logo-image

यूपी चुनाव: वाराणसी में अखिलेश यादव और राहुल गांधी का रोड शो रद्द, प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

यह रोड शो 11 फरवरी को होने वाला था, लेकिन इसी दिन रविदास जयंती के कार्यक्रमों को लेकर प्रशासन ने रोड शो की इजाजत नहीं दी।

Updated on: 10 Feb 2017, 09:26 PM

highlights

  • वाराणसी में 11 फरवरी को होने वाला था रोड शो
  • अब 17 या 18 को राहुल-अखिलेश के रोड शो के कयास लगाए जा रहे हैं

यूपी:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का शनिवार को वाराणसी में प्रस्तावित बहुप्रतीक्षित रोड शो रद्द हो गया है। संत गुरु रविदास की जयंती के मद्देनजर यहां उमड़ी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। समाज में शोषित व दमित वर्ग के मसीहा संत रविदास की शुक्रवार को जयंती मनाई जा रही है और इस मौके पर यहां कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी है। लोग यहां से शनिवार को लौटेंगे, जिसके मद्देनजर उसी दिन रोड शो के निर्णय को सही नहीं माना गया।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को रोड शो रद्द होने की जानकारी दी। यह संदेश गुरुवार देर रात नई दिल्ली स्थित राहुल गांधी के कार्यालय से एक फोन कॉल के जरिये कांग्रेस की जिला इकाई के नेताओं को दिया गया।

पार्टी के प्रवक्ता प्रो़ सतीश राय ने बताया कि रविदास जयंती पर एक लाख से अधिक श्रद्घालु सीर गोवर्धनपुर में जुटे हैं। मुख्य समारोह शुक्रवार को है। अगले दिन लौटनेवालों की भीड़ रहेगी, जिसे देखते हुए यह फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें: 73 सीटों पर चुनाव कल, पश्चिमी यूपी के वे बड़े चेहरे जिनकी साख है दांव पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के नाते वाराणसी में अखिलेश व राहुल गांधी के रोड शो पर सबकी नजरें थीं। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर गुरुवार को तैयारियां चलती रहीं। तीन दिनों से स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) भी यहां डेरा डाले हुआ था। एसपीजी ने भी 11 फरवरी के रोड शो को सुरक्षा के लिहाज से उपयुक्त नहीं माना था।

अब रोड शो के लिए दूसरी तारीख तय करने पर विचार किया जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब यह रोड शो 17 या 18 फरवरी को हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 256 उम्मीदवार करोड़पति, 719 में 107 उम्मीदवारों के खिलाफ क्रिमिनल केस

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ रही है। गठबंधन के दोनों युवा नेता इससे पहले लखनऊ, कानपुर और आगरा में रोड-शो कर चुके हैं, जिनमें लोगों की भारी भीड़ जुटी थी।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के 'वन चाइना पॉलिसी' का किया समर्थन