BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »
  • Rajasthan Board BSER 12th Arts Result 2019: राजस्थान बोर्ड (RBSE) 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां करें चेक- Read More »

वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं सूर्य देव, सभी राशियों पर पड़ेगा ऐसा असर

News State Bureau  |   Updated On : May 13, 2019 09:01 AM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

नई दिल्‍ली:  

ग्रहों के राजा सूर्य 15 मई को वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं. गोचरवश सूर्य मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. सूर्य देव यहां पर सूर्य बृहस्पति की दृष्टि में होंगे. सूर्य और बृहस्पति का उत्तम सम्बन्ध बना रहेगा. इसके कारण आम जीवन में स्थितियों में सुधार होगा. विवाह और करियर जैसे मामले इससे सीधे प्रभावित होंगे. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव लगभग एक माह तक बना रहेगा. आइए जानते हैं किस राशि पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा...

मेष राशि वालों के करियर और जीवन में बड़ा परिवर्तन होगा. इस दौरान आपके धन प्राप्ति के शुभ योग बन रहे हैं. आपके लिए यह समय अनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य भी सामान्य बने रहने के आसार हैं.

वृषभ राशि वालों को संपत्ति और सम्मान का लाभ मिलेगा. आप पर इसका प्रभाव ज्यादा देखने को मिलेगा. इस दौरान अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखेंगे तो लाभ होगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें .

मिथुन वालों के लिए 12वें भाव में सूर्य का आना आपके लिए धन हानि का संकेत कर रहा है. पैसे सोच-समझकर खर्च करें. विदेश यात्रा भी हो सकती है. हालांकि किसी कानूनी मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है.

कर्क राशि वालों के रुके हुए काम पूरे होंगे. आपको कई सुनहरे अवसर मिल सकते हैं. आर्थिक लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. नए व्यवसाय और नई नौकरी शुरू करने के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से भी लाभ के योग बनेंगे.

सिंह राशि वालों का करियर उत्तम होता जाएगा. भरपूर आत्मविश्वास के कारण आपको अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है. वरिष्ठ अधिकारी भी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. नौकरी बदलने के इच्छुक लोगों को बेहतर अवसर मिल सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति हो सकती है. माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.

कन्या वालों के जीवन में परिवर्तन हो सकता है. छोटी-मोटी शारीरिक अस्वस्थता से निजात मिल सकती है. पिता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के आसार हैं. आप घर-परिवार की प्रतिष्ठा के लिए कुछ भी करने को तत्पर रहेंगे. इस अवधि में किसी तरह के अनैतिक कार्यों से बचें.

तुला राशि वालों को दुर्घटना और समस्या से बचना होगा. अचानक धन हानि हो सकती है. कोई अप्रत्याशित लाभ भी मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं. बड़े भाई-बहन के साथ मनमुटाव हो सकता है. कार्यों में असफलता मिलेगी या विलंब से सफलता हासिल होगी.

वृश्चिक राशि वालों को वैवाहिक जीवन और कारोबार पर ध्यान देना होगा. इस वक्त आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. परिश्रम के बावजूद सफलता में विलंब होगा. जिससे आप में निराशा का भाव भी उत्पन्न हो सकता है. लेन-देन के मामलों में सतर्कता बरतें. अनावश्यक धन खर्च हो सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा.

धनु राशि वालों को संतान और करियर का ध्यान रखना होगा.इस वक्त आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. परिश्रम के बावजूद सफलता में विलंब होगा. जिससे आप में निराशा का भाव भी उत्पन्न हो सकता है. लेन-देन के मामलों में सतर्कता बरतें. अनावश्यक धन खर्च हो सकता है. अदालती मामलों में माहौल आपके पक्ष में हो सकता है. इस दौरान आपको कड़ी मेहनत करने की जरुरत है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा.

मकर राशि वालों को स्वास्थ्य और दुर्घटनाओं का ध्यान रखना चाहिए.गर्भवती महिलाओं के मामले में ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में विलंब से सफलता मिलेगी. जीवनसाथी से बेवजह की बहस हो सकती है. विद्यार्थियों को भी पढ़ाई में परेशानी हो सकती है. किसी कार्य में पूरी निष्ठा के साथ लगे रहने पर ही आपको सफलता हासिल हो सकेगी.

कुंभ राशि वालों को संपत्ति और धन का लाभ हो सकता है. कुंभ राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर सुख भाव में हो रहा है, जो गृहस्थ जीवन के लिए बेहतर हो सकता है. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. हालांकि माता के स्वास्थ्य संबंधी चिंता बढ़ सकती है. आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी और नए अवसर उत्पन्न होंगे. सरकारी क्षेत्र में कार्य करने वालों के भी नए अवसर मिलेंगे. साझेदारी के व्यवसाय में फायदा होगा.

मीन राशि वालों के करियर तथा जीवन में परिवर्तन हो सकता है. बड़े भाई-बहनों के साथ मनमुटाव हो सकता है. विचारों में भी उग्रता रहेगी. प्रोफेशनल लाइफ सामान्य बनी रहेगी. आर्थिक मामलों में भी कुछ सफलता मिलेगी. दोस्तों से भी सहचोग मिलेगा, लेकिन नौकरों से सावधान रहें. गोचर के प्रभाव से आपके पिता को लाभ होगा. इस अवधि में आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है.

First Published: Monday, May 13, 2019 09:01 AM

RELATED TAG: Sun Entering In Taurus, Zodiac Signs,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो