logo-image

जानिए, आज के दिन किन राशि वाले जातकों के किस्मत का ताला खुलेगा और किन पर होगी खुशियों की बौछार

जानिए, कैसा रहेगा आपका आज का दिन और क्या कुछ लेकर आए हैं 25 फरवरी का दिन आपके लिए खास. किन राशि वालों के लिए होगी थोड़ी परेशानी और किनके लिए बन जाएंगे उनके बिगड़े काम. जानते हैं ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी से आज का राशिफल.

Updated on: 25 Feb 2019, 06:25 AM

नई दिल्ली:

जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन और क्या कुछ लेकर आए हैं 25 फरवरी का दिन आपके लिए खास. किन राशि वालों के लिए होगी थोड़ी परेशानी और किनके लिए बन जाएंगे उनके बिगड़े काम. जानते हैं ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी से आज का राशिफल.

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)

मेष राशि के जातकों के लिए इस समय थोड़ा सोच समझ कर चलने की जरूरत है. आप की नेगेटिव थॉट बढ़ सकती है, इससे बचें. अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की जरूरत है. परिवार में आपके कई महत्वपूर्ण कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा. चतुर्दिक प्रगति में आपका योगदान रहेगा. आप के प्रयास से परिवार आगे बढ़ेगा. माता से लाभ मिलेगा. जमीन जायदाद का लाभ मिलेगा. दूर देश की यात्रा होगी. कोई नया कार्य करेंगे. जिससे आपको काफी लाभ मिलेगा. रुकावटें दूर होगी. विघ्न बाधाएं खत्म होगी. प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा.

सावधानी - गुस्से पर नियंत्रण रखें. आज हनुमान जी को बूँदी का लड्डू अर्पित करें.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - लाल

लक मीटर - 9

2. वृष राश‍ि ( Tauras Horoscope Today)

वृष राशि के जातकों के लिए समय बहुत ही अच्छा है. परिवार में शुभ कार्य होगा. माली हालत अच्छी बनी रहेगी. नए कार्य करने के अवसर मिलेंगे. गृहनिर्माण का योग बन रहा है. रोग और शत्रु परास्त होंगे. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. रुके हुए कार्य से धन मिलेगा. मित्रों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.
बहुत सारे कार्य है जिसके होने से आपको लाभ मिलेगा.

सावधानी- कटु बोलने से परहेज करना है.

उपाय - आज आप मछलियों को दाना खिलाइए.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 9

3. मिथुन राश‍ि (Gemini Horoscope Today)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आत्मबल से सारे कार्य संपन्न होंगे. आपकी महत्वाकांक्षाएं पूर्ण होने का समय आ गया है. आर्थिक लाभ होगा. एकेडमिक कैरियर में आपका दिन ऊत्तम रहेगा. नया कार्य कर सकते हैं. धन और ज्ञान बांटने से आज आपको लाभ मिलेगा. मन की नेगेटिव थॉट से बचना जरूरी है. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. ढेर सारे कार्य संपन्न होने की संभावनाएं बन रही है.

सावधानी - दूसरों की बातों में न आवें.

उपाय - आज गाय को हरा चारा खिलावें, पशु पक्षी को दाना एवं पानी देना हितकर रहेगा.

शुभ अंक - 6

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 9

4. कर्क राश‍ि ( Cancer Horoscope Today)

आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी. योजनाएं सफल होगी. आर्थिक क्षेत्र में विकास होगा. गृह निर्माण का योग बन रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कार्य करेंगे. अध्ययन - अध्यापन आपको लाभ मिलेगा. आप अपनी छठी इंद्री की बात मानें. दांपत्य जीवन में थोड़ी कड़वाहट हो सकती है. आय से अधिक व्यय होने की संभावनाएं बन रही है. माता-पिता से लाभ होगा और रुके हुए कार्य पूरे होने की संभावना बन रही है.

सावधानी - घबराहट एवं उतावलेपन में कोई भी कार्य करने से परहेज करें.

उपाय - भगवान शिव को बेलपत्र एवं जल अर्पित करें.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 8

5. सिंह राश‍ि (Leo Horoscope Today)

आज आपके लिए व्यापार के नए अवसर मिलेंगे. मान सम्मान का योग बन रहा है. भूमि भवन से लाभ मिलेगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. न्यायालय से लाभ मिलने की संभावना है. मन प्रसन्न रहेगा. विदेश यात्रा का योग बन रहा है. शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं.

सावधानी - जल्दबाजी में कोई कार्य न करें.

उपाय - आज आप गायत्री उपासना करें, आपके लिए बेहतर होगा.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - लाल

लक मीटर - 8

6. कन्या राश‍ि ( Virgo Horoscope Today)

कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है.आपको लाभ मिलेगा. व्यापारिक प्रगति होगी. चहुतरफा लाभ मिलेगा. आय के नए साधन प्राप्त होंगे. रुके हुए कार्य संपन्न होंगें. आपके अपने संबंधों में मधुरता आएगी. पुराने मित्रों के मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. बहुत सारे एक साथ कार्य होने से आपका मन खुश रहेगा. पिता का सहयोग मिलेगा. आत्मसंतोष की प्रवृत्ति बनी रहेगी, इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. आत्म चिंतन करें.

सावधानी - अपने नकारात्मक सोच को मन से हटाना ऊत्तम रहेगा. आपके लिए बेहतर रहेगा.

उपाय - आज आप चिड़ियों को दाना खिलाइए. हरे मटर का दान करना भी शुभता लाएगा.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - सी ग्रीन

7. तुला राश‍ि ( Libra Horoscope Today)

आप का मनोबल ऊंचा रहेगा. आपकी योजनाएं पूर्ण होंगी. धन लाभ होने का प्रबल योग बन रहा है. मन प्रफुल्लित रहेगा. कई महत्वपूर्ण कार्य होने एवं संतान के प्रगति से मन प्रसन्न रहेगा. पत्नी का सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में सुधार आएगा. रियल स्टेट से लाभ मिलेगा. आज आपको सरकार से भी लाभ मिलेगा. मान - सम्मान में वृद्धि होगी.  ढेर सारे कार्य एक साथ संपन्न होंगे और योजनाएं सफल होने के प्रबल योग बन रहे हैं. राजनीति में आपको बड़ा लाभ मिलेगा. दूर देश की यात्रा होगी. कुछ नए कार्य की शुरुआत भी कर सकते हैं. नौकरी पेशा वालो के लिए ऊत्तम समय है.

सावधानी - सेंटीमेंट को ध्यान में रखें, इमोशनल होकर कोई भी निर्णय ना लें.

उपाय - आज आप चीटियों को गुड एवं आटा खिलाना शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 7

शुभ रंग - नीला

लक मीटर - 7

8. वृश्चिक राश‍ि (Scorpio Horoscope Today)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज आपको व्यापार लाभ होगा. आपके उद्योग धन्धे में विस्तार का योग बन रहा है. तनाव में न रहें, इससे बचने की जरूरत है. गुस्से पर नियंत्रण रखें. परिवार में समय देना हितकर रहेगा. घर परिवार पर कोई विवाद चल रहा है तो उसका समाधान हो सकता है. परिवार में एकता बढ़ेगी. इस साल आपको राजनीति में लाभ मिलेगा. रचनात्मक कार्यों में काफी ख्याति बनेगी.

सावधानी - अपने खर्च पर नियंत्रण करें. तनाव लेने से बचना है आज आपको.

