logo-image

11 अगस्‍त से देव गुरु बृहस्पति हो रहे मार्गी, देखें आपके जीवन पर क्‍या पड़ेगा प्रभाव

बौद्धिक क्षमता, धार्मिक कार्य, पद-प्रतिष्ठा, मान-सम्मान के कारक माने जाने वाले देव गुरु बृहस्पति 11 अगस्त से वृश्चिक राशि में मार्गी होंगे.

Updated on: 05 Aug 2019, 09:05 PM

नई दिल्‍ली:

बौद्धिक क्षमता, धार्मिक कार्य, पद-प्रतिष्ठा, मान-सम्मान के कारक माने जाने वाले देव गुरु बृहस्पति 11 अगस्त से वृश्चिक राशि में मार्गी होंगे. 11 अगस्त यानी रविवार को सावन शुक्ल पक्ष की एकादशी पर गुरु वृश्चिक राशि में मार्गी होंगे. इससे पहले धनु राशि में 29 मार्च को गुरु आए थे. 10 अप्रैल को वक्री अवस्था में थे. अब 11 अगस्त को फिर से मार्गी हो जाएंगे. गुरु का मार्गी होना कई प्रकार से सकारात्मक परिणाम देगा. इससे व्यापार-व्यवसाय में तेजी आने की संभावना है. सराफा बाजार पर भी अच्छा असर होने की उम्मीद है. आइए जानें गुरु के मार्गी होने से किस राशि के जातकों पर क्‍या पड़ेगा प्रभाव..

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए गुरु आठवें भाव में मार्गी होने जा रहा है. इससे तनाव बढ़ेगा किंतु सफलता भी मिलेगी और नया काम भी शुरू होगा. धन लाभ होगा. मां के साथ रिश्ता मजबूत होगा. प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा विवाद भी खत्म हो जाएगा. आपके परिवार में किसी नए सदस्य के आने से खुशियों का संचार होगा.

यह भी पढ़ेंः राशिफल अगस्‍त 2019, मेषः शुरू के 20 दिन रहे सावधान, इस दिन से बनेंगे बिगड़े काम

वृषभ - इस राशि के जातकों के लिए गुरु 7वें भाव में मार्गी होने जा रहे हें. सातवां भाव विवाह और साझेदारी का स्थान है. अगर आप कुंवारे हैं तो कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है और अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके उत्‍तम वैवाहिक सुख मिलेगा. आप अपने व्यक्तितव से समाज में प्रतिष्‍ठा हासिल करेंगे. आय नए साधन प्राप्त होंगे, नौकरी में आपका प्रमोशन मिल सकता है.

यह भी पढ़ेंः वृषभ राशि वाले जातकों का कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, कॅरियर से लेकर दांपत्‍य जीवन का भविष्‍यफल

मिथुन - मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु छठे भाव में मार्गी हो रहा है. छठे भाव से रोग और कोर्ट कचहरी का स्‍थान माना जाता है. अब आप अपने शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे. पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा. मुकदमों में इस राशि के जातकों को सफलता हाथ लगेगी. फिजुल के खर्चों पर लगाम लगेगी.

यह भी पढ़ेंः मिथुन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, परिवार, व्‍यापार, नौकरी के बारे में जानें यहां

कर्क -कर्क राशि वालों के लिए गुरु पांचवें भाव में मार्गी हो रहा है. पांचवे भाव से शिक्षा और प्रेम का स्‍थान माना जाता है. इस राशि के जातकों को परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी और इससे समाज में मान-प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. लंबे समय से अगर आपका प्रेमी आपसे खफा था तो 11 अगस्‍त के बाद का समय काफी उत्तम है. भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा. धार्मिक कार्यों में भी मन लगेगा.

यह भी पढ़ेंःकर्क राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, परिवार, व्‍यापार, नौकरी के बारे में जानें यहां

सिंह - इस राशि के जातकों के लिए गुरु चौथे भाव में मार्गी होने जा रहा है. चौथा भाव संपत्ति और सुख का माना जाता है. ऐसे जातकों को जमीन के कारोबार में सफलता मिलेगी. माता का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होगा. 11 अगस्‍त से नवंबर तक चारों और से सुखों की प्राप्ति होगी. नया मकान बनवाना सकते हैं. नौकरी प्राप्त करने के योग हैं, प्रयास शुरू कर दें.

