logo-image

Horoscope, 14 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 14 नवंबर का राशिफल

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ.

Updated on: 14 Nov 2019, 07:40 AM

नई दिल्ली:

14 नवंबर 2019 (Horoscope, 14 November): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 14 नवंबर का राशिफल.

1. मेष राशि

रोजी रोजगार से लाभ मिलेगा।भाग्य से सारे कार्य सम्पन्न होने का प्रबल योग बन रहा है. इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है. चतुर्दिक लाभ होगा. धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है. नया व्यापार का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी

एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे सफलता मिलने का योग बन रहा है.

उपाय

सूर्यदेव की जलाभिषेक करें.
शुभ अंक 8
शुभ रंग लाल
लक मीटर 8 है

2 वृषभ राशि

प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. लेखन कार्य से धन लाभ होगा. परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है.यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा.

सावधानियां

आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा.

उपाय

सफेद वस्त्र दान करें.
शुभ अंक 7
शुभ रंग बैंगनी

3 मिथुन राशि

आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है. परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है. पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.

सावधानी

पॉजिटिव सोचें. नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा आपके लिये.

उपाय

हरा चारा गाय को खिलावें.
शुभ अंक 6
शुभ रंग सी ग्रीन
कलर मीटर 8 है

यह भी पढ़ें: गुरुपर्व विशेष: सामाजिक सद्भावना का संदेश देने वाले गुरु, गुरु नानक देव जी

4 कर्क राशि

आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवं उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे
सावधानियां

आपको सावधानी बरतनी है की अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें.

उपाय
लाल वस्त्र दान करें.
शुभअंक 8
शुभ रंग केसरिया
लक मीटर 8 ह

5 सिंह राशि

आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा .

सावधानियां

गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है.

उपाय

शुभ अंक 5
रंग मेहरून है
लक मीटर 8 है

यह भी पढ़ें: पन्ना: प्रणामी संप्रदाय के हजारों सुंदरसाथ प्राणनाथ की तपोभूमि की लगाएंगे परिक्रमा

6 कन्या राशि


आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है. जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है. आप को संतान सुख मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी
आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें. नेगेटिव सोच से बचें

7 तुला राशि

मान सम्मान में वृद्धि होगा रोजगार से आपको लाभ मिलेगा आयात निर्यात का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी.

सावधानी

आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है पॉजिटिव सोच है

8 वृश्चिक राशि

चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा. भाई बहन का सुख प्राप्त होगा. नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है. खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है आप पर नियंत्रण रखें.

आपका लकी रंग केसरिया
लकी नंबर है 8

9 धनु राशि

आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें. संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा. देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. स्वास्थ्य में सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं. आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा.

सावधानी
स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें

10.मकर राशि

गुस्से में एवं शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे. शुभ कार्य का योग बन रहा है. जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा

सावधानियां
अत्यधिक व्यय करने से बचें
आपका शुभ अंक 8
शुभ रंग हरा

11 कुंभ राशि

परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे .भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के कैरियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और वह मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है

सावधानी जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें
लकी नंबर 8
लकी रंग हरा
लक मीटर 8

12 मीन राशि

आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें भावेश ना कोई काम ना करें, नुकसान हो सकता है. वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. समय का सदुपयोग करें. समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है. जितना आप मेहनत करेंगे उतना लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी
आपका स्वर्णिम चल रहा है. समय का सदुपयोग करें. आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें.
शुभ अंक 3
शुभ रंग पीला
हरे कृष्णा