logo-image

Daily Horoscope: जानिए किसको मिलेगा आज भाग्य का साथ और किसकी खुलेगी किस्मत, पढ़िए मकर और मीन में का क्या होगा आज

जानिए आज किन राशि वाले जातकों के काम बन जाएंगे, किन्हें अपनी योजनाओं के चलते आर्थिक लाभ होगा. आज के दिन को सफल बनाने के लिए आपको किन उपायों को करना है और कौन सा मंत्र है खास आपके लिए जो बना देगा आपके सारे बिगड़े काम. ये सारी जानकारी आपको देंगे हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी जी. तो आइये पंडित जी से जानते हैं क्या खास है आपके आजके दिन में

Updated on: 26 Feb 2019, 08:07 AM

नई दिल्ली:

जानिए आज किन राशि वाले जातकों के काम बन जाएंगे, किन्हें अपनी योजनाओं के चलते आर्थिक लाभ होगा. आज के दिन को सफल बनाने के लिए आपको किन उपायों को करना है और कौन सा मंत्र है खास आपके लिए जो बना देगा आपके सारे बिगड़े काम. ये सारी जानकारी आपको देंगे हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी जी. तो आइये पंडित जी से जानते हैं क्या खास है आपके आज के दिन में..

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)

प्रयासरत कार्यों में सफलता मिलने का प्रबल योग है. भाग्य से सारे कठिन कार्य सम्पन्न होगे है. नौकरी का योग बन रहा है. चतुर्दिक लाभ होगा धन धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है नये व्यापार के योग बन रहे है विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी - तीक्ष्ण भाषा का प्रयोग करने से बचे.

उपाय - ताम्र रंग का वस्त्र दान करे.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - लाल

लक मीटर - 8

2. वृष राश‍ि ( Tauras Horoscope Today)

लेखन कार्य से धन लाभ होगा.परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. शुभ कार्य का योग बन रहा है. आध्यात्मिक में रुचि बढ़ेगा. प्रगति का योग बन रहा है.यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा.

सावधानी - आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा.

उपाय - खीर का प्रसाद अर्पित करे.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 8

3. मिथुन राश‍ि (Gemini Horoscope Today)

नये रोजग़ार के अवसर मिलेगे.नये व्यापार से लाभ मिलेगा. आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा. अनेक कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है.परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.

सावधानी - नकरात्मक सोच से बचने की आवश्यकता है.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - आसमानी

लक मीटर - 8

4. कर्क राश‍ि ( Cancer Horoscope Today)

आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं. बड़ी सफलता मिलने का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवं उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे.

सावधानी - अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं.

उपाय - चींटियों को चीनी एवं आटा खिलावे.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 8

5. सिंह राश‍ि (Leo Horoscope Today)

आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा. व्यापार में वृद्धि का प्रबल योग है. विदेश से लाभ एवं नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय में वाद विवाद से बचें.

सावधानी - गुस्से पर नियंत्रण रखें. 

उपाय - सूर्यदेव की पूजा करे. ॐ घृणि सुर्याय नमः मंत्र का जप करे.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - लाल

लक मीटर - 8

6. कन्या राश‍ि ( Virgo Horoscope Today)

आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा. सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है. जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है. आप को संतान सुख मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है शेयर से लाभ का योग बन रहा है.

सावधानी - दिल के जगह दिमाग से निर्णय ले.

उपाय - चंदन का पौधारोपण करे.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - सिग्रीन

लक मीटर - 7

7. तुला राश‍ि ( Libra Horoscope Today)

सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग है. आयात निर्यात का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने का योग है आपको बाहरी अन्य स्रोत से अचानक धन लाभ होगा. जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी घर मे शुभ कार्य का योग बन रहा है.

सावधानी - पॉजिटिव सोच रखे हितकर रहेगा.

उपाय - सफेद वस्त्र दान करे.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 8

8. वृश्चिक राश‍ि (Scorpio Horoscope Today)

नये व्यापार का योग योग बन रहा है. चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा. भाई बहन का सुख प्राप्त होगा नए कार्य एवं नए उद्योग लगने से लाभ का योग बन रहा है. पदोन्नति का योग बन रहा है.

सावधानी - आप खर्च पर नियंत्रण रखें.

उपाय - लाल वस्त्र दान करें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - लाल

लक मीटर - 8

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

आज आप को प्रगति एवं विकास का ढ़ेर सारे मार्ग प्रसस्त होगा. गुस्से पर नियंत्रण रखें. संपादन एवं लालित्य कला के कार्य से आपको लाभ मिलेगा. देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं. आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है. जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा.

सावधानी - स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें

उपाय - खीर प्रसाद में वितरण करे. ॐ नमः शिवाय मंत्र का 3 माला जप करे.

शुभ अंक - 7

शुभ रंग - पीला

लक मीटर - 8

10. मकर राश‍ि (Capricorn Horoscope Today)

पदोन्नत्ति का भी का योग बन रहा है.नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे.शुभ कार्य का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा, राजनीतिक एवम समाजिक कार्य मे रूचि बढ़ेगा. एवं ख्याति मिलने का योग है.

सावधानी - अत्यधिक व्यय करने से बचें.

उपाय - सुहाग की सामग्री दान करे ॐ नमः शिवाय का जप करे.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - स्काई ब्लू

लक मीटर - 7

11. कुंभ राश‍ि ( Aquarius Horoscope Today)

परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई बहन को रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है, नए व्यापार कर सकते है. शुभ कार्य का प्रबल योग हैं. कैरियर के लिए बहुत अच्छा है. पदोन्नति के साथ स्थानन्तरण का योग बन रहा है.

सावधानी - हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें

उपाय - ॐ नमः शिवाय लिखकर बेलपत्र पर भोलेनाथ को अर्पित करे. हनुमान जी को चोला अर्पित करे.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 8

12. मीन राश‍ि (Pisces Horoscope Today)

भावेश में कोई काम ना करें. नुकसान हो सकता है बुद्धि व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है.समय का सदुपयोग करें. समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी - अपना क़ीमती समय नष्ट ना करें.समय का सदुपयोग करे.

उपाय - आज मोलेशरी का पौधा रोपण करे.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - हल्दी कलर

लक मीटर - 9