logo-image

By Election 2019 Result Live Update: झाबुआ में काउंटिंग रुकी

By Election uttar pradesh 2019 result हरियाणा-महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2019) के अलावा आज 24 अक्‍टूबर को उपचुनावों के भी नतीजे भी घोषित किए जाएंगे..

नई दिल्‍ली:

By Election Results 2019: हरियाणा-महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2019) के अलावा आज 24 अक्‍टूबर को उपचुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है. 21 अक्‍टूबर को उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों समेत 18 राज्यों में विधानसभा उपचुनाव (By-Polls) के लिए भी वोट डाले गए थे. उत्‍तर प्रदेश की गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविन्दनगर, मानिकपुर, प्रतापगढ, जैदपुर, जलालपुर, बलहा और घोसी सीट इसमें शामिल है.

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ की चित्रकोट सीट पर कांग्रेस का कब्जा

छत्तीसगढ़ की चित्रकोट विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है. कांग्रेस के राजमन बेंजम ने नक्सल प्रभावित इस सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने 17,862 वोट से बीजेपी के लच्छूराम कश्यप को शिकस्त दी है. चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को 62, 097 और बीजेपी प्रत्याशी को 44, 235 वोट मिले.

calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

ओडिशा की बीजेपुर सीट पर बीजेडी का कब्जा

ओडिशा की बीजेपुर सीट पर बीजू जनता दल प्रत्याशी रीता साहू ने जीत दर्ज की है. उन्होंने प्रतिद्वंदी को रिकॉर्ड 97, 990 वोट से मात दी है. 

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

पंजाब की मुकेरियान विधानसभा सीट से कांग्रेस की इंदु बाला जीतीं, बीजेपी के जंगी लाल महाजन को 3440 वोट से हराया

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

राजस्थान की मांडवा सीट से कांग्रेस की जीत तय, कांग्रेस रीता चौधरी 30 हजार वोट से आगे

राजस्थान की मांडवा सीट से कांग्रेस की जीत तय, कांग्रेस रीता चौधरी 30 हजार वोट से आगे

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

By Election 2019 Result Live Update: झाबुआ में काउंटिंग रुकी

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

बीजेडी ने बीजापुर विधानसभा सीट जीती

ओडिशा में बीजेडी की रीता साहू ने 97,990 मतों के रिकॉर्ड अंतर से बिजेपुर उपचुनाव जीता.

calenderIcon 14:22 (IST)
shareIcon

केरल में UDF ने जीती दो सीट

विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने केरल के कासरगोड और अलाप्पुझा जिलों में मंजेश्वरम् और अरूर सीटों को क्रमशः जीता है। जबकि यूडीएफ के दूसरे सबसे बड़े घटक इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के एसी कामारुद्दीन ने सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के उम्मीदवार मंजेश्वरम को 7923 मतों से हराया, शनिमोल उस्मान ने सीपीआई (एम) से 1992 सीट से अरूर सीट पर कब्जा किया।


यह पहली बार है जब UDF 60 साल में अरूर सीट जीत रहा है। इसके साथ उप-चुनाव में यूडीएफ की संख्या तीन हो गई है। जिन पांच सीटों पर चुनाव हुए, उनमें से दो सीटें- वटियारोककवु और कोन्नी- एलडीएफ ने जीती हैं।

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

गुजरात में कांग्रेस चार और बीजेपी 2 पर

गुजरात में कांग्रेस चार सीटों पर कब्जा करती हुई दिख रही है जबकि बीजेपी अभी तक केवल दो सीटों पर सिमटती नजर आ रही है.

