logo-image

आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला की उम्र पर विवाद, आयोग में शिकायत दर्ज़

बीएसपी उम्मीदवार ने आरोप लगाया है कि अब्दुल्ला की उम्र चुनाव लड़ने की योग्यता से कम है। उन्होंने चुनाव आयोग से अब्दुल्ला की उम्र की जांच कराने की मांग की है।

Updated on: 30 Jan 2017, 11:26 AM

नई दिल्ली:

रामपुर की स्वार-टांडा सीट से पहली बार चुनाव लड़ रहे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म की उम्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। बीएसपी उम्मीदवार ने आरोप लगाया है कि अब्दुल्ला की उम्र चुनाव लड़ने की योग्यता से कम है। उन्होंने चुनाव आयोग से अब्दुल्ला की उम्र की जांच कराने की मांग की है।

नगर विकास मंत्री आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम की उम्र को लेकर बसपा प्रत्याशी एवं विधायक नवाब काजिम अली खां नवेद मियां ने चुनाव आयोग से शिकायत की है जिसमें कहा गया था कि अब्दुल्ला की उम्र चुनाव लड़ने के लिए जरूरी 25 साल से कम है। उन्होंने कहा है कि अब्दुल्ला ने जो दस्तावेज़ उपलब्ध कराए हैं उकी जांच की जाए।

नवेद मियां ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी अमित किशोर से जो शिकायत की है, उसमें कहा है कि अब्दुल्ला आजम की उम्र कम है और सीएमओ से ज्यादा उम्र का प्रमाण पत्र बनवाया जा रहा है। इसके लिए अब्दुल्ला ने 27 जनवरी को जिला अस्पताल में एक्स रे भी कराया था, ताकि मेडिकल के आधार पर उनकी उम्र को प्रमाणित किया जा सके।

शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी के आदेश पर एक कमेटी बनाई गई है। रविवार की छुट्टी होने का कारण जांच शुरू नहीं हो पाई। अब सोमवार को जिला अस्पताल खुलने पर कमेटी जांच शुरू करेगी।

जिलाधिकारी अमित किशोर ने बताया कि उन्हें अभी सीएमओ स्तर से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। हालांकि वह इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं। यह आरओ के अधिकार क्षेत्र का मामला है।

इस मामले में अभी तक आज़म खान या उनके बेटे की तरफ से कोई सफाई नहीं आई है। ऐसी खबर है कि अब्दुल्ला आज़म की उम्र 25 साल से कुछ कम है। एक्स-रे कराने का मामल में जिला अस्पताल ने इस बात पर चुप्पी साध रखी है।

नवेद मियां का कहना है कि चुनाव के दौरान कानून का पालन हो और नियमों के मुताबिक ही कोई व्यक्ति उम्मीदवार बन सके।