logo-image

JAWA पेराक मोटरसाइकिल की इस दिन से शुरू हो रही है बुकिंग, कंपनी ने किया ऐलान

पहले इस बाइक की लॉन्चिंग को लेकर हुए लंबे इंतजार के बाद अब सभी को इसकी बुंकिंग डेट को लेकर उत्सुक्ता थी.

Updated on: 26 Dec 2019, 03:31 PM

New Delhi:

बाइक प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है, जावा की बहुचर्चित मोटरसाइकिल जावा पेराक (jawa perak) की बुकिंग नए साल से शुरू होने जा रही है. पहले इस बाइक की लॉन्चिंग को लेकर हुए लंबे इंतजार के बाद अब सभी को इसकी बुंकिंग डेट को लेकर उत्सुक्ता थी. जो कंपनी ने अपने ऐलान से साफ कर दिया है कि जावा अपनी पेराक की बुकिंग 1 जनवरी 2020 को शाम 6 बजे से शुरू कर रही है. लेकिन बाइक की डिलीवरी 2 अप्रैल 2020 से होगी.

इसे नजदीकी डीलरशिप स्टोर से बुक किया जा सकेगा. हालांकि कंपनी की तरफ से टोकन अमाउंट का ऐलान नहीं किया गया है. कपनी ने ऐलान किया कि बाइक केवल ब्लैक कलर में ही बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी. कंपनी का मानना है इस सिंगल कलर के कई मायने हैं.

यह भी पढ़ें- नई कार लेने का बना रहे हैं प्लान तो जरा रुकिए, कुछ दिन का इंतजार दिलाएगा सही डील

15 नवंबर को हुई लॉन्चिंग

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) की सब्सिडियरी कंपनी क्लासिक लीजेंड (classic legends) ने इस साल 15 नवंबर को जावा पेराक बाइक को भारत में लॉन्च किया था. यह एक कस्टम स्टाइल बाइक है, जिसे कंपनी ने पिछले साल मुंबई में जावा (jawa Classic) और जावा फोर्टी टू (jawa Forty Two) बाइक की लॉन्चिंग के वक्त पेश किया था. जावा पेराक की भारत में Royal Enfield, बजाज डोमिनार और harley davidson जैसी बाइक से टक्कर होगी.

इंजन

जावा (Jawa) और जावा फोर्टी टू (Jawa Forty Two) बाइक की बिक्री अच्छी रही है. ऐसे में कंपनी इस साल जावा पेराक को लॉन्च करने जा रही है. जावा पेराक का नाम साल 1946 में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान पेरिस मोटर शो में पेश पेराक बाइक से लिया गया है. पुरानी पेराक बाइक में 250सीसी का इंजन था, जबकि नई पेराक बाइक में 334सीसी का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 30bhp की पावर और 31 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है. यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी. इस बाइक की कीमत 2 लाख रुपए के करीब हो सकती है. बाइक में एक सिंगल सीट मिलेगी.

मुख्य फीचर्स

मोटरसाइकिल के फ्रंट में 18 इंच के स्पोक व्हील मिलेंगे. वहीं रियर व्हील 17 इंच का होगा. बाइक में राइडर की सेफ्टी के लिए डुअल चैनल एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. बाइक के हेडलाइट के ऊपर ही डिजिटल मीटर मिलेगा.