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु सीएम के पलानीस्वामी ने कहा कि 'यह सच्चाई की जीत है'

अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता और मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि यह सच्चाई की जीत है, बता दें कि विक्रांति और नंगुनेरी की सीट पर जीत हासिल करने जा रही है. 21 अक्टूबर के उपचुनावों को दो विधानसभा क्षेत्रों में ऐतिहासिक मानते हुए, पलानीस्वामी ने डीएमके पर आरोप लगाया कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान झूठे वादे करके और अप्रैल में 22 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों के माध्यम से लोगों को गुमराह किया।


द्रमुक और उसके सहयोगियों ने तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से 38 पर जीत हासिल की थी। 22 में से 13 विधानसभा क्षेत्रों में मुख्य विपक्षी पार्टी भी विजयी हुई थी और AIADMK केवल नौ जीतने का प्रबंधन कर सकी। पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, "लोगों ने (अब) सच्चाई का एहसास होने के बाद AIADMK को शानदार जीत दिलाई है। यह सच है कि पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों ने जश्न मनाया।

लोगों को धन्यवाद देते हुए, मुख्यमंत्री, जो अन्नाद्रमुक के सह-समन्वयक हैं, ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों को "जीत" का श्रेय दिया, जिसमें उनके डिप्टी ओ पन्नीरसेल्वम, पार्टी के नेता, सांसद, विधायक और सहयोगी पीएमके, डीएमडीके और भाजपा शामिल हैं।- PTI

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

सिक्किम की गंगटोक सीट पर बीजेपी

सिक्किम: गंगटोक सीट से बीजेपी के उम्मीदवार वाईटी लेप्चा जीते.

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

गुजरात थराद सीट पर कांग्रेस का कब्जा

गुजरात उपचुनाव: थराद सीट पर कॉंग्रेस के गुलाब सिंह राजपूत जीते

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

समस्तीपुर में लोजपा आगे

By Election 2019 Result Live Update: समस्तीपुर लोक सभा उप चुनाव में राम विलास पासवान कर भतीजे लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज 15 वें राउंड में 64993 वोट से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक राम से आगे. 

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

झुंझुंनू में कांग्रेस की रीती चौधरी जीतीं

झुंझुनू मंडावा विधानसभा उपचुनाव का परिणाम घोषित कांग्रेस की रीटा चौधरी विजई घोषित. रीटा चौधरी ने बीजेपी की सुशीला सीगड़ा को 33704 मतों से शिकस्त दी.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

लखनऊ कैंट सीट पर बीजेपी का कब्जा

लखनऊ कैंट सीट पर BJP के सुरेश चंद्र तिवारी हुए विजयी, समाजवादी पार्टी दूसरे स्थान पर रही.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

बाराबंकी की जैदपुर सीट पर सपा जीती, बीजेपी दूसरे नंबर पर

बाराबंकी की जैदपुर सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्ज़ा, BJP दूसरे नम्बर पर रही.


 

calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

राजस्थान उपचुनाव में भी है बराबरी की लड़ाई

राजस्थान में Indian National Congress और Rashtriya Loktantrik Party 1-1 पर बराबरी से लीड कर रही है.


calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

पंजाब में कांग्रेस से जीत सकती है दो सीट

सत्तारूढ़ कांग्रेस दो सीटों, जलालाबाद और फगवाड़ा को जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है, जबकि शिरोमणि अकाली दल भी पंजाब के उपचुनावों में नवीनतम रुझानों के अनुसार जीत दर्ज करने जा रही है.

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

गंगोह सीट से 25 राउंड की मतगणना में सपा की लीड

25 वें राउंड के बाद, सपा के चौधरी इन्द्रसेन ने कांग्रेस के नोमान मसूद पर शिकंजा कस लिया। चौधरी को 60295 वोट मिले हैं और उनके बाद कांग्रेस के नोमान मसूद हैं जिन्होंने 59404 वोट हासिल किए हैं। 2019 के आम चुनावों में कैराना संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए भाजपा के विधायक प्रदीप चौधरी के निर्वाचित होने के बाद गंगोह सीट खाली हो गई।

calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

एआईएडीएमके ने दोनों विधानसभा सीटों पर हो सकती है जीत

तमिलनाडु की दो विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में मतगणना जारी है, रुझानों ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक को स्पष्ट लाभ का संकेत दिया है जिसने आक्रामक मुख्य विपक्षी द्रमुक के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की.


