logo-image

November 2019 horoscope: तुला से मीन राशि तक के जातकों के लिए कैसा रहेगा नवंबर का राशिफल , देखें यहां

नवंबर का राशिफल. नवंबर 2019 कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि के जातकों के लिए प्रेम, करियर, व्‍यापार, परिवार, स्‍वास्‍थ्‍य, धन संपत्‍ति का भविष्‍यफल.

नई दिल्‍ली:

monthly horoscope, November Horoscope aries, Tarus, Cancer, Leo, Virgo नवंबर का राशिफल. नवंबर 2019 कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि के जातकों के लिए. जानें प्रेम, करियर, व्‍यापार, परिवार, स्‍वास्‍थ्‍य, धन संपत्‍ति का भविष्‍यफल. 

यह भी पढ़ेंः November 2019 horoscope : मेष से कन्‍या राशि वाले जातकों का कैसा होगा नवंबर, जानें यहां

तुला (Libra Horoscope November 2019)

महीने के पहले हिस्‍से में अच्छा काम करेंगे फिर भी लोग संतुष्ट नहीं रहेंगे. मेहनत के अनुरूप लाभ नहीं मिलेगा. दूसरे लोगों की वजह से बने बनाए कार्य बिगड़ सकते हैं.महीने का दूसरा हिस्‍से में कार्य में गति आएगी. कार्य स्थल पर नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. आसपास के लोग आपका मजाक भी बन सकते हैं अतः सावधान रहें. खर्च में इजाफा होगा.

महीने के तीसरे हिस्‍से में पहले से स्थिति ज्यादा बेहतर हो जाएगी. आय में भी सुधार होगा . प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी. जीवन साथी सहयोग प्रदान करेगा.

वृश्‍चिक (Scorpio Horoscope November 2019)

महीने की शुरुआत में आपका वर्चस्व बना रहेगा. कार्यस्‍थल पर सुविधाओं में वृद्धि होगी. आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है. वाहनादि खरीदने का मन बनेगा. विदेश जाने की इच्छा वालों को सफलता प्राप्त होगी.महीने के दूसरे हिस्‍से में नए जमीन एवं मकान खरीदने की योजनाएं बनेंगी. माता-पिता से सुख प्राप्त होगा एवं कार्य की अधिकता रहेगी. शत्रु आपके सामने टिक नहीं पाएंगे.

महीने के अंतिम भाग में आप इतना व्‍यस्‍त रहेंगे कि परिवार के लिए वक्त नहीं निकाल पाएंगे. रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. शुभ सूचनाएं मिलेंगी. 24-25 को बेकार के कार्यों में समय व्यय हो सकता है.

धनु (Sagittarius Horoscope November 2019)

महीने के पहले भाग में आय बेहतर बनी रहेगी. धार्मिक कार्यों में शामिल होने का मौका प्राप्त होगा एवं सुखद यात्रा का योग बना हुआ है.नए कार्यों के प्रस्ताव भी प्राप्त होगे.महीने के दूसरे भाग में भी आय बेहतर रहेगी एवं जमीन से लाभ होगा. किसी को भी उधार देने से बचें एवं अनजान लोगों से सावधान रहें. कार्य क्षेत्र का विस्तार होगा. सजावटी वस्तुओं पर व्यय हो सकता है.

महीने के तीसरे भाग में वरिष्ठों से बेहतर संबंध बने रहेंगे एवं कीमती समान की खरीदी हो सकती है. नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी.

मकर (Capricorn Horoscope November 2019)

महीने के पहले भाग में नौकरी में आपका पक्ष मजबूत रहेगा. काम की अधिकता के बावजूद आय भी अच्छी बनी रहेगी. प्रेम संबंध सफल होंगे. 7 एवं 8 तारीख को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. महीने के दूसरे भाग में सावधान रहें, प्रेम के मामलों में असफलता प्राप्त होगी.

स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव रह सकता है. सरकारी कामों में तकलीफ आ सकती है. महीने के 23 एवं 24 तारीख को को मन खिन्न रहेगा हालांकि अन्‍य दिनों में आपके विरोधी मुंह की खाएंगे.धार्मिक कार्यो में शामिल होने का मौका मिलेगा. 

कुंभ (Aquarius Horoscope November 2019)

महीने की शुरुआत बेहतर आय से होगी. इस दौरान प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी. 3-4 तारीख को काम में 5 तारीख से स्थितियां पक्ष की बनने लगेंगी एवं सुधार होगा. अटके कार्य में गति आएगी. वहीं 13 एवं 14 को कार्य में देरी एवं संबंधियों से विवाद हो सकता है. उसके बाद बड़े कार्यों की ओर अग्रसर हो सकते हैं. विरोधियों पर विजय एवं काम में सफलता प्राप्त होगी. योजनाएं सफल होगी एवं प्रभाव बढ़ेगा.

22 की शाम से समस्याओं का निदान होगा एवं सहायता भी प्राप्त होगी. अटके कार्य में गति आएगी एवं योजनाएं सफल होगी. अचानक यात्रा पर जाने का योग बन सकता है.

मीन (Pisces Horoscope November 2019)

कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा एवं संपर्कों का लाभ लेने में कामयाब रहेंगे. नए क्षेत्र में प्रवेश का अवसर भी प्राप्त होगा. प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका प्राप्त होगा. महीने के मध्‍य में कारोबार उत्तम रहेगा एवं निकट के लोग सहयोग प्रदान करेंगे. सही समय पर सही निर्णय ले पाएंगे.

कार्य करने में धन की कमी नहीं आएगी. नई योजनाएं भी प्राप्त होगी. महीने के अंत में कार्य सही समय पर होंगे एवं प्रसन्नता बनी रहेगी. 22 एवं 23 तारीखों को धन की कमी आएगी 25 तारीख से समय में सुधार होगा एवं कार्य में तेजी आएगी.