बजाज चेतक (Bajaj Chetak) का इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) आज होगा लॉन्च

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2020 01:08:36 PM
बजाज चेतक (Bajaj Chetak)

बजाज चेतक (Bajaj Chetak) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

बजाज चेतक (Bajaj Chetak) का इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) आज (14 जनवरी) को लॉन्च होगा. बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चर्चा पिछले साल 16 अक्टूबर को हुई थी जब इसकी लांचिंग की खबरें आईं थीं. Bajaj Chetak का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे पहले महाराष्ट्र के पुणे में बेचे जाने की उम्मीद है. इसके बाद इसे बेंगलुरु सहित देश तमाम अन्य मेट्रो सिटीज में उपलब्ध करवाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: सोने को लेकर लोगों में क्यों है इतनी दीवानगी, जानिए इसके पीछे की असली वजह

जानें कितनी हो सकती है कीमत
Bajaj Chetak Electric आधुनिक वर्जन में लांच किया जाएगा आपको बता दें कि यह चार्जिंग सिस्टम पर चलेगा. Bajaj Chetak Electric की कीमत करीब 1.20 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है. Bajaj Chetak Electric स्कूटरों को बेचने के लिए शुरुआत में केटीएम के शोरूम में उतारा जाएगा. हालांकि, धीरे-धीरे बजाज इस स्कूटर की बिक्री के लिए नए-नए डीलरशिप बनाएगा. मार्केट में अगर इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बात की जाए तो Bajaj Chetak Electric स्कूटर के अलावा मार्केट में ओकिनावा आई-प्रेज और अथर 450 जैसे स्कूटर मौजूद हैं. Bajaj Chetak Electric स्कूटर की इन स्कूटरों के साथ स्पर्धा रहेगी.

यह भी पढ़ें: SBI Ecowrap Report: इस साल घट जाएंगी 16 लाख नौकरियां

बजाज ने इलेक्ट्रिक ब्रैंड अर्बनाइट के तहत मार्केट में उतारा
Bajaj Chetak Electric स्कूटर को बजाज ने इलेक्ट्रिक ब्रैंड अर्बनाइट के तहत मार्केट में उतारा है. आपको बता दें कि लुकिंग में Bajaj Chetak Electric स्कूटर का ओवर ऑल लुक काफी प्रीमियम है. Bajaj Chetak Electric रेट्रो लुक वाला है यह स्कूटर कर्वी बॉडीवर्क, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स के अलावा शानदार स्विचगियर, फुल-एलईडी लाइटिंग और डिजिटल कंसोल से लैस है. इस स्कूटर में मिरर्स, साइड स्टैंड और फुट पेग्स जैसी जगहों पर हाई क्वॉलिटी मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जो कि स्कूटर को और ज्यादा अट्रैक्टिव बना रहा है. इसके अलावा इस स्कूटर की सीट पर कंट्रास्ट स्टिचिंग है.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: विनिवेश को लेकर एक्शन में मोदी सरकार, होने जा रही है बड़ी बैठक

IP67-रेटेड लिथियम-आयन बैटरी पैक
Bajaj Chetak Electric स्कूटर में 4kW इलेक्ट्रिक मोटर और IP67-रेटेड लिथियम-आयन बैटरी पैक है. आपको बता दें कि अन्य स्कूटरों या टू व्हीलरों की तरह Bajaj Chetak Electric की बैटरी रिमूवेबल नहीं है, यानी कि इस बैटरी को स्कूटर से निकाला नहीं जा सकता. Bajaj Chetak Electric स्कूटर में राइडिंग के दो मोड हैं पहला इको मोड है और दूसरा स्पोर्ट मोड है इको मोड में स्कूटर का एवरेज थोड़ा बेहतर मिलेगा इको मोड में चलने पर यह एक बार फुल चार्ज होने पर 95 किमी की दूरी तय करेगा वहीं स्पोर्ट मोड की बात करें तो एक बार फुल चार्ज करने पर यह 85 किमी की दूरी तय करेगा.

First Published: Jan 14, 2020 01:08:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो