logo-image

फिर लौट रहा है बजाज का चेतक, लॉन्च होगा पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

बजाज ऑटो ने चेतक 2006 में चेतक का प्रोडक्शन बंद कर दिया था. इसके बाद कुछ सालों तक कंपनी का पूरा फोकस केवल बाइक पर था, लेकिन अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ बजाज ऑटो स्कूटर की दुनिया में वापसी कर रहा है

Updated on: 16 Oct 2019, 09:37 AM

नई दिल्ली:

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) कंपनी आज अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च करने वाली है. दिल्ली में आज एक इवेंट के दौरान इसे लॉन्च किया जाएगा. माना जा रहा है कि लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी इलेक्टइक फ्यूचर को लेकर भी बड़े ऐलान कर सकती है. कंपनी के लिए ये स्कूटर बेहद खास माना जा रहा है कि क्योंकि ये उनका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसका नाम 'चेतक ' हो सकता है. दरअसल बजाज ऑटो ने चेतक 2006 में चेतक का प्रोडक्शन बंद कर दिया था. इसके बाद कुछ सालों तक कंपनी का पूरा फोकस केवल बाइक पर था, लेकिन अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ बजाज ऑटो स्कूटर की दुनिया में वापसी कर रहा है.

यह भी पढ़ें: Festive Offer: होंडा (Honda) की कारों पर मिल रहा है 5 लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट

बुधवार को इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च इवेंट में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी शामिल होंगे. बता दें, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च के साथ ही बजाज ऑटो कंपनी एक बार फिर स्कूटर की दुनिया में वापसी करेगी.

कैसा रहेगा लुक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक पुराने स्कूटर की तरह हो सकता है. ये स्कूटर रेट्रो लुक के साथ स्पोर्टी सुक में हो सकता है. वहीं ेतक चिक के नाम से इस स्कूटर के फ्रंट और रीयर दोनों में डिस्क ब्रेक हो सकता है. इसके फ्रंट एड पर LED लैंप भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी सरकार के बड़े कदम उठाने के बावजूद पैसेंजर कारों की बिक्री घटी

वहीं बात करें सेफ्टी की तो इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा, जिसमें बैटरी रेंज, ओडोमीटर और ट्रिपमीटर की जानकारी भी मिलेगी

क्या होगी कीमत

बात करें कीमत की तो बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 60 हजार रुपए के आसपास हो सकती है.  बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे हैं. जानकारों का कहना है कि 60 हजार रुपये के आसपास कीमत हो सकती है.