विक्रवंडी निर्वाचन क्षेत्र (विल्लुपुरम जिला) में, जहां सत्ता पक्ष और मुख्य विपक्ष सीधी लड़ाई में बंद हैं, अन्नाद्रमुक के एमआर मुथुमसेल्वन, जो मतगणना शुरू होने के लगभग दो घंटे बाद 7,991 मतों के अंतर से द्रमुक के एन पुगझेंधी से आगे थे, ने इसे काफी सुधारा. दोपहर 12:20 बजे 32,000 प्लस वोट.


AIADMK के उम्मीदवार रेडियारपट्टी वी नारायणन, जो सुबह 10 बजे तक 1,800 वोटों के मामूली अंतर से नंगुनेरी खंड से आगे चल रहे थे, उनके DMK समर्थित कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी 'रूबी' आर मनहरण के खिलाफ बहुत अच्छा लग रहा है, जो दोपहर 12 बजे से 12,000 से अधिक वोटों से बढ़ गया है.

मनोहरन के 29,420 मतपत्रों के मुकाबले नारायणन ने 42,250 मत प्राप्त किए. अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं, जीत का विश्वास, इस बीच चेन्नई में पार्टी मुख्यालय में मिठाइयां बांटकर समारोह की शुरुआत की. मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, जो पार्टी के सह-कॉर्डिनेटर हैं, ने मतगणना के रुझानों के बाद मुख्यालय का दौरा किया.-PTI

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस ने हासिल की जीत

चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस ने हासिल की जीत, राजमन बेंजाम ने 17,853 वोटों से जीत हासिल की है.

calenderIcon 13:01 (IST)
shareIcon

बिहार में एनडीए को लगा तगड़ा झटका

बिहार में एनडीए को लगा तगड़ा झटका, बिहार में लोकसभा की एक सीट और 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से जारी है। तीन सीटों पर भले ही एनडीए ने बढ़त बनाई है, लेकिन किशनगंज में बीजेपी को करारी हार मिली है और यहां से ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के उम्मीदवार कमरूल होदा ने जीत हासिल की है। वहीं बेलहर विधानसभा सीट से रामदेव यादव ने जीत दर्ज की है।
इस तरह बिहार में एक तरफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने जबर्दस्त एंट्री मारी है। तो वहीं बेलहर से राजद ने जीत हासिल की है।

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

गुजरात में कांग्रेस-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर

गुजरात उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

पूर्व सीएम के बेटे की शहला विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं

मेघालय में शैला विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उप-चुनाव में मेघालय के मुख्यमंत्री डॉनकुपर रॉय के बेटे बलजिद कुपार सिनेमेट ऑफ यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ग्रेस मैरी खारपुरी से 5,000 मतों से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

14 वें राउंड के बाद प्रतापगढ़ उपचुनाव का रुझान

14 वें राउंड के बाद प्रतापगढ़ उपचुनाव का रुझान: भाजपा-अपना दल (एस) के राजकुमार पाल - 28469 वोट, कांग्रेस के नीरज त्रिपाठी - 13019 वोट

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

मानिकपुर सीट पर बीजेपी के आनंद शुक्ला 11522 मतों से आगे

मतगणना के 13 दौर के बाद बीजेपी के आनंद शुक्ला 11522 वोटों से आगे चल रहे हैं. शुक्ला को अब तक 31585 वोट मिले हैं और उनके बाद सपा कैंडिडेट निर्भय सिंह पटेल हैं जिन्होंने 20063 वोट हासिल किए हैं.

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

बिहार में आरजेडी ने ली लीड

राजद दो सीटों पर आगे चल रही है, जबकि जदयू और एआईएमआईएम एक-एक सीट पर हैं. एक सीट पर एक निर्दलीय उम्मीदवार भी आगे चल रहा है.

