बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर हमारा बजाज: 13 साल बाद फिर सड़कों पर दौड़ेगा 'चेतक'

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 30, 2019 01:09:22 PM
बजाज चेतक (Bajaj Chetak) - फाइल फोटो

बजाज चेतक (Bajaj Chetak) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर हमारा बजाज वाले विज्ञापन को आपने बचपन या युवावस्था में जरूर देखा होगा. ऐसी उम्मीद है कि इस खबर के बाद आपकी नजरों के सामने उस विज्ञापन की झलक एक बार फिर आ जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर ब्रांड 'चेतक' को दोबारा लॉन्च करने की योजना बनाई है. बता दें कि कंपनी ने 'चेतक' को दोबारा रजिस्टर कराया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रजिस्टर कराने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि कि कंपनी लोगों के बीच काफी फेमस रहे 'चेतक' को दोबारा लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें: शानदार ऑफर: सिर्फ डेढ़ लाख में Alto और ढाई लाख में ले जाएं Swift कार

बाजार के मुताबिक हो सकता है नया 'चेतक'
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो नए स्कूटर 'चेतक' को नए जमाने के हिसाब से लॉन्च कर सकती है. मतलब इसे ऑटो गियर के रूप में लॉन्च किया जा सकता है. वहीं दूसरी ओर यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे ई-स्कूटर (Electric Scooter) के रूप में भी लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 2,990 रुपये में ले जाएं पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस इलेक्ट्रिक बाइक

अगले महीने हो सकता है लॉन्च
दरअसल, गाड़ियों की बिक्री के ताजा आंकड़ों में जहां ज्यादातर सेग्मेंट में गिरावट देखने को मिली है. वहीं स्कूटर की बिक्री से सकारात्मक संकेत मिले हैं. ऐसे में बजाज ऑटो (Bajaj Auto) स्कूटर की मांग को कैश करने के लिए एक बार फिर इस सेग्मेंट में जोरदार वापसी कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो 'चेतक' को इलेक्ट्रिक डिविजन बजाज अर्बनाइट के जरिए इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर लॉन्च कर सकता है. बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज अर्बनाइट के स्कूटर को टेस्टिंग करते हुए कई बार देखा गया है. इसके कुछ फोटो और वीडियो ऑनलाइन लीक भी हुए हैं. अगले महीने यानि सितंबर में इस स्कूटर 'चेतक' को लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: अब आ रहा है 100 का नया रोकड़ा, जानिए इसकी खासियत

2006 में बंद हुआ था प्रोडक्शन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस स्कूटर को पुराने मॉडल जैसा ही लुक रख सकती है. बता दें कि 2006 में राजीव बजाज ने कंपनी की बागडोर संभालने के बाद इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया था. उसके बाद उन्होंने मोटरसाइकिल बिजनेस पर अपना ध्यान केंद्रित कर दिया था. हालांकि राजीव बजाज के पिता राहुल बजाज ने स्कूटर को बंद नहीं करने की सलाह दी थी.

First Published: Aug 30, 2019 01:09:22 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो