कार प्रेमियों के लिए खुशखबरी है. अगस्त के महीने में कार निर्माता कंपनी Hyundai कार प्रमियों के लिए नई कार लेके आ रही है. दक्षिण कोरिया (SOUTH KOREA) की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार (INDIAN MARKET) में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार i10 के नेक्सट जेनरेशन (NEXT GENERATION) को लॉन्च (LAUNCH) करने जा रही है. आज कंपनी ने अपने चेन्नई स्थित प्लांट से i10 Nios के पहले यूनिट को रोल आउट किया है. कार बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से सजी है. कार को 20 अगस्त को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - Bank Holidays: अगले डेढ़ महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी (COMPACT SUV) Hyundai Venue और Kona इलेक्ट्रिक को पेश किया था. यह कार कंपनी की तरफ से इस साल की पेश की जाने वाली ये तीसरी कार होगी. नई Grand i10 Nios को कंपनी 10 अलग अलग वैरिएंट में पेश करेगी. 7 अगस्त को कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरु की है, इसके लिए 11,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट लिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - बिहार में एक सप्ताह में 400 पुलिस कर्मियों पर हूई कार्रवाई, ज्यादातर दारोगा और इंस्पेक्टर 

कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का BS6 मानक वाला पेट्रोल और डीजल इंजन प्रयोग कर रही है. जिसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया गया है. इसका पेट्रोल लाइन-अप बेस Era वेरिएंट के साथ शुरू होगा, जो केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा. Sportz ट्रिम भी ड्यूल-टोन एक्सटीरियर पेंट स्कीम के साथ बाजार में पेश किया जाएगा. बता दें कि नई Grand i10 Nios का अंदर वाला भाग (इंटीरियर) बेहद ही खास है, कंपनी इसमें 8.0 इंच का बेहतरीन ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दे रही है.