logo-image

Daily Horoscope: इन राशियों को होने वाला है आज आर्थिक लाभ, जानिए आज 26 मार्च का राशिफल

आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम.

Updated on: 26 Mar 2019, 06:40 AM

नई दिल्ली:

जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 26 मार्च का राशिफल

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)

मेष राशि के जातक आज शत्रुओं से घिरा हुआ महसूस करेंगे. आर्थिक लाभ होगा. न्यायालय में विवाद चल रहा है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी. मान सम्मान बढ़ेगा. संतान से मन प्रसन्न रहेगा. आपके कर्म क्षेत्र में विस्तार होगा. पदोन्नति होने की संभावनाएं बन रही हैं. दूर देश की यात्रा होगी. पिता से वैचारिक मतभेद रहेगा. भाग्य से सारा कार्य संपन्न होगा.

सावधानी - आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना है.

उपाय - गाय को पूरी खिलावें.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - पिंक

लक मीटर - 8

2. वृष राशि ( Tauras Horoscope Today)

वृष राशि के जातकों को आज माता का सुख प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. नया वाहन खरीद सकते हैं. पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा. संतान से मन प्रसन्न रहेगा. चोट चपेट लग सकती है, सावधान रहें. पदोन्नति होने की संभावना बन रही है. पिता का सहयोग प्राप्त होगा. संघर्ष समाप्त होगा.

सावधानी - दूसरे की सलाह ले कर के ही कार्य की शुरुआत करें.

उपाय - भगवान शिव जी को अर्घ दें और बेलपत्र अर्पित करें.

शुभ अंक - 7

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 8

यह भी पढ़ें: हनीट्रैप मामले में खुफिया एजेंसी को मिली सफलता, ISI का एजेंट गिरफ्तार, 17 बार चुका है पाकिस्तान

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

मिथुन राशि के जातक वाणी पर नियंत्रण रखें. धन की स्थिति अच्छी होंगी. परिवार में मंगल कार्य होगा. भाई बहनों का सुख मिलेगा. माता का सुख प्राप्त होगा. रोजी-रोजगार के अवसर मिलेंगे. माली हालत सुदृढ़ होगी. पत्नी से वैचारिक मतभेद हो सकता है. अचानक यात्रा से मन तनाव में रहेगा.

सावधानी - गुस्से पर नियंत्रण रखें.

उपाय - सुहागन महिला को सुहाग की वस्तुएं गिफ्ट करें, शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - हरा

लक मीटर - 6

4. कर्क राशि ( Cancer Horoscope Today)

कर्क राशि के जातक क्रोध को नियंत्रण में रखें, तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. वाद-विवाद से बचें. दूर देश की यात्रा हो सकती है. धन की स्थिति सुदृढ़ होने का योग हैं.
कटु भाषा बोलने से परहेज करें. माली हालत अच्छी होगी. परिवार में शुभ कार्य होने का योग हैं. मन प्रसन्न रहेगा. रोग और शत्रु परास्त होंगे. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. पत्नी का सुख मिलेगा. नए मेहमान के आगमन की संभावना बन रही है.

सावधानी - उतावलेपन में कोई कार्य न करें.

उपाय - सफेद वस्तु का दान करें, आपके लिए अच्छा रहेगा.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 8

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की 'न्यूनतम आय गारंटी' योजना पर बोले नीति आयोग के उपाध्यक्ष, चुनाव जीतने के लिए चांद को जमीन पर लाने जैसा वादा

5. सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

सिंह राशि के जातको को आज आपकी समस्त महत्वाकांक्षाएं पूर्ण होगी. मान-सम्मान मिलेगा. दूर देश की यात्रा होगी. पत्नी से वैचारिक मतभेद रहेगा. छोटी-छोटी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है. माली हालत अच्छी होगी. परिवार में थोड़ा सा तनाव भी हो सकता है. संतान के प्रति समर्पित रहेगे. आज कोई नई नौकरी आपको मिल सकती है. खर्चे अधिक होने से थोड़ा तनाव हो सकता है.

सावधानी - वाद-विवाद से बचें.

उपाय - सूर्य की आराधना करें.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग - लाल

लक मीटर - 8

6. कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today)

कन्या राशि के जातकों को आज मान-सम्मान मिलेगा. आपकी दूरदर्शी योजनाये पूर्ण होने का योग बन रहा है. वाहन खरीद सकते हैं. जमीन खरीदने का भी योग बन रहा है. शत्रुओं से तनाव की स्थिति बनी रहेगी. अपने को थोड़ा सा सकारात्मक रखने की जरूरत है. गुप्त धन की वृद्धि होगी.