यह भी पढ़ेंः राशिफल अगस्‍त 2019 सिंह: दिक्‍कतों के साथ शुरू हो सकता है यह महीना

कन्या - गुरु बृहस्‍पति कन्या राशि वालों के तीसरे भाव में मार्गी होने जा रहे हैं. तीसरा भाव पराक्रम और भाई बहनों का माना जाता है. आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. भाग्य का साथ होने के कारण आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे. छोटे भाई बहनों को नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. आकस्मिक धन लाभ के प्रबल योग हैं.

यह भी पढ़ेंःकन्या राशि वालों का कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, जानिए क्‍या कहती है सितारों की चाल

तुला -इस राशि के जातकों को गुरु दूसरे भाव में मार्गी होने जा रहा है. दूसरे भाव से वाणी और धन का विचार किया जाता है. आपकी वाणी में मिठास आएगी. आपका आकर्षण बढ़ेगा. इस दौरान धन लाभ के भी इस समय में योग बनेंगे. परिवार में चले आ रहे विवाद इस समय में खत्म होंगे. रोग और शत्रुओं से भी छुटकारा मिलेगा. नौकरी की सभी परेशानियां इस समय में समाप्त होंगी. पराक्रम से सफलता, संपत्ति में वृद्धि के योग हैं.

यह भी पढ़ेंःराशिफल अगस्‍त 2019: तुला राशि वालों की इस महीने बदलने वाली है किस्‍मत

वृश्चिक - गुरु लग्न भाव में ही मार्गी हो रहा है. इस कारण आपके व्यक्तिव में निखार आएगा और आप किसी को भी प्रभावित कर लेंगे. दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी. पूरे परिवार के साथ आप कहीं तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं. भाग्य का साथ आपको आपके कदम- कदम पर मिलेगा.अवसाद से मुक्ति मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः वृश्चिक राशि वालों का अगस्‍त 2019 का राशिफल, इस महीने कुछ होगा ऐसा जो पहले कभी नहीं हुआ

धनु - गुरु बारहवें भाव में मार्गी हो रहा है. यह खर्चों का भाव है. इस समय में आपका खर्चा बढ़ सकता है. यह खर्चा शुभ और मांगलिक कार्यों पर ही होगा. स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर होगा और आपका पराक्रम बढ़ा रहेगा. इस समय में आपको शराब और मांसाहार से परहेज करना होगा. वाहन भूमि खरीदने के योग हैं.

यह भी पढ़ेंः धनु राशि वालों जानें कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, प्रेम और कॅरियर को कहां ले जा रहे सितारे

मकर -मकर राशि के जातकों के लिए गुरु 11वें भाव में मार्गी हो रहा है. यह भाव बड़े भाई और आय का है. आपका कोई रुका हुआ काम आपके बड़े भाई की वजह से पूरा हो सकता है. आय के नए- नए साधन भी मिल सकते है. प्रेम संबंधों भी सफलता मिल सकती है. अगर आप अब तक दिल की बात नहीं कह पाएं हैं तो कह दें, आपके लिए यह समय बिल्कुल शुभ है. परिश्रम से रुकी हुई संपत्ति प्राप्त होगी.

यह भी पढ़ेंः मकर राशि वालों के लिए अच्‍छा नहीं है अगस्‍त 2019, संभलकर रहें

कुंभ - गुरु दसवें भाव में गोचर कर रहा है. दसवां भाव कर्म काहै. नौकरी में परिवर्तन के चांस हैं. आपके घर में सुख और शांति का वास होगा. सदस्यों में आपसी संबंध और भी ज्यादा मजबूत होगा. धन संचित करने के लिए यह समय काफी उपयुक्त है. शत्रुओं से भी छुटकारा प्राप्त होगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता मिलेगी. धन प्राप्ति के अवसर आएंगे, नया काम शुरू करें.

यह भी पढ़ेंः कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अगस्‍त 2019, जानें क्‍या कहते हैं सितारे

मीन - गुरु नौवें भाव में मार्गी हो रहा है. यह धर्म का भाव है. आप धार्मिक कार्यों को करने का मन बनाएंगे. इस समय में आपके घर में मांगलिक कार्य होंगे. आपका मन इस समय में पवित्र होगा. आप इस समय में अधिक पूजा पाठ करने लगेंगे. विद्यार्थियों का भाग्योदय होगा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ेंः राशिफल अगस्‍त 2019 : मीन राशि वालों सावधान रहें, इस महीने मिल सकता है धोखा