BREAKING NEWS
  • राजनीति से संन्यास पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कहा- हम बूढ़े हो गए, अब...- Read More »
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़ेंगे विधानसभा 2020 का चुनाव-गृहमंत्री अमित शाह - Read More »
  • सास ने कराया था पत्नी का गर्भपात, बदला लेने के लिए पति ने रची ऐसी खौफनाक साजिश- Read More »

भारत मे पहली बार BMW X7 स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल जल्द लांच

News State Bureau  |   Updated On : July 21, 2019 04:36:38 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  भारत में पहली बार लांच होगी BMW X7 कार
  •  कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट में उपलब्द होगी
  •  खूबियों से भरपूर है BMW X7 लग्जरी कार

नई दिल्ली:  

बात लग्जरी कारों की हो और BMW की चर्चा ना हो तो बेइमानी होगी. BMW कारों की लोकप्रियता दुनियाभर में किसी से छिपी नहीं है. अपने उपभोक्ताओं के लिए BMW ने दो और लग्जरी कारों को लांच करने का मूड बनाया है. इसमें से एक कार BMW X7 है. इस कार को BMW भारत मे पहली बार लांच करने जा रही है और दूसरी कार जिसने टॉप लग्जरी सेगमेंट में बिक्री के मामले में इतिहास रच दिया है. आप समझ तो गए ही होंगे हम किसकी बात कर रहे हैं बिलकुल ठीक समझे आप हम बात कर रहे हैं  BMW 7 सीरीज़ की जिसने अपने उपभोक्ताओं का अपनी खूबियों के दम पर मन मोह लिया है.  BMW की इन कारों में क्या-क्या खास बातें हैं हम आपको इस खबर के माध्यम से बताएंगे. दोनों में हम सबसे पहले बात करेंगे BMW X7 की.

BMW X7 एक टॉप लेवल की लग्जीरियस स्पोर्ट्स कार है इसमें मौजूद खास फीचर्स जो इसकी खूबियों को और भी बेहतरीन बनाते हैं, कार में सेफ्टी का खास ख़याल रखा गया है जिसमें हर सीट पर एयरबैग्स की सुविधा है, यात्री अपनी सुविधा के मुताबिक अपनी सीट और मनोरंजन का ख्याल रख सकते हैं, गाड़ी में मनोरंजन के लिए 10 स्पीकर्स की सुविधा है,ऑटोमेटिक कंट्रोल सिस्टम, ओवर स्पीड इंडिकेटर्स अगर ड्राइवर नींद में हैं तो कार बताएगी की आप आराम कीजिये, इसके साथ मे क्रूज़ कंट्रोल, पैडल शिफ्टर, फ्रंट स्पीड इंडिकेटर्स जैसे फीचर्स है वहीं इस कार में आपको वॉइस कंट्रोल सिस्टम भी मिलेगा. सन रूफ, ऑटोमेटिक 3 ऑप्शन सीटिंग एडजेस्टमेंट की सुविधा है. Bmw X7 में 12.3 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है जो एचडी नेविगेशन से लैस है, X7 में on board wifi की सुविधा है जो इसे हाईटेक बनाती है.

यह भी पढ़ें- रेल यात्री बीमा योजना के तहत दो साल में बीमा कंपनियों को मिला 46 करोड़ रुपये का प्रीमियम: आरटीआई

आपको बता दें कि BMW X7 कार भारत मे पहली बार लांच होने जा रही है. BMW X7 में पेट्रोल डीजल दोनों ऑप्शन होंगे, पेट्रोल में 3 ली. इंजन के दम से इसे 340 PS की ताकत मिलती है तो वहीं 450 NM का टॉर्क मिलता है डीजल ऑप्शन में भी 3 ली. का इंजन है जिससे इसे 400PS की ताकत मिलती है और इससे 760NM का टॉर्क पैदा होता है.BMW अपनी X फेमिली में पहली बार X7 को जोड़ने वाली है इसका कार का मुक़ाबला Audi Q8 और मर्सेडीज़ बेंज GLS के साथ है. 

यह भी पढ़ें- ISRO चीफ बोले- चंद्रयान-2 को लॉन्च करने की सभी तैयारी पूरी, शाम से काउंटडाउन शुरू

लग्जीरियस सुविधाओं के मुताबिक है कीमत

25 जुलाई को BMW X7 भारतीय बाजारों में लांच की जाएगी, सुविधाओं से भरी इस कार की कीमत कंपनी ने 1 करोड़ 20 लाख के करीब तय की है.  ये कार एक टॉप लग्जरी सलून कार है. BMW के सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में 7 सीरीज ने रिकॉर्ड बनाए हैं हालांकि नई BMW 7 सीरीज की कीमत क्या होगी इसका खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इसे 25 जुलाई को लांच किया जा रहा है.

First Published: Jul 21, 2019 04:36:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो