logo-image

Auto Expo 2020 में पेश की गई दुनिया की सबसे सस्ती कार, जानें कीमत और फीचर्स

ऐसे में यहां दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) भी पेश की गई हैं.

Updated on: 06 Feb 2020, 07:51 AM

New Delhi:

भारत में बुधवार को ऑटो एक्सपो 2020 का शानदार आगज हुआ. इसमें दुनिया भर से कई बड़ी कंपनियों ने हिस्सा लिया है. ऐसे में यहां दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार (Electric Car)भी पेश की गई हैं. GWM Pavilion ने ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक कार Ora R1 को शोकेस किया है. ओरा (ORA) ग्रेट वॉल मोटर्स (Great Wall Motors) की सब्सिडियरी है. कंपनी का दावा है कि Ora R1 दुनिया की सबसे इलेक्ट्रिक कार है.

यह भी पढ़ें- Auto Expo 2020: KIYA, MG, TATA, Maruti और Hyundai ने दिखाया कारों का जलवा

रिपोर्ट्स का दावा हैं कि Ora R1 कार एक बार चार्ज होने पर 351 किलोमीटर चल सकेगी. Ora R1 के बेस मॉडल में दो एयरबैग, ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हिल स्टार्ट एसिस्ट है. ora R1 में 35KW का मोटर लगा है.

मारुति कि कार से भी है छोटी

Ora R1 के टॉप ‘Goddess Edition’ मॉडल में ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और छह एयरबैग हैं. Ora R1 में 48 PS पावर है लेकिन 125 NM टॉक जेनरेट करती है. Ora R1 की लंबाई 3.49 मीटर है. यह देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी सेलेरिया (Maurti Suzuki Celerio) से भी छोटी है. अगर यह भारत में लॉन्च होती है तो यह टाटा टिगोर EV और रेनॉ की आने वाली इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देगी.

Ora R1 में फ्लोटिंग टाइप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम फीचर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी 40 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है. Ora R1 की कीमत 6.2 लाख रुपये से 8 लाख रुपये है.