BREAKING NEWS
  • अगर सीमा पार बैठे मास्टरमाइंड और आतंकियों ने कोई गलती की तो पूरी सजा मिलेगी, मुंबई में बोले पीएम मोदी- Read More »
  • हरियाणा में सनी देओल ने वोटरों से बोले- अगर वोट नहीं दिया तो ये ढाई किलो का हाथ...- Read More »

30 जुलाई का राशिफलः जानें इस माह के आखिरी हफ्ते के दूसरे दिन का राशिफल

News State Bureau  |   Updated On : July 29, 2019 08:55:06 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

मेष (Aries Horoscope Today) : मन में अधिक ऊर्जा के अनुभूति के कारण आज कार्य करने की क्षमता बढ़ेगी. होगी. परिवार में भाइयों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. स्थायी संपत्ति के योग हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. ससुराल पक्ष में कोई धार्मिक कार्य हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी. शासन सत्ता का सहयोग रहेगा.
वृषभ (Taurus Horoscope Today): आज तनाव बना रहेगा और दिमाग अस्थिर रहेगा. निर्णय लेने में असमर्थ होंगे. परिवार में किसी बात को लेकर भाइयों से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. शेयर आदि जोखिमपूर्ण कार्य में सोच-समझकर ही निवेश करें. संतान को त्वचा संबंधी रोग हो सकता है. आपको सिर संबंधी रोग हो सकता है.
मिथुन(Gemini Horoscope Today): भावुकता पर नियंत्रण रखें तो रिश्तों में मधुरता आएगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. मन में प्रसन्नता रहेगी तथा आत्मविश्वास बना रहेगा. कार्य करने में भरपूर ऊर्जा की अनुभूति होगी. कठिन से कठिन परिस्थिति में भी आप सही निर्णय ले पाएंगे. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. इसके कारण परिवार में सम्मान प्राप्त होगा. जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, परंतु जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बने रहेगे.

यह भी पढ़ेंःShivratri 2019: सावन के शिवरात्रि में करें ये उपाय कुंवारों को मिलेगा मनचाहा साथी

कर्क राशि ( Cancer Horoscope Today): आज का दिन शुभ नहीं है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. सामाजिक एवं आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. मन में अंजाना सा भय बना रहेगा तथा मन उदास रहेगा. आपको चाहिए अति क्रोध, अति आत्मविश्वास से बचें, क्योंकि अति आत्मविश्वास में किसी को अपशब्द कहने पर विवाद बढ़ सकता है. भाइयों से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना के योग बन सकते है.

यह भी पढ़ेंःHariyali teej 2019: इस दिन मनाई जाएगी हरियाली तीज, जानिए क्या है इसका शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

सिंह राशि (Leo Horoscope Today): निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे और उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी. आज का दिन शुभ है और आत्मविश्वास बना रहेगा. कार्य करने में समाज में कोई विशेष पद मिल सकता है. भाइयों का सहयोग मिलेगा. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बने रहेंगे. आपको चाहिए कि विवाद ना करें एवं जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें कार्य में सफलता मिलेगी.
कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today): संबंधों में निकटता आएगी और जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा. लेकिन आज का दिन शुभ नहीं है. कार्य करने में मन उत्साह नहीं रहेगा. इस कारण निर्णय लेने में असमर्थ रहेंगे. किसी बात को लेकर परिवार में या जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहेगी.
तुला राशि ( Libra Horoscope Today): आज का दिन शुभ होने के कारण दिमाग सक्रिय रहेगा तथा निर्णय लेने में समर्थ रहेंगे. परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा और आपको पेट संबंधी विकार आ सकते हैं. जीवनसाथी से किसी प्रकार का विवाद ना करें. मतभेद हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. स्थायी संपत्ति व नौकरी में पदोन्नति होने के योग है.

यह भी पढ़ेंःभगवान शिव को चढ़ाने जा रहे बेलपत्र तो इन बातों का रखें ध्‍यान, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope Today): आज का गोचर शुभ नहीं होने के कारण मन में उदासी बनी रहेगी. कार्यों में निर्णय लेने में असमंजस बना रहेगा. घर में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. भाइयों से भी सहयोग प्राप्त नहीं होगा.आज वाहन चलाने में सावधानी बरतें, दुर्घटना के योग हैं. कार्यक्षेत्र में परेशानी आएगी. स्थायी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है.
धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today): आज का दिन शुभ है. परिवार में आनंद पूर्ण वातावरण रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. नई योजनाओं बनाएंगे एवं उनका क्रियान्वयन करेंगे. आय के साधन मजबूत होंगे. मां का भरपूर आशीर्वाद प्राप्त होगा. संतान पक्ष से संबंधित कार्य पूर्ण होंगे. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे. आपको चाहिए कि व्यावहारिक तौर पर सामंजस्य बनाकर रखें और प्रेम पूर्ण वातावरण बनाकर रखें. ससुराल पक्ष में कोई महत्वपूर्ण कार्य हो सकता है. 

यह भी पढ़ेंः1 कुत्ता आपको बना सकता है धनवान, सावन में बस आपको करना होगा यह काम

मकर राशि (Capricorn Horoscope Today): आज का दिन शुभ होने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. स्थायी संपत्ति के योग अच्छे योग बन रहे हैं. धन, यश, कीर्ति और सम्मान में वृद्धि होगी. है. मन में प्रसन्नता रहेगी. माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. संतान से संबंधित कार्यों में रुकावट रहेगी. संतान का दिमाग सक्रिय है, तकनीकी शिक्षा को लेकर उसे सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः शिवलिंग पर खुदवा दिया ‘लाइलाह इलाल्लाह मोहम्मद उर रसूलल्लाह‘

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope Today) : आज का दिन न तो बहुत अच्‍छा है न तो बहुत खराब . मन में अस्थिरता के कारण निर्णय लेने में असमंजस बना रहेगा. परिवार में भाइयों से संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. गुप्त शत्रु के द्वारा आपको धन संबंधी नुकसान पहुंचाया जा सकता है. भाग्य अनुकूल न होने से कार्यक्षेत्र में परेशानी आएगी. उधार दिया हुआ पैसा नहीं मिल पाएगा.
मीन राशि (Pisces Horoscope Today): आज का दिन शुभ नहीं है. निर्णय लेने में कठिनाई होगी. भाइयों से विवाद हो सकता है. जीवनसाथी के भाग्य से स्थायी संपत्ति के योग बन सकते हैं. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. भाग्य अनुकूल नहीं होने के कारण कार्यक्षेत्र में रुकावट पैदा होगी. स्थायी संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है.

First Published: Jul 29, 2019 08:52:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो