logo-image

वृश्चिक (Scorpio Horoscope December 2019): दफ्तर में इस महीने ऐसे करेंगे काम, विरोधी भी रह जाएंगे हैरान

दिसंबर 2019 का राशिफल (Scorpio Horoscope December 2019): अंत भला तो सब भला. साल 2019 के आखिरी महीने का राशिफल आपके सामने हाजिर है.

नई दिल्‍ली:

वृश्चिक (Scorpio Horoscope December 2019): वृश्‍चिक राशि के जातक दिसंबर में अपने बिजनेस में आप कठोर निर्णय ले सकते हैं. छोटे-छोटे लाभ के लिए पहले से ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अधीनस्‍थ भी आपसे प्रभावित होंगे. नौकरी के सिलसिले में आपको दूसरे शहर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है. दाम्पत्य जीवन तनावपूर्ण हो सकता है. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है. संगीत, मनोरंजन या स्पोर्ट्स से जुड़े जातकों के लिए यह महीना शुभ है. इस महीने अगर कोई ऑपरेशन होना है तो यह संभव है.

वृश्चिक (Scorpio Business Horoscope December 2019): साल के इस आखिरी महीने में आप अपने फैसले लेने में हिचकिचाएंगे नहीं. धनलाभ के लिए आपको कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ सकती है. कार्यस्‍थल पर किसी प्रकार का विवाद हो सकता है, उसे सुलझाने में ही भलाई है. लेनदेन में सावधानी बरतें. इस महीने आपके प्रतिद्वंद्वी टिक नहीं पाएंगे. 6, 18 और 19 दिसंबर को कोई भी सौदा करने से पहले सौ बार सोचें.

यह भी पढ़ेंःमिथुन दिसंबर का राशिफल (GEMINI Horoscope December 2019), नौकरी बदलना चाहते हैं तो पहले ये पढ़ लें

वृश्चिक (Scorpio Jobs And Profession Horoscope December 2019): इस महीने आपकी स्‍मार्ट वर्किंग से दफ्तर के लोगों को खासे प्रभावित करेंगे. अगर आप क्रिएटिव हैं तो आपके नए विचारों से आपके बॉस प्रभावित होंगे. इस महीने आपको कहीं और से बुलावा आ सकता है, यानी नौकरी में परिवर्तन के चांस हैं. महिलाओं से विशेष रूप से सावधान रहें, नहीं तो किसी स्‍कैंडल में फंस सकते हैं. नौकरी के सिलसिले में दूसरे शहर की यात्रा रना पड़ सकती है. 7, 15 और 25 दिसंबर आपके लिए विशेष होगा.

यह भी पढ़ेंः दिसंबर का राशिफल वृषभः जानें कैसा रहेगा साल का आखिरी महीना, Lovers के लिए खुशखबरी

वृश्चिक (Scorpio Health And Family Horoscope December 2019): दांपत्‍य जीवन में जीवनसाथी के साथ अनबन या अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. परिवार में तनाव हो सकता है. कोशिश करें आप अपने जीवनसाथी से कोई ऐसी बात न करें कि उसके दिल को ठेस लगे. इन सबके बावजूद आपको इस महीने कुछ रोमांचक यात्राओं का अवसर मिलेगा. 4, 9 और 11 दिसंबर शुभ है. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. स्‍वास्‍थ्‍य के मोर्चे पर महीना बहुत अच्‍छा नहीं जाने वाला, जोड़ों में दर्द और आंखों में थोड़ी तकलीफ हो सकती है.

यह भी पढ़ेंःदिसंबर का राशिफल: जानें मेष राशि वालों का कैसा रहेगा प्रेम और करियर

वृश्चिक (Scorpio Career Horoscope December 2019): उच्च शिक्षा से जुड़े विद्यार्थियों के लिए समय अच्‍छा है. संगीत और खेल से जुड़े जातकों के लिए साल का यह आखिरी महीना बहुत ही अच्‍छा रहने वाला है. 2, 13 और 21 दिसंबर शुभ है.

यह भी पढ़ेंः कन्या ( Virgo Horoscope December 2019): साल के आखिरी महीने रहें सावधान, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

यह भी पढ़ेंःदिसंबर 2019 का राशिफल: मेष से मीन तक सभी राशियों का दिसंबर का राशिफल

यह भी पढ़ेंःदिसंबर 2019 का राशिफल कर्कः इस महीने रहें सावधान नहीं तो..

यह भी पढ़ेंःइस भारतीय तेज गेंदबाज ने एक ही ओवर में हैट्रिक समेत 5 विकेट झटककर रच दिया इतिहास