logo-image

Horoscope: जानिए आज किन राशियों पर होने वाली है धन वर्षा और किसकी खुलेगी किस्मत, पढ़िए 25 मार्च का राशिफल

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ.

Updated on: 25 Mar 2019, 09:11 AM

नई दिल्ली:

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 25 मार्च का राशिफल

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)

मेष राशि वाले जातकों का समय उत्तम चल रहा है. धन का लाभ मिलेगा. साहित्य क्षेत्र के लेखन से आपको अत्यधिक लाभ प्राप्त होने का योग बन रहा है. रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. परिवार में मंगल कार्य होगा. गृह-निर्माण एवं वाहन सुख का मिलेगा. संततियों से लाभ मिलेगा. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे. धर्म-पत्नी के सहयोग से मन प्रफुल्लित रहेगा. दूध की गाड़ी चलाने से परहेज करें. भाग्य स्थान में शनि है तो यह समय भाग्यशाली चल रहा है, जो भी प्रयास करेंगे कार्य करेंगे उसमें आप को बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगी. दूर देश की यात्रा होगी और वहां से अत्यधिक धन लाभ मिलेगा. व्यय पर नियंत्रण रखें.

सावधानी - कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें, जो बात आपको खराब लगता है उस प्रकार का व्यवहार आप दूसरों के साथ ना करें.

उपाय - भगवान सूर्य की आराधना करें, उनको केसर लाल चावल चावल को लाल में रंग लेना है रोली इत्यादि से भगवान सूर्य को अर्घ्यं दें.

उपाय -आज इस खास मंत्र का जाप करें - ॐ घृणि सूर्याय नमः

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - लाल

लक मीटर - 8

2. वृष राशि ( Tauras Horoscope Today)

वृष राशि वाले जातकों को आप अपने मन की भावनाओं को नियंत्रण रखना है. जितना बड़ा आप प्लान करेंगे जितनी बड़ी योजनाएं बनाएंगे, उतनी बड़ी आपको सफलता प्राप्त होने की संभावनाएं बन रही है. धन अर्जित करने के क्षेत्र में जो भी प्रयास करेंगे बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगी. मान-सम्मान मिलेगा और आप परिवार के लिए कुलदीपक होंगे. परिवार को आगे बढ़ाने में आपका बहुत बड़ा रोल योगदान रहेगा. अपने शत्रु को हल्के में न लें, आपके अज्ञात शत्रु बन रहे हैं. तो अपने को सावधानी बरतनी है और ध्यान रखना कि अपनी बातें गुप्त रखनी है. पत्नी का सहयोग मिलेगा और दूर देश की यात्रा होगी. तीर्थाटन का योग बन रहा है. आपका भाग्य आपका साथ दे रहा है, आज आप जो भी प्रयास करेंगे, जो भी कार्य करेंगे, योजनाएं बनाएंगे वह सफल होगा.

सावधानी - अपनी योजनाएं गुप्त रखें, नही तो काम होते-होते रह जाएगा.

उपाय - आज आपको हनुमान जी को 11 गुलाब का फूल अर्पित करने हैं और बेसन के लड्डू चढ़ाने हैं.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - लाल

लक मीटर - 7

यह भी पढ़ें- हनुमान भक्त जरूर जानें 'हनुमान चालीसा' से जुड़ी ये कुछ खास बातें

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

मिथुन राशि वाले जातकों को अपनी योजनाओं को संपन्न करने का समय आ गया है. जो भी आपके मन में भावना है उसी के साथ पूरी उर्जा के साथ लग जाइए, आपको बड़े पैमाने पर अप्रत्याशित रूप से सफलता प्राप्त होने का प्रबल योग बन रहा है. साहित्य जगत से लेखन कार्य से और फिल्मी जगत वालों के लिए बहुत ही अच्छा समय चल रहा है. आपको लाभ मिलेगा वाणी से कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें. आलस्य का परित्याग करें. संततियों से मन प्रसन्न रहेगा.
आप को धर्म पत्नी का सुख मिलेगा. आय और व्यय पर नियंत्रण रखें.

सावधानी - आय से अधिक व्यय करने से आपका बजट बिगड़ सकता है. मन को नियंत्रण में रखेंय

उपाय - गौशाला में जाकर के गाय को हरा मटर खिलावें, आपके लिए शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 8

4. कर्क राशि ( Cancer Horoscope Today)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह समय थोड़ा मानसिक उद्विग्नता भरा रहेगा है. आज आप सोच समझकर के कार्य करें और नेगेटिव थॉट से बचें. योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो आप को बड़े पैमाने पर सफलता मिल सकती है. वाहन खरीदने का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही उत्तम है. अगर आप कैरियर के लिए ध्यान दे रहे तो, कैरियर में आप को बड़े पैमाने पर सफलता मिलेगा
रोग एवं शत्रु परास्त होंगे. धर्म-पत्नी की बात मानें, अनावश्यक विवाद ना करें. आपके लिए आय के स्त्रोत अनेक क्षेत्र से बन रहे हैं.

सावधानी - ध्यान रखना है कि कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें. आलस्य का त्याग करें.

उपाय - आज आप गौशाला में जाएं और गाय को पूड़ी खिलावें.

लकी अंक - 4

लकी रंग - सफेद

लक मीटर - 8

5. सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आप जितना परिश्रम करेंगे उतनी बड़ी सफलता मिलेगी. परिवार में शुभ कार्य होगा. संतान के प्रगत से मन प्रसन्न रहेगा. विद्यार्थियों, लेखकों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है. साहित्य जगत से आपको बड़ा नाम होगा यश मिलेगा प्रतिष्ठा मिलने की संभावना है. धन लाभ हो सकता है और दूर देश की यात्रा होगी. आय के स्रोत बनेंगे.

सावधानी - खर्च सोच समझकर के करें क्योंकि अनावश्यक रुप से खर्च बढ़ने की संभावना है, एक तो लाइबिलिटी आप पर पास पहले से ही है. रोग और शत्रु को हल्के में ना लें.

उपाय - भगवान सूर्यदेव को जल चढ़ाना है लाल पुष्प चढ़ाना है. आज आपको 'ॐ घृणि सूर्याय नमः' इस मंत्र का जाप करना है.

लकी अंक - 5

शुभ रंग - केसरिया

लक मीटर - 9

यह भी पढ़ें: कमल हासन ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, घोषणापत्र में 50 लाख नौकरियों का वादा

6. कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today)

कन्या राशि वाले जातकों को आज वाणी से धन लाभ मिलने का योग बन रहा है. नए रोजगार के अवसर मिलेंगे. रियल इस्टेट एवं निर्माण के क्षेत्र और माइंस के कारोबार से आपको धन लाभ होगा. नया व्यापार खोल सकते हैं. विद्यार्थियों और के लिए बहुत अच्छा समय है. खिलाड़ियों के लिए भी बहुत अच्छा समय चल रहा है. लेखकों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है. आपके आय के स्रोत बढ़ेंगे. भाग्य भाव में सूर्य चंद्रमा होने से जो भी आपकी योजनाएं बन रही है उसमें आप को बड़े पैमाने पर सफलता प्राप्त होगी. पिता का सहयोग प्राप्त होगा. दूर देश की यात्रा का योग बन रहा है.

सावधानी - अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें. अपने हेल्थ का विशेष ध्यान रखें.

उपाय - किसी गरीब आदमी को या मंदिर में हरा मटर दान करें, आपके लिए अच्छा रहेगा.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - वेजिटेबल कलर

लक मीटर - 8

7. तुला राशि ( Libra Horoscope Today)

तुला राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आपके विजन और Idea का इंप्लीमेंट होने का टाइम आ गया है, उस पर पूरी उर्जा के साथ अब लग जाए. आर्थिक लाभ के स्रोत प्राप्त होंगे. भाई-बहनों का सुख मिलेगा. परिवार में नया कार्य होगा. गृहृ-निर्माण का भी योग बन रहा है. वाहन सुख मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा कैरियर के दृष्टिकोण से आप अपना जो कदम उठाएंगे उसमें आपको सफलता मिलने की संभावनाएं दिख रही हैं. दूर देश की यात्रा होगी. यात्रा से आपको लाभ मिलेगा. बुध आपका भाग्य स्थान में है. आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी. पिता से लाभ मिलने की संभावनाएं बन रही है.

सावधानी - आलस्य का परित्याग करें.

उपाय - आज आपको क्या करना है कि नीला वस्त्र किसी गरीब महिला को दान करें आपके लिए अच्छा रहेगा.

लकी अंक - 8

लकी रंग - नीला

लक मीटर - 8

8. वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today)

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए द्वितीय भाव में शनि है, शनि होने से व्यक्ति बहुत धनवान होता है. कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें. परिवार के लिए जो भी कार्य कर रहे हैं उसमें आप को बड़ी सफलता मिलेगी. परिवार को आगे बढ़ाने में आपका बहुत बड़ा योगदान रहेगा. आप अपने घर के कुलदीपक साबित होंगे. संतान से आपका थोड़ा मन उद्विग्न रहेगा. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. पत्नी से अनबन करने से बचें. मध्य मार्ग अपनाना आपके लिए हितकर रहेगा. भाग्य साथ दे रहा है. अगर आप कोई प्रयास कर रहे हैं तो उसमें आपको आज धन लाभ मिलेगा. नए व्यक्ति से किसी प्रकार का लेन-देन ना करें. अगर आज आप विदेश यात्रा के लिए प्लान कर रहे हैं तो विदेश जाने का प्रबल योग बन रहा है.

सावधानी -आज आपको सावधानी क्या बरतनी है की अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना है, वाणी से संयमित बोलने का प्रयास करें. आपके लिए लाभप्रद रहेगा.

उपाय - आज आपको क्या करना है कि श्री हनुमान जी को चोला चढ़ाना है, आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा.

लकी अंक - 4

लकी रंग - मैंरून

लक मीटर - 9

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

धनु राशि के जातकों के लिए आज आत्मविश्वास आपके लिए बहुत ही लाभप्रद होगा. जो भी प्रयास करेंगे योजनाएं बनाएंगे उस को संपन्न होने का समय चल रहा है. वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें. अति आत्मविश्वास को अहंकार में ना बदलने दें. अपने समय का कैसे सदुपयोग करें. ध्यान दें कि जो बात आपको अपने उपर बुरी लगे उसे दूसरों के साथ ना करें. भूमि खरीदने का योग बन रहा है. व्यापारियों और विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है, इस समय में आपको लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं बन रही है. आय के साधन बनेंगे, जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा.

सावधानी - आलस्य का परित्याग करें.

उपाय - गौशाला में जाकर गाय को अपने हाथ से रोटी और गुड़ खिलावें, बहुत ही शुभ रहेगा.

लकी अंक - 5

लकी रंग - केसरिया

लक मीटर - 8

यह भी पढ़ें- IPL 12, MI vs DC: पूरे मुंबई शहर में बजा दिल्ली का डंका, बॉलरों का करियर खराब करने पर अड़ गए थे रिषभ पंत

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)

मकर राशि वाले जातकों के लिए समय उत्तम चल रहा है. जो भी योजनाएं बना रहे हैं उसमें बड़े पैमाने पर आपको सफलता मिलेगी. गुस्से पर नियंत्रण रखें. अति आत्मविश्वास में ना रहें. मन प्रसन्न रहेगा. विद्यार्थी और खिलाड़ियों के लिए अच्छा समय चल रहा है. गुप्त शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी. पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर के चिंता बनी रहेगी. दूर देश की यात्रा होगी. पिता से लाभ मिलेगा. बाह्य स्रोत से भी धन लाभ होने की संभावना बन रही हैं. आय से अधिक व्यय होगा, जिससे मन थोड़ा परेशान रहेगा.

सावधानी - अपने खर्च पर नियंत्रण रखना है, आय से अधिक ना हो इसका ध्यान रखें.

उपाय - किसी गौशाला में जाकर के गाय को रोटी और गुड़ खिलावें, आपके लिए हितकर रहेगा.

लकी अंक - 4

लकी कलर - नीला

लक मीटर - 8

11. कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope Today)

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए गृह निर्माण का समय अच्छा चल रहा है.आप भूमि भवन वाहन खरीद सकते हैं. नए व्यापार के अवसर प्राप्त होंगे. संतान से मन प्रसन्न रहेगा. अगर कोई योजनाएं बना रहे हैं तो आपको लाभ मिलेगा. संतान से लाभ होगा. अपने मन की बात सुनें. किसी अज्ञात व्यक्ति से लेनदेन न करें, आपका पैसा फस सकता है. आप का जो भी प्रयास करेंगे सफलता मिलेगी. भाग्य अनुकूल है और आपका जो सोच होगा बड़ा बैलेंस होगा. गुप्त धन मिलने की संभावना बन रही है. सरकार से आपको लाभ मिलने की संभावना दिख रही है. आज आप क्या करें कि जितना अध्यात्म, पूजा पाठ एवं साधना में मन लगेगा, उतना ही अच्छा है. साधना करना आपके लिए लाभप्रद रहेगा.

सावधानी - कोई भी काम ऐसा न करें जिससे मन आपका आहत हो तो जो मन को अच्छा लगे.

उपाय - सरसों का तेल प्रत्येक शनिवार को पीपल के वृक्ष के जलावें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 7

12. मीन राशि (Pisces Horoscope Today)

मीन राशि वाले के जातकों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव भरा है. अपने समय का सदुपयोग करें. आपकी योजनाएं सफल होने का समय आ गया है. आपकी योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो बड़े पैमाने पर सफलता प्राप्त होगी. रोजी रोजगार के क्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा. पत्नी का सुख मिलेगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. चतुर्दिक क्षेत्र से आय का लाभ मिलेगा, जिससे आपको मन काफी खुश रहेगा.

सावधानी - आलस्य का परित्याग करें, अपने समय का सही प्रयोग करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें.

उपाय -चने का दाल मंदिर में दान करें.

लकी रंग - केसरिया

लकी अंक - 9

लक मीटर - 8

हरे कृष्णा