logo-image

दिसंबर का राशिफलः मकर राशि वालों दफ्तर में इन बातों का रखे ध्‍यान, होगी हर मुश्‍किल आसान

दिसंबर 2019 का राशिफल (Capricorn Horoscope December 2019): अंत भला तो सब भला. साल 2019 के आखिरी महीने का राशिफल आपके सामने हाजिर है.

नई दिल्‍ली:

मकर (Capricorn Horoscope December 2019): इस महीने बिजनेस (Business) में आपका अपना ही फंसा हुआ पैसा पाने में कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ेगी. आपने अभी तक जो कड़ी मेहनत या लोगों की मदद की है तो उसका फल मिलने वाला है. इस महीने जॉब (Job) और करियर (Career) में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए बेहतर मौका मिलेगा. कार्यस्थल (Office) पर किसी से वाद और विवाद होना लगभग तय है. मां की सेहत या भाइयों से संबंध खराब हो सकते हैं. मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.

तुला (Libra Horoscope December 2019) : खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है दिसंबर 2019

मकर (Capricorn Business Horoscope December 2019): इस महीने आप भाग्‍य के भरोसे बिलकुल नहीं बैठें. साझेदारी में किया गया काम आपको परेशानी में डाल सकता है. अगर आपने कहीं पैसा दे रखा है तो वह फंस सकता है और उसे निकलवाने के लिए आपको कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ सकती है. इससे पहले आपने जो मेहनत की है, उसका लाभ लेने का अब समय आ गया है. 10, 14 और 21 दिसंबर शुभ है.

यह भी पढ़ेंःमिथुन दिसंबर का राशिफल (GEMINI Horoscope December 2019), नौकरी बदलना चाहते हैं तो पहले ये पढ़ लें

मकर (Capricorn Job And Profession Horoscope December 2019): मकर राशि के जातक दिसंबर में अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं. वहीं ध्‍यान रखें दफ्तर में किसी से वाद विवाद के पूरे चांस हैं. तनाव से बचने के लिए प्रणायाम का सहारा लें ताकि कार्यस्‍थल पर आपका प्रदर्शन बेहतर हो. 3, 7 और 19 दिसंबर आपके लिए विशेष है.

यह भी पढ़ेंः दिसंबर का राशिफल वृषभः जानें कैसा रहेगा साल का आखिरी महीना, Lovers के लिए खुशखबरी

मकर (Capricorn Health And Family Horoscope December 2019): परिवार में बड़े बुजुर्गों से आपके संबंध खराब हो सकते हैं. माता की सेहत खराब होने से परिवार के लोग थोड़े उदास रह सकते हैं. जहां तक दांपत्‍य जीवन की बात है तो जीवनसाथी का साथ मिलेगा. दान-पुण्य से आपको बहुत पुण्य मिलेगा. 4, 15 और 28 दिसंबर को सावधान रहें. इस महीने मौसमी रोग आपको तकलीफ दे सकते हैं विशेषकर सर्दी, बुखार या जुकाम.

यह भी पढ़ेंःदिसंबर का राशिफल: जानें मेष राशि वालों का कैसा रहेगा प्रेम और करियर

मकर (Capricorn Career Horoscope December 2019): घर से दूर रहकर पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. किसी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं जिससे आप बहुत दुखी होंगे. मन को पॉजिटिव काम में लगाएं. 7,12 और 18 दिसंबर कहीं नौकरी या उच्‍च शिक्षा के लिए आवेदन करने के लिए शुभ है.

यह भी पढ़ेंः कन्या ( Virgo Horoscope December 2019): साल के आखिरी महीने रहें सावधान, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

यह भी पढ़ेंःदिसंबर 2019 का राशिफल: मेष से मीन तक सभी राशियों का दिसंबर का राशिफल

यह भी पढ़ेंःदिसंबर 2019 का राशिफल कर्कः इस महीने रहें सावधान नहीं तो..

यह भी पढ़ेंःइस भारतीय तेज गेंदबाज ने एक ही ओवर में हैट्रिक समेत 5 विकेट झटककर रच दिया इतिहास

यह भी पढ़ेंः वृश्चिक (Scorpio Horoscope December 2019): दफ्तर में इस महीने ऐसे करेंगे काम, विरोधी भी रह जाएंगे हैरान