logo-image

शांतिपूर्वक संपन्न हुआ उत्तर प्रदेश का उपचुनाव, 109 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव (By-election) के लिए सोमवार यानी 21 अक्टूबर को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव (By-election) के लिए सुबह 7 से मतदान जारी है. इन सीटों पर 110 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. सबसे अधिक 13 प्रत्याशी लखनऊ कैंट और जलालपुर सीटों पर हैं. घोसी में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि गंगोह, प्रतापगढ़ और बलहा में 11-11 प्रत्याशी हैं. गोविन्दनगर और मानिकपुर में 9-9, रामपुर, इगलास और जैदपुर में 7-7 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं. वोटों की गिनती 24 अक्तूबर को होगी.

calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. दोपहर 1 बजे तक 33.12 प्रतिशत मतदान हुआ है.

calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

रामपुर उपचुनावः समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार तंज़ीन फातिमा ने रज़ा डिग्री कॉलेज बूथ पर अपना वोट डाला.

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

यूपी उपचुनावः धीमी शुरुआत के बाद मतदान ने अब रफ्तार पकड़ ली है और लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. सुबह 11 बजे तक 19.14 प्रतिशत मतदान हो चुका है.

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

कानपुरः गोविंदनगर उपचुनाव के लिए कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने अपना वोट डाला. परिवार संग वोट डालने पहुंचे सांसद पचौरी ने विश्वास जताया कि उनकी विरासत को बीजेपी ही आगे बढ़ाएगी.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

रामपुर उपचुनावः विभिन्न मतदान बूथों पर सात फर्जी एजेंट पकड़े गए हैं. ये एजेंट समाजवाटी पार्टी की उम्मीदवार तंजीन फातिमा के पक्ष से काम कर रहे थे. हालांकि एजेंटों को बाद में पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

रामपुर उपचुनावः विद्या मंदिर इंटर कॉलेज स्थित बूथ भाजपा प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता ने मतदान किया.

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

इगलास उपचुनावः उडम्बरा गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. ग्रामीणों ने सुबह से एक भी वोट नहीं डाला. गांव की सड़कें ना बनने से ग्रामीणों में जबरदस्त नाराज़गी है.

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

चित्रकूटः मानिकपुर विधानसभा में हो रहे चुनाव में मतदेय स्थलों पर लगे मतदानकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है. रामनगर ब्लॉक अंतर्गत पराको गांव में प्रधानपति ने मतदान करते हुए ईवीएम की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल की है.

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है.

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

लखनऊ कैंट सीट पर सबसे अधिक 13 उम्मीदवार हैं. जलालपुर सीट पर 12, जबकि घोसी, गंगोह, प्रतापगढ़ और बलहा में 11-11 उम्मीदवार मैदान में हैं. गोविंद नगर और मणिकपुर में 9-9, जबकि रामपुर, इगलास और जैदपुर में 7-7 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. 

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस सभी 11 सीटों पर भाग्य आजमा रही हैं. 

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

calenderIcon 00:00 (IST)
shareIcon

देश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि संवेदनशील बूथों पर सतर्कता बरतते हुए 429 बूथों पर मतदान की वेबकास्टिंग भी कराई जाएगी. पर्याप्त संख्या में अर्धसैनिक बलों और पुलिस की तैनाती की गयी है. इस उपचुनाव के मतदान में 41,08,328 वोटर मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें 22,13,466 पुरुष और 18,94,724 महिला तथा 138 तृतीय लिंग के वोटर हैं.

calenderIcon 23:44 (IST)
shareIcon

विस की सहारनपुर जिले की गंगोह, रामपुर, अलीगढ़ जिले की इगलास सुरक्षित, लखनऊ कैंट, कानपुर नगर की गोविंद नगर, चित्रकूट जिले की मानिकपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी जिले की जैदपुर सुरक्षित, अम्बेडकरनगर की जलालपुर, बहराइच की बलहा सुरक्षित और मऊ जिले की घोसी सीट पर उपचुनाव हो रहा है.

calenderIcon 23:37 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सोमवार को वोट डाले जाएंगे. मैदान में कुल 109 प्रत्याशी हैं. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा. शाम 6 बजे तक मतदान केंद्र परिसर में जितने भी वोटर लाइन में लगे होंगे, उन्हें वोट देने का मौका मिलेगा.

calenderIcon 23:23 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर उपचुनाव होना है. पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं. वहीं, पिछले दिनों सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के लिए जमकर प्रचार किए हैं.