logo-image

ऑटो बाजार में अगले साल तक धमाका मचाने आ सकती है Kia Seltos EV, यहां जानें पूरी Details

ऑटो बाजार में kia Seltos की शानदार कामयाबी के बाद अब जल्द kia मोटर्स इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने जा रही है.

Updated on: 23 Dec 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

ऑटो बाजार में kia Seltos की शानदार कामयाबी के बाद अब जल्द kia मोटर्स इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले साल तक Kia Seltos EV लॉन्च हो सकता है. सेल्टॉस ईवी का इलेक्ट्रिक मोटर और इसकी बैटरी ह्यूंदै कोना इलेक्ट्रिक से लिए जाने की उम्मीद है. वहीं बता दें कि इलेक्ट्रिक सेल्टॉस को SP2 EV कोडनाम दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, सेल्टॉस इलेक्ट्रिक सिर्फ एशियन मार्केट यानी एशियाई देशों में ही लॉन्च हो सकती है.

और पढ़ें: टाटा मोटर्स ने Tata Nexon EV से उठाया पर्दा, फुल चार्ज पर चलेगी 300 किलोमीटर

बता दें कि किआ ने अगस्त में सेल्टॉस एसयूवी भारत में लॉन्च की थी.  कंपनी ने बताया कि लॉन्चिंग के बाद से नवंबर तक उसने 40 हजार से ज्यादा सेल्टॉस की डिलिवरी कर दी है. इसके साथ ही नवंबर के अंत तक कंपनी को सेल्टॉस की 80 हजार यूनिट से ज्यादा की बुकिंग मिल गई थी.

सेल्टॉस 3 इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है, जिनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन है। एक 113hp पावर वाला 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन है. इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं. दूसरा 138hp पावर वाला 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है. इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं.

ये भी पढ़ें: साल 2020 में आने वाली इलेक्ट्रिक कारें अब होंगी और ज्यादा हाईटेक, अब तो ले ही डालो

सेल्टॉस का डीजल इंजन 1.5-लीटर का है, जो 113hp की पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं. इसकी शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये है.