राजद के जफर आलम अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अरुण कुमार की जद (यू) से सिमरी बख्तियारपुर सीट पर 825 मतों से आगे चल रहे हैं. आलम ने जहां 26,452 वोट हासिल किए हैं, वहीं कुमार ने 25,627 वोट हासिल किए हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के क़मरुल होदा भाजपा के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी स्वीटी सिंह से 7,398 मतों से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

ओडिश में बीजेडी ने बीजेपी पर बनाई लीड

बीजद (BJD) उम्मीदवार रीता साहू ने ओडिशा के बीजापुर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सनत गर्तिया पर 75,247 मतों की बढ़त बनाई है।

साहू ने 1,03,318 वोट हासिल किए हैं जबकि गार्टिया ने 28,071 वोट हासिल किए हैं। एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार दिलीप कुमार पांडा 4,287 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

गुजरात में कांग्रेस 6 में से 3 सीटों पर आगे

कांग्रेस गुजरात में छह विधानसभा उपचुनावों में से प्रत्येक में तीन सीटों पर आगे चल रही है. राधनपुर (पाटन जिले) में, ओबीसी नेता और बीजेपी उम्मीदवार अल्पेश ठाकोर कांग्रेस के रघु देसाई से 6,826 वोटों से पीछे हैं. बयाद (अरवल्ली) में, भाजपा उम्मीदवार धवलसिंह जाला कांग्रेस के जशू पटेल से 2,785 मतों से पीछे. अहमदाबाद की अमराईवाड़ी सीट पर, कांग्रेस के धर्मेंद्र पटेल बीजेपी के जगदीश पटेल से 3,800 मतों से आगे हैं.


खेरालू (मेहसाणा) में, बीजेपी उम्मीदवार अजमलजी ठाकोर कांग्रेस के बाबूजी ठाकोर से 20,000 से अधिक मतों से आगे हैं. थराद (बनासकांठा) में, बीजेपी के जीवराज पटेल कांग्रेस के गुलाबसिंह राजपूत से 1,400 से अधिक मतों से आगे. लुनावाड़ा (महिसागर) सीटों पर, भाजपा उम्मीदवार जिग्नेश सेवक कांग्रेस उम्मीदवार गुलाबसिंह चौहान से 9,600 से अधिक मतों से आगे हैं.

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

आजम खान की पत्नी तनजीम फातिमा ने ली लीड

By Election 2019 Result Live Update: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मोहम्मद आज़म खान की पत्नी, तन्ज़ीम फातिमा के खिलाफ भाजपा के भू-माफिया अभियान से नाखुश, 15,000 से अधिक वोटों की बढ़त बनाए हुए है। यह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के लिए एक सेट बैक के रूप में भी आता है जिन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

कोनी विधानसभा सीट पर सीपीआई की जीत

केरल के सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे ने पठानमथिट्टा जिले में कोनी सीट के विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक गढ़ को हरा दिया है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के एलडीएफ के दूसरे सबसे बड़े घटक जनीश कुमार ने इस सीट पर 3131 वोटों से जीत दर्ज की है. यह सीट 1996 के बाद से पिछले 23 वर्षों से कांग्रेस के पास थी. इसके साथ ही सत्तारूढ़ मोर्चे ने 21 अक्टूबर को चुनाव में जाने वाली पांच सीटों में से दो पर जीत हासिल की.

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

चित्रकोट में 12वें राउंड के बाद भी कांग्रेस की लीड

चित्रकोट में 12वें राउंड के मतगणना के बाद भी कांग्रेस के राजमन बेंजान 11 हजार 922 वोटों से आगे हैं.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

सतारा में बीजेपी पीछे

महाराष्ट्र के सतारा उपचुनावों में एनसीपी से बीजेपी में आए Udayanraje Bhosale एनीपी कैंडिडेट Shriniwas Patil से करीब 82 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

लखनऊ कैंट से बीजेपी आगे

लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के ब्राह्मण उम्मीदवार सुरेश चंद्र तिवारी 24867 वोटों से आगे चल रहे हैं. उल्लेखनीय है कि लखनऊ की कैंट सीट को सवर्णों की बड़ी आबादी के कारण उच्च जाति की सीट के रूप में जाना जाता है और 1990 तक कांग्रेस का गढ़ था, लेकिन तब यह राम मंदिर आंदोलन के बाद भाजपा की ओर खिसक गई. यह वही सीट थी जिसमें इन उपचुनावों में केवल 28.5 प्रतिशत मतदान हुआ था.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

सिक्किम में भी जीती बीजेपी

सिक्किम में बीजेपी ने Martam-Rumtek (BL) assembly seat पर जीत दर्ज की. 



calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

हिमाचल के धर्मशाला में बीजेपी की जीत

By Election 2019 Result Live Update: धर्मशाला में बीजेपी की जीत चुकी है.

calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने कामरंग में हासिल की जीत

By Election 2019 Result Live Update: पोकलोक-कामरंग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव के चौथे और अंतिम दौर के परिणाम आ चुके हैं. एसकेएम के प्रेम सिंह तमांग 1292 मतों से जीते. एसडीएफ के मोशे राय 162 मतों के साथ दूसरे, एसआरपी के यदु कुमार राय 15. के साथ 15 वें स्थान पर हैं. लगभग 15 लोगों ने उपरोक्त में से किसी के लिए मतदान किया (NOTA).


बीजेपी ने सिक्किम में पहली बार मार्टम-रुमटेक में जीत दर्ज की. बीजेपी उम्मीदवार सोनम टी वेंचुंगपा ने अप्रैल में विधानसभा चुनाव में एसकेएम के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

मृतक एनपीपी विधायक तिरोंग अबोह की पत्नी चकत अबोभ विधानसभा सीट से आगे हैं

By Elections 2019: खोनसा पश्चिम विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार चकत अबोह शुरुआती रुझानों के अनुसार निर्दलीय उम्मीदवार अज़ित होमटोक 4,363 मतों से आगे चल रहे हैं. अबो ने 5,523 वोट हासिल किए हैं, वहीं होमटोक ने 1,160 वोट हासिल किए हैं.


 

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

चित्रकोट में कांग्रेस का क्लीन स्वीप

By Election 2019 Result Live Update: चित्रकोट में राजमन बेंजाम 7336 वोटों से आगे चल रहे हैं. इस बार उपचुनावों में कांग्रेस क्लीन स्वीप करती दिख रही है.

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

विधानसभा की चार में से तीन सीटों पर बीजेपी आगे

बीजेपी असम की चार में से तीन सीटों पर आगे चल रही है, एआईयूडीएफ जनिया में आगे है. इस बीच, यूडीपी मेघालय में और एसकेएम के पीएस गोले ने सिक्किम में पोकलोक कामरंग सीट से जीत हासिल की. 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी और जनिया के कांग्रेस विधायक अब्दुल कलाक के कृपननाथ मल्लाह (रतबारी), तपन गोगोई (सोनारी) और पल्लभ लोचन दास (रंगपारा) के रूप में उपचुनाव की आवश्यकता थी.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

11 विधानसभा सीटों में से 7 पर BJP की बढ़त बनी हुई है

BJP ने निर्वाचन आयोग के पास उपलब्ध आधिकारिक डेटा के अनुसार, सात सीटों पर समाजवादी पार्टी, दो सीटों पर कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने एक-एक सीट पर बढ़त बनाए रखी है.


उत्तर प्रदेश उपचुनावों को बीजेपी के स्वतंत्रदेव सिंह और कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू के बीच एक प्रतियोगिता के रूप में देखा जा रहा है, दोनों ने 2022 राज्य से पहले अपने कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए अपनी पार्टियों के उत्तर प्रदेश इकाई प्रमुखों के रूप में एक जीत नोट हिट करने के लिए उत्सुक हैं.

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

किशनगंज सीट से बीजेपी पिछड़ी, पहली बार AIMDMK आगे

बिहार उपचुनाव: (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) आगे चल रही है. ये पहली बार ऐसा है कि पहली बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी बिहार में आगे चल रही है.

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

पंजाब के दखा में SAD पार्टी आगे

पंजाब में दखा उपचुनाव के लिए छह राउंड की गिनती के बाद, SAD की मनप्रीत अयाली 24924 वोटों से आगे चल रही हैं, जबकि कांग्रेस की संधू 20876 के साथ दूसरे और 4048 वोटों से पीछे हैं.


शुरुआती रुझानों के अनुसार, शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली भी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और दखा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार संदीप संधू से 759 वोटों से आगे चल रहे हैं.

