logo-image

Daily Horoscope: आज इन राशि वाले जातकों के बनेंगे बिगड़े काम, पढ़िए आज 10 मार्च का राशिफल

जानिए, आज किन राशि वाले जातकों के काम बन जाएंगे, किन्हें अपनी योजनाओं के चलते आर्थिक लाभ होगा. आज के दिन को सफल बनाने के लिए आपको किन उपायों को करना है और कौन सा मंत्र है खास आपके लिए जो बना देगा आपके सारे बिगड़े काम.

Updated on: 10 Mar 2019, 06:44 AM

नई दिल्ली:

जानिए आज किन राशि वाले जातकों के काम बन जाएंगे, किन्हें अपनी योजनाओं के चलते आर्थिक लाभ होगा. आज के दिन को सफल बनाने के लिए आपको किन उपायों को करना है और कौन सा मंत्र है खास आपके लिए जो बना देगा आपके सारे बिगड़े काम. ये सारी जानकारी आपको देंगे हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी जी. तो आइये पंडित जी से जानते हैं क्या खास है आपके आजके दिन में

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)

आज मेष राशि वाले जातकों को सरकारी सेवा में उच्च पद प्राप्त होने का योग बन रहा है. लाभ के अवसर प्रप्त होंगे. शुभ कार्यों के पूर्ण होने का समय चल रहा है. इच्छित कार्य सम्पन्न होंगे. गृह निर्माण के लिये उत्तम समय चल रहा है. चतुर्दिक लाभ होने का प्रबल योग बन रहा है. नए व्यापार के शुरू होने का संयोग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी - अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान दें.

उपाय - लाल चंदन का तिलक लगावें. भगवान सूर्य की आराधना करें.

शुभ अंक - 7

लकी रंग - ताम्र कलर

लक मीटर - 8

2. वृष राशि ( Tauras Horoscope Today)

आज वृष राशि वालों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. परिवार में मंगल कार्य का योग बन रहा है. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा है. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. लेखन कार्य से धन लाभ होगा. परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. यात्रा-तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा.

सावधानी - आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा.

उपाय - चंदमा को अर्घ्य दें. सफेद वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दें.
शुभ अंक - 4

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 6

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

मिथुन राशि के जातकों को आज रुका हुआ धन प्राप्त होने का योग बन रहा है. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी. परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है. पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.

सावधानी - आज के दिन आप नेगेटिव ना सोचे, पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा.

उपाय - असहाय को भोजन करावें.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 6

4. कर्क राशि ( Cancer Horoscope Today)

सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग बन रहा है. आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं, बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवं उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे.

सावधानी - आपको आज के दिन अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाना है और आलस्य का परित्याग करना भी आपके लिए उचित रहेगा.

उपाय - आम के पौधे का रोपण करें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - आसमानी

लक मीटर - 8

5. सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा. आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा. आपको न्यायालय में चल रहे विवादों में लाभ मिलने का प्रबल योग बन रहा है.

सावधानी - गुस्से पर नियंत्रण रखें. सोच-समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है.

उपाय - लाल वस्त्र मन्दिर में दान करें.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - मैरून

लक मीटर - 8

6. कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today)

आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा. आज आपको मान-सम्मान प्राप्त होने का प्रबल योग बन रहा है. जमीन-जायदाद में निवेश करने का उत्तम समय है. आपको संतान सुख मिलने की संभावना है.विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी - आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें. नेगेटिव सोच से बचें.

उपाय - हरा चारा गोशाला में दान करें.

शुभ अंक - 6

शुभ रंग - केसरिया

लक मीटर - 7

7. तुला राशि ( Libra Horoscope Today)

आज तुला राशि वाले जातकों के मान सम्मान में वृद्धि होगा. रोजगार से आपको लाभ मिलेगा. आयात निर्यात का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने का योग है. आपको बाह्य स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी.

सावधानी - आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है. पॉजिटिव सोच है और चींटियों को आटा खिलावें.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 8

8. वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today)

आज आपको चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है. खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है, अपने आप पर नियंत्रण रखें.

उपाय - असहायों को भोजन एवं वस्त्र उपलब्ध कराएं.

शुभ अंक - 6

शुभ रंग - केसरिया

लक मीटर - 7

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

आज धनु राशि के जातकों को अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए. संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा. देश-विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं. आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है, इसका उपयोग करें. आज आप जितना मेहनत करेंगे उतना ही आपका भाग्य आपका साथ देगा.

सावधानी - स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें.

उपाय - असहायों की आर्थिक रुप से मदद करे.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - नारंगी

लक मीटर - 8

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)

गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें. आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे. शुभ कार्य का योग बन रहा है. जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा.

सावधानी - अत्यधिक व्यय करने से बचें.

उपाय - पुस्तक का दान करें.

शुभ अंक - 4

शुभ रंग - नीला

लक मीटर - 7

11. कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope Today)

कुंभ राशि के जातकों के परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई-बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाई - बहन का सहयोग प्राप्त होगा और सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों को अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए. खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और मैच जीतने की संभावना प्रबल है.

सावधानी - जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें.

उपाय - आप जरुरत मंदों को पुस्तक एवं वस्त्र गिफ्ट करें.

शुभ अंक - 6

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 7

12. मीन राशि (Pisces Horoscope Today)

मीन राशि के जातकों को आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. आवेश में आकर कोई काम न करें, नुकसान उठाना पड़ सकता है. विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. समय का सदुपयोग करें. समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है, जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी - आपका स्वर्णिम चल रहा है. समय का सदुपयोग करें. आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें.

उपाय - आज आप आम एवं सेव मंदिर में दान करें.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - गोल्डेन

लक मीटर - 7

हरे कृष्ण