उपाय - गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं. एक पौधा जरूर लगावें, लाभ मिलेगा.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - केसरिया

लक मीटर - 8

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

आपको गुस्सा बहुत आता है, आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण करना हैं. मन को ध्यान में लगाइये. आपके लिए ऊत्तम रहेगा, तभी आप गुस्से पर नियंत्रण करने में सफल रहेंगे. छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव में न आवें. मन को नियंत्रण में रखने की जरूरत है. बेवजह परेशान ना हो. पॉजिटिव सोच से आपकी सारी परेशानी समाप्त होगी. कई बार आपके नेगेटिव थॉट में जाने से अधिक परेशान हो जाते हैं. आप कोशिश करें कि पॉजिटिव रहें. रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा. भूमि इत्यादि खरीदने का भी योग बन रहा है. माली हालत सुदृढ़ होगी. प्रयासरत कार्यो में बड़ी सफलता मिलने का योग बन रहा है.

सावधानी -जिस तरह का व्यवहार आप खुद के लिए अपेक्षा करते हैं, उसी तरह का व्यवहार आज दूसरों के साथ करें.

उपाय - आज पीले रंग का वस्त्र मंदिर में दान करें, साथ ही अन्न का भी दान करें.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - केसरिया

लक मीटर - 8

10. मकर राश‍ि (Capricorn Horoscope Today)

मकर राशि के जातकों को आज मन को नियंत्रित करना आवश्यक है. आपको अपनी स्थिति को संतुलित रखना है. छोटी छोटी बात से आप परेशान हो जाते है, बेवजह परेशान ना हो. इससे आज आपको बचना है. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकती है. खुद को सकारात्मक कार्यों में लगाएं. साझेदारी में व्यापार करने से नुकसान हो सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. आय के स्रोत बढेंगे लेकिन आपके पैसे आज अनावश्यक खर्च हो सकते है, इससे बचने की जरूरत है.

सावधानी - मध्यम मार्ग अपनाना आपके लिए हितकर रहेगा.

उपाय - आज आप अपने घर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं. नमक के पानी से घर मे पोछा लगाएं, आपके लिए अच्छा रहेगा.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - काला

लक मीटर - 8

11. कुंभ राश‍ि ( Aquarius Horoscope Today)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज अपने मन को नियंत्रण रखने की जरूरत है. आय के साधन बढ़ेंगे. किसी अज्ञात कारण से चिंतित हो सकते हैं. भाग्य से सारा कार्य संपन्न होगा. भाग्य से बड़ा लाभ होगा. संतानपक्ष मजबूत होगा. आपके खर्च बढ़ेंगे. मन थोड़ा आज उद्विग्न हो सकता है. खर्च बढ़ सकता है. व्यय के कारण तनाव की स्थिति बनी रहेगी . पिता से वैचारिक मतभेद होने की संभावना बन रही है.़

सावधानी - व्यापार साझेदारी में न करें, नुकसान हो सकता है. आज अपने हाथों से तीन पौधे रोपें.

उपाय - चींटी को आटा खिलाना शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 7

12. मीन राश‍ि (Pisces Horoscope Today)

मीन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है, अपने कर्म क्षेत्र में लगे रहे. आपको आज बड़ा धन लाभ मिलने को योग बन रहा है. मान - सम्मान में वृद्धि होगी. नया व्यापार करने का अवसर मिलेगा. गृह निर्माण का योग बनता दिख रहा है. अति संतोष की प्रवृत्ति से मन प्रसन्न होगा. किसी के स्वास्थ्य को लेकर की चिंता बनी रहेगी. आय के साधन बढ़ेंगे. भाग्य से सारा कार्य संपन्न होगा. सरकार और शासन सत्ता से आज आपको लाभ मिलने की संभावना बन रही है. आपकी समस्त योजनाएं सफल रहेंगी. समाज में आपकी ख्याति बढ़ेगी.

सावधानी - सकारात्मक सोचना अच्छा रहेगा. आज आलस ना करें.

उपाय - भगवान सूर्य को लाल पुष्प, रोरी लगा अक्षत एवं जल अर्पित करना शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - पीला

लक मीटर - 8