जलालाबाद से, कांग्रेस उम्मीदवार रामिंदर आवला SAD के उम्मीदवार राज सिंह डिबीपुरा से 5,936 वोटों से आगे हैं.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

सातवें राउंड के उपचुनाव में कांग्रेस आगे

By Election2019 Result Live Update: झाबुआ उपचुनाव में सातवें राउंड के बाद भी कांग्रेस कांतिलाल भूरिया आगे हैं. 

calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

झाबुआ कांग्रेस ने 6ठें राउंड की काउंटिंग के बाद बनाई बढ़त

झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस ने छठे राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने बढ़त बना रखी है.


 

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

हिमाचल में बीजेपी ने बनाई बढ़त

हिमाचल: राज्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला और पचाड़ दोनों सीटों पर आगे चल रही है, जहां सोमवार को उपचुनाव हुए थे. पहले दौर की मतगणना के बाद, भाजपा के विशाल नेहरिया धर्मशाला में कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी विजय इंदर करण (1543 वोट) से 1,187 वोटों से आगे चल रहे हैं.

पच्छाद में, बीजेपी की रीना कश्यप पहले दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गंगू मुसाफिर से 1,543 मतों से आगे हैं.

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

यूपी उपचुनावों में बीजेपी आगे

By Election2019 Result Live Update: यूपी उपचुनावों में बीजेपी आगे चल रही है. 



calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

आरंभिक रुझानों के अनुसार दक्ष सीट पर एसएडी पार्टी आगे

जलालाबाद, फगवाड़ा और मुकेरियां की तीन सीटों पर कांग्रेस आगे है, जबकि शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) शुरुआती रुझानों के अनुसार पंजाब की चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव में दखा में आगे हैं।

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

गुजरात में कांग्रेस ने बीजेपी को पीछे छोड़ा

गुजरात उपचुनाव: गुजरात उपचुनावों में कांग्रेस 3 चुनावी क्षेत्रों में आगे चल रही है, जबकि बीजेपी केवल 2 सीटों पर आगे चल रही है.



calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

रामपुर में सपा आगे

रामपुर में सपा प्रत्याशी ताजीन फातिमा 8, 630 वोटों से आगे चल रही हैं.

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

कांग्रस झाबुआ उपचुनाव में 2002 वोटों से आगे

मध्य प्रदेश में झाबुआ विधानसभा सीट के लिए चार राउंड की मतगणना के बाद, कांग्रेस के कांतिलाल भाजपा के भानु भूरिया के खिलाफ 2,002 मतों से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

केरल LDF ने 5 विधानसभा सीटों में से 2 पर जीत दर्ज की

केरल की सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) 2016 में एक सीट से अपनी स्थिति में सुधार करते हुए पांच विधानसभा सीटों में से दो जीतने के लिए तैयार है. Vattiyoorkkavu और Konni, जहां LDF उम्मीदवारों की स्थापना दोनों ने आधे रास्ते में आरामदायक नेतृत्व किया मार्क, विपक्षी यूडीएफ की सीट पर बैठे थे.


हालांकि, सत्तारूढ़ मोर्चा अलप्पुझा जिले में अपनी बैठी अरूर सीट से पीछे चल रहा है. कांग्रेस उम्मीदवार शनिमोल उस्मान अरुर में 1500 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 10:10 (IST)
shareIcon

सपा 5500 वोटों के साथ जैदपुर सीट पर आगे

बाराबंकी में समाजवादी पार्टी (सपा) ने 5500 वोटों के साथ बाराबंकी की एक आरक्षित सीट जैदपुर सीट पर बढ़त बना ली है, जबकि बीजेपी की सहयोगी अपना दल प्रतापगढ़ में 3800 वोटों से आगे चल रही है.

calenderIcon 10:08 (IST)
shareIcon

झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस की बढ़त

झाबुआ उपचुनाव बीजेपी के भानु भूरिया पीछे चल रहे हैं जबकि कांतिलाल भूरिया ने बढ़त बना रखी है.

calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

चित्रकोट उपचुनाव की दूसरे राउंड के बाद कांग्रेस आगे

चित्रकोट उपचुनाव में दूसरे राउंड की गिनती खत्म , दूसरे राउंड के बाद कांग्रेस 1900 वोटों से आगे.

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

गंगोह सीट पर कांग्रेस की बढ़त बरकरार

कांग्रेस के नोमान मसूद ने गंगोह, सहारनपुर निर्वाचन क्षेत्र में 4500 से अधिक मतों से बढ़त बनाए रखी है. 2019 के आम चुनावों में कैराना संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए बीजेपी के विधायक प्रदीप चौधरी के निर्वाचित होने के बाद गंगोह सीट खाली हो गई.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

बिहार में विकासशील इंसान पार्टी की बढ़त

बिहार में विकाशशील इंसान पार्टी ने बढ़त बना रखी है.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

CM पन्नीरसेल्वम का कहना है कि AIADMK दोनों सीटों पर आगे है

तमिलनाडु के डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने मदुरै में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "एआईएडीएमके उपचुनाव (राज्य में) और हम दोनों सीटों पर आगे रहेंगे।"

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

कानपुर में बीजेपी आगे जबकि सहारनपुर में कांग्रेस आगे

कानपुर में गोविंद नगर सीट से बीजेपी आगे, सहारनपुर में भी कांग्रेस आगे चल रही है. 


 


 

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

यूपी उपचुनाव में सपा आगे

By-Election2019 Result Live Update: यूपी उपचुनाव में रामपुर से सपा उम्मीदवार तंजीन फातिमा 1635 वोट से आगे और बीजेपी उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता पीछे चल रहे हैं. बाकी अन्य सीटों पर सपा और बसपा ने बढ़त बनाई हुई है.

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी कामराज नगर में कांग्रेस की पहली जीत

कांग्रेस ने पुडुचेरी के कामराज नगर में पहली जीत दर्ज की है. कांग्रेस के ए. जॉन कुमार उम्मीदवार हैं.

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

पुडुचेरी कामराज नगर सीट जीतने की संभावना कांग्रेस

कामराज नगर निर्वाचन क्षेत्र में, कुल वोट 24,296 थे. कांग्रेस के जॉन कुमार के पास पहले से ही 14,782 वोट हैं और उनके सीट से जीतने की संभावना है.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

झाबुआ पहले राउंड की गिनती खत्म

झाबुआ पहले राउंड की गिनती खत्म, कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया 71 वोटों से आगे. जबकि बीजेपी के भानु भूरिया पीछे चल रहे हैं.

calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

नांगुनेरी सीट पर AIADMK का नेतृत्व

Nanguneri निर्वाचन क्षेत्र के AIADMK उम्मीदवार नारायणन कांग्रेस की 234 सीटों के मुकाबले 412 वोटों से आगे हैं. Nanguneri सीट पर 12 उम्मीदवार इसे लड़ते हुए देखेंगे, हालांकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी AIADMK के वी नारायणन और कांग्रेस के उम्मीदवार रूबी आर मनोहर हैं. विक्रवंडी में मतदाताओं की कुल संख्या लगभग 2.57 लाख है.

calenderIcon 09:06 (IST)
shareIcon

झाबुआ में बीजेपी आगे

By-Election2019 Result Live Update: झाबुआ में बीजेपी के भानु भूरिया 199 वोटों से आगे

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

रुझानों में रामपुर, गंगोह से सपा का आगे

समाजवादी पार्टी के लिए एक अच्छी खबर के रूप में, शुरुआती रुझानों के अनुसार, पार्टी गंगोह और रामपुर सीटों पर आगे चल रही है।

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

अपना दल ने प्रतापगढ़ में लिया लीड

प्रतापगढ़ में अपना दल के उम्मीदवार राजकुमार पाल ने अब बढ़त बना ली है और 103 मतों से आगे हैं. शुरुआती रुझानों के अनुसार, कांग्रेस कुछ सौ वोटों के साथ प्रतापगढ़ सीट पर आगे चल रही थी.

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

By Elections 2019: बीजेपी ने उपचुनाव में 3 सीटों पर बनाई बढ़त

BJP शुरुआती रुझानों के अनुसार मऊ, मानिकपुर और लखनऊ कैंट सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। यह BJP, बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के साथ सभी 11 विधानसभा सीटों पर चार सीटों वाली प्रतियोगिता है.

