logo-image

Horoscope, 8 August: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 8 अगस्त का राशिफल

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम.

Updated on: 08 Aug 2019, 07:17 AM

नई दिल्ली:

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 8 अगस्त का राशिफल.
1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)
मेष राशि के जातकों को आज आर्थिक लाभ होने का योग बन रहा है. न्यायालय से लाभ मिलने का भी योग बनता दिखाई दे रहा है. मान-सम्मान मिलेगा. संतान से मन प्रसन्न रहेगा. आपके कर्म क्षेत्र में विस्तार होगा. पदोन्नति होने की संभावनाएं बन रही हैं. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है. भाग्य से सारा कार्य संपन्न होगा. समय अच्छा है.
सावधानी-आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना है.
उपाय-ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करें.
शुभ अंक-9
शुभ रंग-केसरिया
लक मीटर-8
2. वृष राशि (Taurus Horoscope Today)
मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. नया वाहन खरीद सकते हैं. पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा. संतान से मन प्रसन्न रहेगा. पदोन्नति होने की संभावना बन रही है. पिता का सहयोग प्राप्त होगा. संघर्ष समाप्त होगा.
सावधानी- किसी भी काम को करने से पहले बड़ों से सलाह लें.
उपाय-आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति को खाना खिलावें.
शुभ अंक-2
शुभ रंग-सफेद 
लक मीटर-8

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत से ट्रेड के बाद अब 3 एयरस्पेस किए बंद
3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)
धन की स्थिति अच्छी होंगी परिवार में शुभ कार्य होगा. भाई बहनों का सुख मिलेगा. माता से लाभ मिलेगा. रोजी-रोजगार के अवसर मिलेंगे. माली हालत सुदृढ़ होगी. पत्नी से वैचारिक मतभेद रहेगा.
सावधानी-गुस्से पर नियंत्रण रखें .
उपाय-आज विष्णु जी की पूजा करेंं. सुहागन महिला को सुहाग की वस्तु गिफ्ट करें, अच्छा रहेगा.
शुभ अंक-2
शुभ रंग-सी ग्रीन
लक मीटर-8
4- कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)
कर्क राशि के जातकों को आज वाद-विवाद से बचने की जरूरत है. ऐसी बात किसी को न बोलें की सामने वाल व्यक्ति नाराज हो जाए. स्थिति को नियंत्रण में रखें और आज किसी से उलझने का प्रयास न करें. दूर देश की यात्रा का योग भी बन रहा है. यात्रा सफल होगी. परिवार में शुभ कार्य होने का योग हैं. मन प्रसन्न रहेगा. रोग और शत्रु परास्त होंगे. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. पत्नी का सुख मिलेगा. नए मेहमान के आगमन की संभावना बन रही है .
सावधानी-उतावलेपन में कोई कार्य न करें.
उपाय-ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करें, आपके लिए अच्छा रहेगा.
शुभ अंक-2
शुभ रंग-सफेद
लक मीटर-8
5. सिंह राशि (Leo Horoscope Today)
सिंह राशि के जातको के लिए आज का दिन काफी अच्छा है. आपकी महत्वाकांक्षाएं आज पूर्ण हो सकती हैं. आज आपको मान सम्मान मिलेगा. दूर देश की यात्रा हो सकती है. पत्नी से वैचारिक मतभेद रहेगा. छोटी-छोटी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है. माली हालत अच्छी होगी. परिवार में थोड़ा सा तनाव भी हो सकता है. संतान के प्रति समर्पित रहेंगे. आज कोई नई नौकरी के लिए बुलावा आ सकता है या कहीं से नई नौकरी मिल सकती है. खर्चे अधिक होने से थोड़ा तनाव हो सकता है.
सावधानी-वाद विवाद से बचेंं.
उपाय-सूर्य की आराधना करेंं.
शुभ अंक-1
शुभ रंग-केसरिया
लक मीटर-7

यह भी पढ़ें: PAK ने कश्‍मीर पर निकाली खीझ, 370 हटाए जाने के बाद भारत के खिलाफ लिये ये 3 फैसले
6. कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today)
कन्या राशि के जातकों को आज मान सम्मान मिलेगा. आपकी दूरदर्शी योजनाये पूर्ण होने का योग बन रहा है. वाहन खरीद सकते हैं. जमीन खरीदने का भी योग बन रहा है. शत्रुओं से तनाव की स्थिति बनी रहेगी. अपने को थोड़ा सा थोड़ा सा सकारात्मक ऱखने की जरूरत है. गुप्त धन की वृद्धि होगी.
सावधानी-अपनी गोपनीयता बनाए रखें अच्छा रहेगा.
शुभ अंक-6
शुभ रंग-हरा
लक मीटर-7
7. तुला राशि ( Libra Horoscope Today)
आज तुला राशि के जातकों के आय के श्रोत बढ़ेगे. दूर देश की यात्रा का योग बन रहा है. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. पत्नी का सुख मिलेगा. जमीन-जायदात खरीद सकते हैं. व्यापार में निवेश करते हैं तो अच्छा लाभ मिलेगा. पिता का सुख मिलेगा. पिता से लाभ मिलेगा. अधिक खर्चे से मन थोड़ा तनाव में रहेगा.
सावधानी-व्यय पर नियंत्रण रखें.
उपाय -जरूरतमन्द व्यक्ति को भोजन करावें.
शुभ अंक-7
शुभ रंग-नीला
लक मीटर-8

8. वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope Today)
आज वृश्चिक राशि केे जातकों को आर्थिक लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है. रियल इस्टेट में पूंजी निवेश करते हैं तो आपको लाभ मिलेगा. भाई बहनों का सुख मिलेगा. पिता से मार्गदर्शन एवं धन लाभ मिलेगा. नये रोजगार मिलने की संभावना है. पदोन्नति के साथ ही साथ नई नौकरी मिलने की संभावना बन रही है .छोटी-छोटी बातों से बचने की जरूरत है.
सावधानी-गुस्से पर नियंत्रण रखेंं छोटी-छोटी बात को लेकर इरीटेट ना हों. दूसरे की सलाह मानें.
उपाय-पीली हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें.
शुभ अंक-9
शुभ रंग-पीला
लक मीटर-8
9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)
धनु राशि के जातकों को आज अपने गुस्से पर कंट्रोल करने की जरूरत है. परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. कई महत्वपूर्ण कार्य होंगे. धन लाभ होगा. दूर देश की यात्रा होगी. प्रयासरत कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी एंव रोजी रोजगार मिलने की संभावना है. पदोन्नति होने की भी संभावना बन रही है . आय के नए स्त्रोत भी बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. माली हालत बहुत अच्छी होगी. नया कार्य कर सकते हैं. शासन-सत्ता से लाभ मिलेगा. पॉलिटिक्स से लाभ मिलेगा.
सावधानी-गुस्से पर नियंत्रण रखें.
उपाय-बंदरों को केला खिलावें.
शुभ अंक-8
शुभ रंग-केसरिया
लक मीटर-8

यह भी पढ़ेें: सरहद पार सुषमा के लिए प्यार और जानें घाटी की सड़कों पर क्यों घूमे डोभाल, देखें Video
10. मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)
आज आपके रुके हुए धन मिलेंगे. कई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होंगे. लेखन कार्य से धन मिलेगा. साहित्य जगत में कार्य करते हैं तो आपको आज एक नया मुकाम हासिल होगा. पत्नी से अनबन हो सकता है. अपने सेहत पर ध्यान दें. अज्ञात व्यक्ति से व्यापार न करे, पैसा डूब सकता है. नौकरी मिल सकती है. आवेश में आकर कोई कार्य न करें. आज आपकी माली हालत अच्छी होगी.
सावधानी-क्रोध में कोई कार्य न करें. गुस्से पर नियंत्रण करें.
उपाय-सरसों के तेल का दीपक जलावें.
शुभ अंक-8
शुभ रंग-हल्का ग्रे
लक मीटर-8

11. कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)
आज कुंभ राशि के जातकों को चौतरफा लाभ मिलने का योग बन रहा है. आपकी महत्वकांक्षाएं पूर्ण होंगी. दूर देश की यात्रा होगी. रोग और शत्रुओं से अपने को घिरे हुए महसूस करेंगे. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. जीवन साथी का मेंटल, मोरल इमोशनल सपोर्ट मिलेगा. पत्नी की हेल्थ को लेकर चिंता हो सकती है.
अज्ञात श्रोतों से धन आएगा. आपका मन प्रफुल्लित रहेगा. पराक्रम से लाभ होगा. संतान का सुख मिलेगा. आय के अनेक आय के स्रोत बनेंगे.
सावधानी-खर्च पर नियंत्रण करने की जरूरत है.
उपाय-हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए अच्छा रहेगा.
शुभ अंक-7
शुभ रंग-भूरा
लक मीटर-9
12. मीन राशि (Pisces Horoscope Today)
आज मीन राशि के जातकों को पिता से लाभ मिलेगा. संतान सुख मिलेगा. जीवन साथी का सुख एवं सहयोग मिलेगा. जीवन साथी को नई नौकरी मिल सकती है. छोटी-छोटी बात को लेकर तनाव में आ जाते हैं, इनसे बचने की जरूरत है. गुस्से पर नियंत्रण रखें. पदोन्नति के साथ नयी नौकरी मिल सकती है.
सावधानी-दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा.
उपाय-पीला वस्त्र मन्दिर में दान करें.
शुभ अंक-9
शुभ रंग-पिंक
लक मीटर-9
हरे कृष्ण