logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए मोबाइल फ्लैश लाइट का ना करें इस्तेमाल, जानें क्या है वजह

एस्ट्रोलॉजी की मानें तो इलेक्ट्रॉनिक गैजेट राहु को रिफ्लैक्ट करता है. हमें अभी राहु के एनर्जी को कम करना है. ऐसे में अगर आप मोबाइल के फ्लैश लाइट जलाते हैं तो राहु की एनर्जी कम नहीं होगी.

Updated on: 05 Apr 2020, 06:12 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार यानी आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइटें बंद करके दीये, मोमबत्ती, टॉर्च व मोबाइल फ्लैश चलाने का जो संदेश दिया है. देशवासी इसे लेकर तैयार भी है. हर जगह यह चर्चा हो रही है कि कौन क्या करने वाला है. पीएम मोदी के संदेश का आध्यात्मिक-ज्योतिष महत्व भी बताया गया है.

रात 9 बजे घर की तमाम लाइट ऑफ करते हुए अंधेरा करना है और फिर दीया , मोमबत्ती या टॉर्च या फिर मोबाइल का फ्लैश लाइट जलाने के लिए कहा गया है. अंधेरा करने के पीछे आध्यात्मिक वजह है. राहु, केतु और शनिगृह जिन्हें पापी प्रवृति का कहा जाता है, इन्हें शांत करना है. जब अंधेरा करके प्रकाश किया जाएगा तो यह पापी गृह पलायन कर जाएंगे.

9 नंबर मंगल का होता है जिसे मजबूत करना है

एस्ट्रोलॉजर की मानें तो 9 का जो नंबर होता है वो मंगल (Mars) का नंबर होता है. 9 बजे और 9 मिनट इसलिए कहा गया है कि मंगल दोहरा असर पैदा होगा.जब मंगल आप मजबूत करते हैं तो आपके अंदर चीजों से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है. इतना ही नहीं आपके अंदर इम्यूनिटी पावर भी बढ़ता है. इसलिए दीया, कैंडल जलाए. लेकिन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का प्रयोग ना करे तो बेहतर है.

इसे भी पढ़ें:वाराणसी के धर्माचार्य और बीएचयू के ज्योतिष विभाग का दावा-मई तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस, जानें कैसे

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट राहु का स्वामी होता है

एस्ट्रोलॉजी की मानें तो इलेक्ट्रॉनिक गैजेट राहु को रिफ्लैक्ट करता है. हमें अभी राहु के एनर्जी को कम करना है. ऐसे में अगर आप मोबाइल के फ्लैश लाइट जलाते हैं तो राहु की एनर्जी कम नहीं होगी. इससे बेहतर होगा कि आप घी, सरसो के तेल, तील के तेल का दीया जलाए. या फिर मोमबत्ती जलाए. इतना ही नहीं अगर आप दीया जलाते वक्त मंत्रों का प्रयोग करे तो इसका असर और ज्यादा होगा.

और पढ़ें:अंतिम संस्कार कराना है तो सैनिटाइजर ले जाना न भूलें

आज ही के दिन श्रीकृष्ण ने कालिया नाग का किया था अंत

ज्योतिषी की मानें तो आज ही के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने यमुना में रहने वाले कालिया नाग का वध किया था. श्रीकृष्ण ने यह काम 9 मिनट में किया था. वायरस भी विषैले कालिया नाग का प्रतीक है. जब श्रीकृष्ण ने कालिया नाग का वध किया था तब अंधकार था. इसी तरह अंधकार में प्रकाश करके हमें कोरोना का खात्मा करना है. चलिए मिलकर हमसब दीया जलाए और एकता का परिचय दें.