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

By Election 2019: प्रतापगढ़ में कांग्रेस आगे

By Election 2019: शुरुआती रुझानों के अनुसार प्रतापगढ़ सीट पर कांग्रेस कुछ सौ वोटों से आगे है। उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटें हैं जिनमें वर्तमान में मतगणना जारी है.

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

असम में बीजेपी आगे

असम के उपचुनाव में शुरुआती रुझानों के अनुसार, राज्य की 4 में तीन सीटों पर बीजेपी आगे है जबकि एक सीट पर AIUDF को बढ़त हासिल है.

calenderIcon 08:36 (IST)
shareIcon

Vikravandi constituency पर देरी से शुरू हुई वोटिंग

Vikravandi constituency, तमिलनाडू में 30 मिनट की देरी से शुरू हुई वोटिंग. बताया जा रहा है कि इवीएम को स्ट्रांगरुम से नहीं लाए गए थे.

calenderIcon 08:32 (IST)
shareIcon

By Election Results 2019: चित्रकोट उपचुनाव

By Election Results 2019: चित्रकोट उपचुनाव में राजमन बेंजाम आगे है जबकि लच्छूराम कश्यप पीछे चल रहे हैं.

calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

By Election Results 2019: झाबुआ उपचुनाव बीजेपी के भानु भूरिया पीछे चल रहे हैं जबकि कांतिलाल भूरिया ने बढ़त बना रखी है.

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

झाबुआ उपचुनावों में कांतिलाल भूरिया आगे

झाबुआ उपचुनाव: रुझानों में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया आगे.

calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

झाबुआ उपचुनाव की काउंटिंग शुरू

झाबुआ उपचुनाव की काउंटिंग शुरू. झाबुआ में 26 चरणों में होनी है मतगणना. जबकि चित्रकोट से लच्छूराम पीछे. 

calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

रुझान-कांग्रेस के राजमन बेंजा चित्रकोट से आगे.

By-election2019 result live update: चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस के राजमन बेंजान आगे.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

By-election2019 result live update:18 राज्यों में उपचुनाव के वोटों की गिनती शुरू

calenderIcon 07:20 (IST)
shareIcon

बस 1 घंटे में शुरू होगी वोटिंग

18 राज्यों के उपचुनावों के रुझान आने 8 बजे से शुरू हो जाएंगे. 

calenderIcon 06:02 (IST)
shareIcon

By-election2019 result live update

By-election2019 result live update:18 राज्यों में उपचुनाव के नतीजे बस कुछ ही देर में आने शुरू हो जाएंगे. इलेक्शन से जुड़ी सारी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए News State के साथ.

calenderIcon 22:02 (IST)
shareIcon

यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया है. जिन सीटों के लिए चुनाव हुए, उसमें 9 बीजेपी और एक-एक सीट एसपी-बीएसपी के पास थीं. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव और बीएसपी चीफ मायावती की कड़ी सियासी अग्निपरीक्षा होनी है. उत्तर प्रदेश की कुल 11 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए 46.66 प्रतिशत मतदान हुआ है.

calenderIcon 21:36 (IST)
shareIcon

उप्र में कुल 110 उम्मीदवार मैदान में हैं. सबसे अधिक 13 प्रत्याशी लखनऊ कैण्ट और जलालपुर सीटों पर थे. घोसी में 12 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि गंगोह, प्रतापगढ़ और बलहा में ग्यारह-ग्यारह प्रत्याशी हैं. गोविन्दनगर और मानिकपुर में नौ-नौ, रामपुर, इगलास और जैदपुर में सात-सात प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे थे. 

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

इन राज्‍यों में हुए थे उपचुनाव
गुजरात की 6, बिहार की 5, असम की 4 और हिमाचल प्रदेश व तमिलनाडु की दो-दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव था. वहीं केरल की 5, पंजाब की 4, सिक्किम की 3, राजस्थान की 2 सीटों और अरूणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पुडुचेरी, मेघालय और तेलंगाना की एक-एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव संपन्‍न हुआ था.