logo-image

November 2019 horoscope : मेष से कन्‍या राशि वाले जातकों का कैसा होगा नवंबर, जानें यहां

नवंबर का राशिफल. नवंबर 2019 कैसा रहेगा मेष से लेकर कन्‍या राशि के जातकों के लिए प्रेम, करियर, व्‍यापार, परिवार, स्‍वास्‍थ्‍य, धन संपत्‍ति का भविष्‍यफल.

नई दिल्‍ली:

मेष (Aries Horoscope Navember 2019) : महीने के शुरुआत में नीच सूर्य की दृष्टि की वजह से भाग्य में रुकावट बनी रहेगी. आप पर आलस्य एवं निद्रा हावी रहेगी. हो के तो यात्रा टाल दें अन्‍यथा कष्ट हो सकता है. कार्यस्‍थल पर सबकुछ अच्‍छा नहीं रहेगा इससेर तनाव रहो सकता है. हालांकि आय में सुधार रहेगा. व्‍यापार में साझीदार आपको तंग कर सकते हैं वहीं पड़ोसियों से विवाद के प्रबल योग हैं.

महीने के मध्‍य में किस्मत से परेशानियों कम होंगी एवं आय में वृद्धि होगी. हालांकि विरोधी आगे बढ़ सकते हैं. आपके गुप्त कार्य उजागर हो सकते हैं. इस दौरान संतान के प्रति सावधान रहें.

महीने का अखिरी हिस्‍सा बहुत अच्‍छा नहीं है. बेवजह दिक्‍कतें सामने खड़ी हो जाएंगी. बने बनाए काम में अवरोध उत्‍पन्‍न होगा और आपको दूसरे के भरोसे रहना पड़ सकता है. कारोबार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. इस दौरान आपके विरोधी बहुत अधिक सक्रिय रहेंगे.

वृषभ (Tarus Horoscope Navember 2019)

महीने की शुरुआत में चंद्रमा आठवें हैं इस कारण मानसिक शांति भंग होगी. आय में भी गिरावट रहेगी. समय पर काम पूरा नहीं हो पाएगा. 3 नवंबर के बाद कुछ ग्रहों की मदद से समय में सुधार आएगा एवं योजनाएं सफलता होंगी. इस दौरान मित्रों के सहयोग से आर्थिक आधार मजबूत होगा एवं सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा.


महीने के मध्‍य में चंद्रमा 12वें भाग में होंगे. कार्य स्थाल पर संभल कर रहें, विवाद हो सकता है. 13 नवंबर के बाद शत्रुओं का शमन होगा. सभी ओर से खुशियों की प्राप्ति होगी. कार्य में तेजी आएगी एवं नए क्षेत्र में प्रवेश का अवसर मिलेगा.महीने के अंत में आय में बढ़ोत्‍तरी की संभावना है हालांकि इस दौरान तनाव ज्यादा हो सकता है. जल्दबाजी में कोई कार्य नहीं करें, नुकसान हो सकता है. अचानक धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं.

मिथुन (Gemini Horoscope Navember 2019)

महीने का पहला हिस्‍सा बेहतर है. इस दौरान आपकी आय अच्छी रहेगी. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. समस्याओं के समाधान के लिए आपको अतिरिक्‍त प्रयास करने होंगे . कारोबार में अनजानों से सावधान रहें . महीने के मध्‍य में योजनाएं सफल होंगी. अच्‍छे लोगों के सहयोग से व्यापार में तरक्की होगी. वहीं नौकरी बदलना चाहते हैं तो समय उत्‍तम है. नौकरी में स्थान परिवर्तन भी हो सकता है. इस दौरान आपकी सेहत नासाज रह सकती है.

महीने के अंत में कारोबार में नए संपर्क स्थापित होंगे. आय में बढ़ोत्‍तरी के प्रबल योग हैं. इस दौरान की गई यात्रा सुखद होगी एवं नए क्षेत्र में प्रवेश का अवसर प्राप्त होगा. हालांकि कार्य स्थान पर विवाद हो सकता है. प्रेम में सफलता प्राप्त होगी एवं वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

कर्क: (Cancer Horoscope Navember 2019)

नवंबर माह की शुरुआत में व्यस्तता रहेगी. अगर सफलता चाहते हैं तो अपना अहम त्‍याग दें, अन्‍यथा आपका अहम कई मामलों में बाधक बन सकता है. व्यापारिक कार्यों में सुधार होगा एवं कार्य स्थल पर उपेक्षा का शिकार भी हो सकते हैं.

महीने के मध्‍य भाग में जमीन-जायदाद से लाभ मिलने के प्रबल योग हैं. मुकदमो में विजय प्राप्ति का संकेत है. धन की उपलब्धता से रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी. कुछ विरोधी सिर उठा सकते हैं.महीने के अंत में आपकी आय उत्तम रहेगी. इस दौरान नए मित्र बनेंगे. कार्यक्षेत्र में वर्चस्व बना रहेगा एवं माहांत में किसी की मदद करनी पड़ सकती है .साझेदारों से सांमजस्य बना रहेगा. जीवन साथी से सुख मिलेगा.

सिंह (Leo Horoscope Navember 2019)

नवंबर के पहले भाग में आय बेहतर होने से आपके जीवन में प्रसन्नता बनी रहेगी. आपके हर कार्य समय पर पूरे होंगे और नए संबंध बनने की संभावना है. दिक्‍कत आपको 7और 8 को हो सकती है. बने बनाए काम में विलंब होगा. अनजान लोगों से दूर रहें अन्‍यथा धोखा मिल सकता है.

महीने के मध्‍य में दफ्तर में अधिकारियों को ज्यादा अपेक्षाएं रहेंगी. आप पहले से ज्‍यादा जिम्‍मेदारी पूर्वक काम करेंगे. आपकी कार्यशैली की सराहना होगी.महीने का अंतिम भाग सर्व प्रकार अनुकूल रहने वाला है. अचानक यात्रा का योग बनाएगा.बेरोजगारों को नौकरी प्राप्त होगी एवं व्यापार में भी उत्तम स्थितियों का निर्माण होगा. परिवार में सुख-शांतिबनी रहेगी.

कन्‍या (Virgo Horoscope Navember 2019)

महीने का पहला हिस्‍से में सचेत रहें. अपनी सेविंग पर ध्‍यान दें. फिजूलखर्च एवं दिखावे से बचें. आय बेहतर बनी रहेगी. कार्य समय पर होंगे. अपेक्षाएं पूर्ण होंगी.महीने के दूसरे भाग में तरक्की की गति में बाधा आएगी. किसी से सहयोग की अपेक्षा न रखें तो बेहतर. 13 तारीख से स्थितियों में कुछ सुधार आएगा. धन की नहीं रहेगी. कार्यस्‍थल पर सुखद वातावरण रहेगा. नए काम मिलेंगे.

महीने के तीसरे हिस्‍से में कीमती सामान की रक्षा करें. अनजान पर भरोसा नहीं करें. आपकी योजनाएं सफल होंगी एवं कुछ नकारात्मक बातें सामने आ सकती हैं. आय बेहतर बनी रहेगी. 27-28 रक्तचाप एवं शुगर वालों के लिए परेशानी भरे दिन हो सकते हैं.