Royal Enfield की नई बाइक लांच, कंपनी से ही मिल पाएगी आपकी मनचाही डिजाइन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 15, 2019 05:01:13 PM
रॉयल एनफील्ड

रॉयल एनफील्ड (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्‍ली :  

दुनिया की बेहतरीत टू व्हीलर्स में से एक रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 ने एक और नया मॉडल लांच किया है. रॉयल एनफील्ड के इस मॉडल को सिंगल-चैनल एबीएस के साथ लांच किया है. रॉयल एनफील्ड के इस मॉडल के बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपए रखी गई है. इस बाइक को रॉयल एनफील्ड ने दो नए रंगों में उतारा है पहला मरक्यूरी सिल्वर और दूसरा रंग प्योर ब्लैक इसके अलावा सिंगल-चैनल एबीएस मॉडल डुअल चैनल एबीएस की तुलना में कुछ किफायती भी है इसकी कीमत डुअल-चैनल एबीएस वेरिएंट से करीब 8 हजार रुपए सस्ता है.

दुनिया के करोड़ों लोगों की पसंद बन चुकी रॉयल एनफील्ड के इस मॉडल में बाइक के इंजन में कंपनी ने किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. अभी भी रॉयल एनफील्ड के इस मॉडल में 346cc के सिंगल सिलेंडर का एयर कूल्ड इंजन के साथ आ रही है और बाइक की पावर पहले की तरह 19.80bhp ही रखी गई है जो कि 28Nm का टॉर्क जनरेट करती है.

यह भी पढ़ें- CJI रंजन गोगोई अपने कार्यकाल के आखिरी दिन महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे

रॉयल एनफील्ड की अनोखी पहल
रॉयल एनफील्ड की लांचिंग से जुड़ी एक खास बात ये है कि इसे Royal Enfield की एक नई पहल 'Royal Enfield Make Your Own' के साथ लांच किया गया है. रॉयल एनफील्ड की ये अनोखी पहल नये ग्राहकों को नया अनुभव देने के लिए शुरू की गई है. इस नई पहल के तहत आप अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक को खरीदते समय ही पर्सनलाइज और कस्टमाइज करा सकते हैं. ग्राहक बुकिंग कराने के समय ही अपनी पसंद की एक्सेसरीज नई रॉयल एनफील्ड बाइक में लगवा सकते हैं और फैक्ट्री फिटेड पर्सनलाइज्ड बाइक ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- आरसीईपी से भारत के बाहर निकलने पर जयशंकर ने कहा, खराब समझौते से अच्छा समझौता न करना

जानें कैसे बनाएंगे बाइक को आकर्षक
नई रॉयल एनफील्ड की अनोखी पहल Make Your Own का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें आपको कंपनी से ही जेनुइन फैक्ट्री-फिटेड पार्ट्स और एक्सेसरीज उपलब्ध करवा दी जाएंगी, आपको बता दें कि इन एक्सेसरीज की दो साल की वारंटी भी होगी. रॉयल एनफील्ड अपनी यह बाइक पहले देश के छह बड़े शहरों (दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और पुणे) के 141 स्टोर्स पर उलब्ध करवाएगी. रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में अपनी सेफ्टी के लिए आप इंजन में गार्ड्स लगवा सकते हैं. बाइक के लुक को और आकर्षक बनाने के लिए अलॉय व्हील्स, अपनी पसंद का फ्यूल टैंक और साइड पैनल स्टीकर्स भी लगवा सकते हैं.

First Published: Nov 15, 2019 05:01:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो