logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Horoscope, 16 October: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 16 अक्टूबर का राशिफल

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ

Updated on: 16 Oct 2019, 07:33 AM

नई दिल्ली:

16 अक्टूबर 2019: जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 16 अक्टूबर का राशिफल.

1. मेष राशि

आज का समय सर्वोत्तम है. धन लाभ के लिए अच्छा है. अनेक कार्य पूर्ण होने का समय चल रहा है. चौतरफ़ा लाभ का योग बन रहा है. धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है. नया व्यापार शुरू करने का योग बन रहा है. चारों तरफ लाभ प्राप्ति के लिये उत्तम समय चल रहा है. समय का सदुपयोग करें.

सावधानी

जो कार्य कल करना है, उसको तत्काल शुरू कर दें. कल पर न छोड़ें.

उपाय

चना मंदिर में दान करें. सूर्य की आराधना करें.

लकी अंक 5

शुभ रंग गेरुआ

लक मीटर 8

2. वृष राशि

प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. लेखन कार्य से धन लाभ होगा. परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. नये कार्यो से परिवार में विकास का योग बन रहा ह. यात्रा तीर्थाटन इत्यादि का प्रबल योग बन रहा हैं. विदेश गमन का योग बन रहा है. अनेक श्रोत से आज आपको लाभ प्राप्त का योग बन रहा है.

शुभ अंक 2
शुभ रंग कत्थई

3. मिथुन राशि

शेयर एवम फाइनेंस से आपको लाभ मिलेगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है. परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है. पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.

सावधानी

पॉजिटिव सोचें.

उपाय

पक्षियों को दाना खिलावें.
शुभ अंक 2
शुभ रंग वेजिटेबल कलर
लक मीटर 7

4. कर्क राशि

आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवम उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा हैं. भूमि लाभ का योग बन रहा है.

सावधानियां

आपको सावधानी बरतनी है की अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें.

उपाय
पांच अन्न दान करें

शुभ अंक 8

शुभ रंग सफेद

लक मीटर 9

5 सिंह राशि

आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा.

सावधानियां

गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है.

उपाय
लाल वस्त्र मन्दिर में दान करें

शुभ अंक 1

शुभ रंग ताम्र कलर

लक मीटर 7

6 कन्या राशि

आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है. जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है. आप को संतान सुख मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है .

सावधानी

आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें. नेगेटिव सोच से बचें.

उपाय
हरा मूंग दान करें.

शुभ अंक 3

शुभ रंग सफेद

लक मीटर 7

7 तुला राशि

शिक्षा के क्षेत्र से लाभ का योग बन रहा है. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा है. यश प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी का योग बन रहा है. सम्मान में वृद्धि होगा. रोजगार से आपको लाभ मिलेगा. आयात निर्यात का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी.

सावधानी

आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है. पॉजिटिव सोच है.

उपाय

चींटियों को आटा खिलावें

शुभ अंक 7

शुभ रंग नीला

लक मीटर 9

8 वृश्चिक

राशि चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा. भाई बहन का सुख प्राप्त होगा. नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है. खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी

अपने आप पर नियंत्रण रखें।

उपाय

असहाय को भोजन एवम वस्त्र दें.
शुभ अंक 8

लकी रंग ओरेंज कलर

लक मीटर 8

9.धनु राशि

आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें. संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा. देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं. आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है. जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा.

सावधानी

स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें

उपाय

असहाय की मदद करें

शुभ अंक 5

शुभ रंग नारंगी

10 मकर राशि

अनेक क्षेत्र से लाभ का उयोग बन रहा है.अज्ञात व्यक्ति से कोई डील न करें, आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे. शुभ कार्य का योग बन रहा है. जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा.

सावधानियां

अत्यधिक व्यय करने से बचें

उपाय
अन्न दान करें

शुभ अंक 8

शुभ रंग नीला

लक मीटर 8

11 कुंभ राशि

विदेश यात्रा का योग बन रहा है. भाई बहन के लिए समय अच्छा है. रोजी - रोजगार के नये अवसर मिलेंगे. परिवार में सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है . नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों एवम खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के लिये बहुत अच्छा समय चल रहा है. खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और वह मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है.

सावधानी

जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें.

उपाय
आप असहाय की मदद करें पुस्तक एवम वस्त्र गिफ्ट जरूर करें.
शुभ अंक 7
शुभ रंग सफेद
लक मीटर 7

12 मीन राशि

आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा हैं. आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भावेश में आकर कोई काम न करें. नुकसान हो सकता है. विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. समय का सदुपयोग करें. समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी मात्रा में आपका प्रगति होगा एवम लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी

आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें.

उपाय

गाय को दाल भरी पूरी खिलावें

शुभ अंक 8
शुभ रंग हल्दी कलर
लक मीटर 8
हरे कृष्णा