logo-image

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर ने पेश की बीएस-6 मानक वाली बाइक, कीमत 72,900 रुपये

HMSI के अध्यक्ष, मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक मिनोरू कातो ने कहा कि नया मॉडल 125 सीसी मोटरसाइकिल खंड में प्रौद्योगिकी, स्टाइल और प्रदर्शन के मामले में आगे है.

Updated on: 14 Nov 2019, 03:41 PM

दिल्ली:

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India-HMSI) ने भारत चरण (छह) मानकों वाली मोटरसाइकिल एसपी 125 पेश की है. दिल्ली में इसकी कीमत 72,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है. नई मोटरसाइकिल कंपनी की 125 सीसी मॉडल सीबी शाइन एसपी का स्थान लेगी. हालांकि दो पहिया वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी बीएस चार मानकों वाली सीबी शाइन को बेचना जारी रखेगी.

यह भी पढ़ें: आयातित वाहनों पर शुल्क को लेकर फैसला बहुत जल्द, डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

नया मॉडल करीब 11 फीसदी महंगा

एचएमएसआई के अध्यक्ष, मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक मिनोरू कातो ने कहा कि नया मॉडल 125 सीसी मोटरसाइकिल खंड में प्रौद्योगिकी, स्टाइल और प्रदर्शन के मामले में आगे है. नया मॉडल निवर्तमान मॉडल के मुकाबले करीब 11 प्रतिशत महंगा है, लेकिन ईंधन दक्षता के मामले में 16 प्रतिशत बेहतर है. एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविन्दर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी की 12सीसी की बाइक की श्रेणी में बाजार हिस्सेदारी 39 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ें: मूडीज (Moody's) ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 5.6 प्रतिशत किया

उन्होंने कहा कि कंपनी 125 सीसी की 80 लाख मोटरसाइकिल बेच चुकी है. गुलेरिया ने कहा, ‘‘एसपी 125 का उत्पादन शुरू हो गया है और मॉडल इस महीने के अंत तक डीलरों के पास पहुंचने लगेगा.