यह उपाय करने से होगी धन और सुख की बारिश

News State Bureau  |   Updated On : January 23, 2020 07:16:46 PM
यह उपाय करने से  होगी धन और सुख की बारिश

यह उपाय करने से होगी धन और सुख की बारिश (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  घर में धन और सुख समृद्धि के लिए आप बुधवार को लक्ष्मी मां का ध्यान करें
  •  विष्णु सहस्त्रनाम और श्री सूक्त का एक-एक पाठ नियमित रुप से करें
  •  लक्ष्मी की कृपा के लिए सुबह जल्दी उठकर घर की सफाई करें

नई दिल्ली :  

धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं. जब तक हमारे घर और जीवन में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता तक तक हम शौर्य के जीवन से वंचित रहते हैं. और हमें अनेकों प्रकार के कष्ट और परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हर व्यक्ति धन अर्जित करने के लिए जमकर मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी हमारे मेहनत करने के बाद भी हमें धन और लाभ की प्राप्ति नहीं होती. और अपनी दशा के लिए हम अपने भाग्य को कोसते रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपको धन हानि आपके दैनिक जीवन में किए गए कार्यों के कारण होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें आप अपने जीवन में शामिल कर धन और लाभ के भागी बन सकते हैं. यह उपाय करने से मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो जाएंगी

लक्ष्मी मां का ध्यान करें
घर में धन और सुख समृद्धि के लिए आप बुधवार को लक्ष्मी मां का ध्यान करें. लक्ष्मी जी के किसी भी मंत्र का जाप गट्टे की माला पर 108 बार करें . यह कार्य बुधवार या शुक्रवार से शुरू करें. ऐसा करने से आपके ऊपर लक्ष्मी मां की कृपा होगी

यहां पढ़े: यह चमत्कारी उपाय करेंगे घर के वास्तुदोष को दूर

विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें
बता दें घर और कारोबार में उन्नति के लिए विष्णु सहस्त्रनाम और श्री सूक्त का एक-एक पाठ नियमित रुप से करें. इसके बाद मां लक्ष्मी को गुलाब या कमल के फूल चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके व्यापार में आने वाली सभी बाधाएं दूर होगी और आपके सभी रुके हुए काम बन जाएंगे.

साफ सफाई करें
घर जितना साफ सुथरा होगा वहां लक्ष्मी का वास होगा. अपने घर में मां लक्ष्मी की कृपा के लिए सुबह जल्दी उठकर घर की सफाई करें, स्नान कर मां लक्ष्मी की पूजा करें. बता दें सूर्योदय और सूर्यास्त के समय सोने से धन की हानि होती है.

यहां पढ़े: सिंदूर के यह चमत्कारी उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत

दान करें
दान करें और भूखों को खाना खिलाएं. गाय, कुत्ता, भिखारी को कभी भी ना दुत्कारें. हो सके तो इन्हें अन्न दान करें. वहीं सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू ना लगाएं. ऐसा करने से आपके घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होगा और आपको धन की हानि होगी.

First Published: Jan 23, 2020 07:13:55 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो