BREAKING NEWS
  • Pulwama Attack : जावेद अख्तर ने दिया पाक टीवी एंकर को ऐसा जवाब कि पलट कर नहीं पूछा सवाल- Read More »
  • सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत पहुंचे, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत- Read More »
  • Kumbh Mela2019 : माघी पूर्णिमा के दिन 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लगाई संगम में डुबकी, तस्वीरें देखें- Read More »

यूपी चुनाव

अन्य खबरें

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने किया वादा, कहा जनता का भरोसा कायम रखने में पूरी ताकत झोक देंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत में अहम भूमिका निभाने वाले प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामानाएं दीं,

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के बाद जहां एक तरफ मुख्यमंत्री कौन होगा की चर्चा हर तरफ चल रही है। वहीं गोरखपुर में भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा, महिला मोर्चा सहित हिंदू और मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सांसद योगी आदित्यनाथ को भगवान राम के रूप में दिखाते हुए सूबे का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की।

समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा ने लगाया आरोप- कांग्रेस ने मुझे हरवा दिया

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर राज्य में बहुमत की सरकार बनाई है। सपा-कांग्रेस गठबंधन को जनता ने सीधे तौर पर इस चुनाव में नकार दिया है। इस हार के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ चुके मोहम्मद कैफ ने पीएम मोदी को दी बधाई तो ये मिला जबाव

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम सबके सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की बंपर जीत ने मोदी की सुनामी को कायम रखा। इन दोनों राज्‍यों में बीजेपी ने तीन चौथाई से ज्‍यादा सीटें हासिल की हैं। ऐसे में हर कोई बीजेपी को जीत की बधाई दे रहा है।

यूपी: मुलायम सिंह बोले हार के लिए कोई जिम्मेदार नहीं, पहले सपा-कांग्रेस गठबंधन पर फोड़ा था ठीकरा

विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मिली हार के बाद पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव पहली बार मीडिया के सामने आये। उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली करारी शिकस्त पर मुलायम सिंह यादव ने हार का जिम्मेदार किसी को ना ठहराते हुए इसे जनता का विधान बताया।

लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा यूपी में सीएम पद के दावेदार की रेस में सबसे आगे

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 14 सालों का अपना वनवास खत्म कर ऐतिहासिक जीत दर्ज कराते हुए सत्ता में वापस आ गई है।

यूपी-उत्तराखंड में खिला कमल, पंजाब में हाथ को कमान, गोवा-मणिपुर में कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी

उत्तर प्रदेश में 403 सीट में से भाजपा गठबंधन ने 325 सीटें जीती हैं। राज्य में समाजवादी पार्टी की साइकिल पंचर हो गई है। सहयोगी कांग्रेस के साथ मिलकर इनके खाते में कुल 54 सीट आईं।

यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम: गांधी परिवार के गढ़ अमेठी-रायबरेली में बीजेपी की सेंध

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले अमेठी और रायबरेली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में विधानसभा की दस सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छह सीटें और समाजवादी पार्टी को दो सीटें मिली हैं। कांग्रेस को महज दो सीटें मिली हैं।

9 लाख मतदाताओं ने चुना नोटा का विकल्प, गोवा रहा सबसे आगे

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को घोषित परिणामों के अनुसार कुल 936,503 उम्मीदवारों ने किसी भी उम्मीदवार को वोट देने के बदले नोटा का विकल्प चुना है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: भाजपा को मिले भारी जनादेश से स्तब्ध विपक्षी पार्टियां, जदयू ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिले जनादेश के बाद पार्टी दफ्तरों पर बधाई का तांता लग गया है। भाजपा को मिले स्पष्ट जनादेश पर जनता दल यूनाइटेड ने बधाई दी है।

बनारस में चला पीएम मोदी का जादू, आठों सीट पर खिला कमल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तीन दिन तथा एक रात का प्रवास रंग लाया। शनिवार को आए परिणाम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी पार्टियों का सूपड़ा साफ कर दिया। भाजपा ने यहां पर सभी आठ सीट पर जीत दर्ज की है।

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो