logo-image

Royal Enfield आने वाले दिनों में लॉन्च कर सकता है अपनी दो नई बाइक, जानें नाम

जिससे उम्मीद है कि कंपनी जल्द BS6 कम्प्लायंट बाइक लॉन्च करना शुरू करेगी.

Updated on: 03 Jan 2020, 12:36 PM

New Delhi:

रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक्स का BS6 वर्जन लाने पर काम कर रहा है. BS6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने में अब सिर्फ तीन महीने बचे हैं. जिससे उम्मीद है कि कंपनी जल्द BS6 कम्प्लायंट बाइक लॉन्च करना शुरू करेगी. इसके साथ ही रॉयल एनफील्ड कुछ नई बाइक्स भी लाने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें- Hyundai मोटर की बिक्री दिसंबर में 10% गिरकर 50,135 वाहन रही

कंपनी ने कराया दो नामों का ट्रेडमार्क

दरअसल, रॉयल एनफील्ड ने हाल में Sherpa और Hunter नाम को ट्रेडमार्क कराया है. ये नाम ट्रेडमार्क कराने के बाद माना जा रहा है कि कंपनी शेरपा और हंटर नाम की दो नई बाइक लाने वाली है. ये दोनों बाइक रॉयल एनफील्ड की लाइनअप में एंट्री लेवल मॉडल होंगी.

मीडिया में आई एक रिपोर्ट के अनुसार कहा गया था कि रॉयल एनफील्ड 2020 की पहली तिमाही में एक नई स्लिम (हल्की) मोटरसाइकल लॉन्च करने वाला है. यह एक रोडस्टर स्टाइल बाइक होगी, जिसे एक्सप्लोरर या हंटर कहा जा सकता है.

शेरपा नाम पुराना

रॉयल एनफील्ड ने 1960 के दशक के मध्य में शेरपा नाम से बाइक लॉन्च की थी. यह 173cc की मोटरसाइकल थी. हालांकि, बाद में इसे मॉडिफाई करके 1970 में Crusader नाम से लॉन्च किया गया. वहीं, हंटर नाम बिल्कुल नया है, जो हिमालयन से छोटी अडवेंचर मोटरसाइकल हो सकती है. इन दोनों के अलावा कुछ समय पहले कंपनी ने Meteor और Explorer नाम को भी ट्रेडमार्क कराया था.

महिलाओं और युवाओं के लिए होगी हंटर/एक्सप्लोरर

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि रॉयल एनफील्ड 2020 की पहली तिमाही में एक्सप्लोरर या हंटर नाम से एक हल्की मोटरसाइकल लॉन्च करने वाला है. यह एक रोडस्टर स्टाइल बाइक होगी. इसे J1C कोडनाम दिया गया है. इसकी सीट कुछ नीचे होगी और वजन भी कम होगा, जिससे इसे महिलाओं और युवाओं को संभालने में आसानी होगी. साथ ही कंपनी की अब तक की सबसे किफायती बाइक भी होगी.