सावधानी -अपनी गोपनीयता बनाए रखें, अच्छा रहेगा.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - आसमानी

लक मीटर - 7

7. तुला राशि ( Libra Horoscope Today)

तुला राशि के जातकों का आज मान-सम्मान बढ़ेगा. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. पत्नी का सुख मिलेगा. जमीन खरीद सकते हैं. रियल एस्टेट में निवेश करते हैं तो अच्छा लाभ मिलेगा. पिता का सुख मिलेगा. पिता से लाभ मिलेगा. अधिक खर्चे से मन थोड़ा तनाव में रहेगा.

सावधानी - व्यय पर नियंत्रण रखें.

उपाय - नीला रंग का वस्त्र दान करें.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग - नीला

8. वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today)

वृश्चिक राशि के जातको को आज लाभ मिलेगा. रियल एस्टेट में पूंजी निवेश करते हैं तो आपको लाभ मिलेगा. भाई बहनों का सुख मिलेगा. पिता से मार्गदर्शन एवं धन लाभ मिलेगा. नए रोजगार मिलने की संभावना है. पदोन्नति के साथ ही साथ नौकरी मिलने की संभावना बन रही है. छोटी-छोटी बातों से टेंशन से बचने की जरूरत है.

सावधानी - गुस्से पर नियंत्रण रखें. छोटी-छोटी बात को लेकर इरीटेट ना हों.

उपाय - पीली हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें.

शुभ अंक - 4

शुभ रंग - पिंक

लक मीटर - 7

यह भी पढ़ें: IPL 12, RR vs KXIP: ताश के पत्तों की तरह बिखरी राजस्थान की पारी, बटलर की आंधी के बावजूद 14 रनों से जीता पंजाब

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

धनु राशि के जातक आज अपने गुस्से पर कंट्रोल करें. परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. धन लाभ होगा. दूर देश की यात्रा होगी. प्रयासरत कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी एवं रोजी रोजगार मिलने की संभावना है. पदोन्नति होने की संभावना बन रही है. आय के स्त्रोत अनेक क्षेत्र से होने की संभावना बन रही हैं. माली हालत बहुत अच्छी होगी. नया कार्य कर सकते हैं. शासन-सत्ता से लाभ मिलेगा. पॉलिटिक्स से लाभ मिलेगा.

सावधानी - गुस्से पर नियंत्रण रखें.

उपाय - बंदरों को केला खिलावें.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग - पिंक

लक मीटर - 9

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)

मकर राशि के जातकों को आज रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होंगे. लेखन कार्य से धन लाभ होगा. साहित्य सृजन में बड़ा नाम होगा. पत्नी से अनबन हो सकता है. नेत्र की पीड़ा हो सकती है. अज्ञात व्यक्ति से व्यापार न करें, पैसा डूब सकता है. नौकरी मिल सकती है. आवेश में आकर कोई कार्य न करें. माली हालत अच्छी होगी.

सावधानी - क्रोध एवं आक्रोश में कोई कार्य न करें.

उपाय - काला कम्बल दान करें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग - हल्का ग्रे

लक मीटर - 7

11. कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope Today)

कुंभ राशि के जातकों को आज आर्थिक लाभ होगा. आपकी महत्वकांक्षाएं पूर्ण होंगी. दूर देश की यात्रा होगी. रोग और शत्रु से अपने को घिरे हुए महसूस करेंगे. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. जीवन साथी मेंटल, मोरल इमोशनल सपोर्ट मिलेगा. पत्नी की हेल्थ को लेकर चिंता हो सकती है. अज्ञात श्रोतों से धन आएगा. आपका मन प्रफुल्लित रहेगा. पराक्रम से लाभ होगा. संतान का सुख मिलेगा. अनेक आय के स्रोत बनेंगे.

सावधानी -खर्च पर नियंत्रण करने की जरूरत है.

उपाय - हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा.

शुभ अंक - 4

शुभ रंग - सफेद

लक मीटर - 7

12. मीन राशि (Pisces Horoscope Today)

मीन राशि के जातकों को आज पिता से लाभ मिलेगा. संतान सुख मिलेगा. जीवन साथी का सुख एवं सहयोग मिलेगा. जीवन साथी को नई नौकरी मिलने का प्रबल योग बन रहा है. छोटी-छोटी बात को लेकर तनाव में न आएं. गुस्से पर नियंत्रण रखें. पदोन्नति के साथ नई नौकरी मिल सकती है.

सावधानी - दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा.

उपाय - गाय को रोटी एवं गुड़ खिलावें.

शुभ अंक - 3

शुभ रंग - केसरिया

लक मीटर - 9

हरे कृष्ण