logo-image

आज का राशिफल(Horoscope): आज इन राशियों की बदलने वाली है किस्मत, पढ़िए आज 14 मार्च का राशिफल

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम

Updated on: 14 Mar 2019, 09:24 AM

नई दिल्ली:

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 14 मार्च का राशिफल

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)

मेष राशि  के जातकों को आज धन लाभ होने का प्रबल योग है. आपके सारे रुके हुए कार्य पूरे होंगे. चतुर्दिक लाभ होगा. धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है. नया व्यापार शुरु कर सकते हैं. सबके लिए उत्तम समय चल रहा है. समय का सदुपयोग करें.

सावधानी - एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे सफलता मिलने का योग बन रहा है.

उपाय - लाल चंदन का तिलक लगावें. सूर्य की आराधना करें.

लकी अंक - 1

लकी रंग - लाल

लक मीटर - 9


2. वृष राशि ( Tauras Horoscope Today)

प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. लेखन कार्य से धन लाभ होगा. परिश्रम से अधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं बन रही हैं. आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है. यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा.

सावधानी - आपको गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है.

उपाय - चंदमा को अर्घ्य दें. सफेद वस्त्र का किसी जरूरतमंद को दान करें.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - नीला

लक मीटर - 8

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

मिथुन राशि के जातकों को आज शेयर एवं फाइनेंस से लाभ मिलने का योग बन रहा है. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है. परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है. पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.

सावधानी - आज मिथुन राशि वाले जातकों को पॉजिटिव सोच रखना हितकर रहेगा.

उपाय - पक्षियों को दाना खिलावें.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - वेजिटेबल कलर

लक मीटर - 7

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, नाना पटोले नागपुर से तो राज बब्बर मुरादाबाद से ठोकेंगे चुनावी ताल

4. कर्क राशि ( Cancer Horoscope Today)

आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं, बड़ी सफलता का योग बन रहा है. विद्यार्थियों के लिए एवं उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे. पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा हैं. भूमि लाभ का योग बन रहा है.

सावधानी - अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें.

उपाय - पांच अन्न दान करे.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 9

5. सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

सिंह राशि के जातकों को आज नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलने का प्रबल योग बन रहा है. आपको व्यापार से भी लाभ होगा. विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत में कार्यरत व्यक्तियों के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन बनेगा. न्यायालय मे कोई विवाद चल रहा है तो वहां से भी आपको शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है.

सावधानी - आज सिंह राशि के जातक गुस्से पर नियंत्रण रखें और अपने कार्यों को सोच समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है.

उपाय - लाल वस्त्र मन्दिर में दान करें.

शुभ अंक - 1

शुभ रंग - ताम्र कलर

लक मीटर - 7

6. कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today)

के जातकों को आज लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा. मान-सम्मान प्राप्त होने का भी योग बन रहा है. जमीन-जायदाद खरीदने का उत्तम योग बन रहा है. आप को संतान सुख मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी - आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें. नेगेटिव सोच से बचें.

उपाय - हरा मूंग दान करें.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 7

7. तुला राशि ( Libra Horoscope Today)

तुला राशि के जातकों के मान सम्मान में वृद्धि होने का योग प्रबल बन रहा है. रोजगार से आपको लाभ मिलेगा. आयात-निर्यात के कार्यों से लाभ का योग बन रहा है. परिवार में मंगल कार्य हो सकते हैं. आपको बाह्य स्रोत से अचानक धन लाभ होगा, जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी.

सावधानी - आज आपको अपने आत्म-सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है.

उपाय - पॉजिटिव सोच रखे. चींटियों को आटा खिलावें.

शुभ अंक - 7

शुभ रंग - नीला

लक मीटर - 9

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: अपनी ही धरती पर इज्जत नहीं बचा पाई टीम इंडिया, कंगारुओं ने अपने स्टाइल में किया Surgical Strike

8. वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today)
वृश्चिक राशि के जातकों को आज चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है. परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा. भाई-बहन का सुख प्राप्त होगा. नए कार्य एवं नए उद्योग लगाने का योग बन रहा है. खिलाड़ियों के लिए
उत्तम समय चल रहा है. आप अपने आप पर नियंत्रण रखें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है.
सावधानी - आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें.
नेगेटिव सोच से बचें.

उपाय -
असहाय को भोजन एवं वस्त्र दे.

शुभ अंक - 4

लकी रंग - केसरिया

लकी नंबर - 7

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

धनु राशि के जातक आप गुस्से पर नियंत्रण रखें. संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा. देश-विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं.आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है. जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य साथ देगा.

सावधानी - स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें.

उपाय - असहाय की मदद करें.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - नारंगी

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)

मकर राशि के जातक राशि गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें, आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे. घर में शुभ कार्य का योग बन रहा है. जमीन-जायदात एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा हैं. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा.

सावधानी - अत्यधिक व्यय करने से बचें.

उपाय - अन्न दान करें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - नीला

लक मीटर - 8

11. कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope Today)

कुंभ राशि के परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई-बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाई-बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के कैरियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा. मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है.

सावधानी - जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें.

उपाय - आप असहाय को पुस्तक एवं वस्त्र गिफ्ट करें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 8

12. मीन राशि (Pisces Horoscope Today)

मीन राशि के जातकों को आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए. भावेश ना कोई काम ना करें, नुकसान हो सकता है. विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है. समय का सदुपयोग करें. समय आपके अनुकूल है. भाग्य आपका साथ दे रहा है. जितना आप मेहनत करेंगे उतना ज्यादा लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी - आपका स्वर्णिम चल रहा है. समय का सदुपयोग करें. आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें.

उपाय - आज आप आम एवं सेव मंदिर में दान करें.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - पीला

लक मीटर - 8

हरे कृष्णा हरे कृष्णा