logo-image

नई बाइक लेना चाह रहे हैं तो एक बार जानें Bajaj की इस दमदार किफायती bike के बारे में

अगर आप भी कोई किफायती और दमदार बाइक चाहते हैं तो यूं तो बाजार में कई बाइक हैं लेकिन चलिए आज हम बात करते हैं बजाज की.

Updated on: 02 Dec 2019, 11:35 AM

New Delhi:

अगर आप भी 90 के दशक से संबंध रखते हैं तब फिर आपने टैग लाइन तो सुनी ही होगी 'हमारा बजाज...'. दोस्तों देश में एक दौर था जब गाड़ियों को लेकर दो ही कंपनियों पर लोग भरोसा करते थे वह थीं एक हौंडा तो दूसरी बजाज.. लेकिन अब समय बदल गया है लोग बाजार में और कंपनियों को भी मौका देने में हिचकिचाते नही हैं. खैर लोगों की मानसिकता चाहें जो हो आज भी हौंडा और बजाज अपने गिराहकों को नाखुश नहीं करतीं. तो ऐसे में अगर आप भी कोई किफायती और दमदार बाइक चाहते हैं तो यूं तो बाजार में कई बाइक हैं लेकिन चलिए आज हम बात करते हैं बजाज की.

यह भी पढ़ें- नकल के लिए भी चाहिए अकल : किताब रखकर भी फेल हुए 16 शिक्षक, दी अनिवार्य सेवानिवृत्ति

बजाज ऑटो की Bajaj Pulsar कंपनी की सबसे लोकप्रिय सीरीज में से एक है. बजट सेगमेंट में पावरफुल परफॉर्मेंस देने वाली इस सीरीज में लुक से लेकर आराम तक का ध्यान रखा गया है, यही कारण है कि Pulsar न सिर्फ कंपनी की बल्कि, देश की सबसे पसंदीदा लाइन-अप में से एक है. ऐसे में अगर आप Bajaj Pulsar की बाइक को केवल बजट के चलते नहीं खरीद पा रहे हैं, तो हम आपके लिए एक ऐसी बाइक लेकर आए हैं जो आपके बजट में आ सकती है. दरअसल इसी साल बजाज ऑटो ने अपनी Pulsar Series की सबसे सस्ती बाइक को लॉन्च किया था, जिसका नाम Bajaj Pulsar 125 Neon है. यह कंपनी की सबसे सस्ती और सबसे कम सीसी वाली पल्सर बाइक है. इसमें 125 सीसी का इंजन दिया गया है. इंजन को छोड़ दिया जाए तो यह बिल्कुल Pulsar 150 जैसी ही बाइक है. कंपनी ने इसे उन लोगों के लिए लॉन्च किया है जो कम बजट में पल्सर की बाइक को खरीदना चाहते थे. तो चलिए आज हम आपको Bajaj Pulsar 125 Neon के सभी स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Hyundai Venue का कायम है जादू, साल के अंत तक छुएगी 1 लाख आंकड़ा

  • परफॉर्मेंस- Bajaj Pulsar 125 Neon के परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें आपको 124.4 सीसी का 4-स्ट्रोक, 2-वॉल्व, ट्विन स्पार्क BSIV DTS-i इंजन मिलता है, जो 8500 आरपीएम पर 12 PS की मैक्सिमम पावर और 6500 आरपीएम पर 11 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक में आपको 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन मिलता है.
  • ब्रेकिंग- ब्रेकिंग फीचर्स की बात करें तो Bajaj Pulsar 125 के फ्रंट में आपको 240 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक या 170 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक का विकल्प मिलता है. वहीं, इसके रियर में आपको 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक मिलता है.
  • सस्पेंशन- Bajaj Pulsar 125 के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में ट्विन गैस शॉक दिया है.
  • डायमेंशन- Bajaj Pulsar 125 Neon की लंबाई 2055 मिलीमीटर है. वहीं, इसकी चौड़ाई 755 मिलीमीटर. जबकि, इसकी ऊंचाई 1060 मिलीमीटर है. इसमें आपको 1320 मिलीमीटर का व्हीलबेस मिलता है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 165 मिलीमीटर है.
  • फ्यूल क्षमता- Bajaj Pulsar 125 में आपको 11.5 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है.
  • वजन- इसका कर्ब वजन 140 किलोग्राम है.
  • कीमत- Bajaj Pulsar 125 Neon की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 66,618 रुपये है.