logo-image

फिर लौटे सियासत के 'राम', महेश शर्मा का अयोध्या दौरा और अखिलेश का ऐलान

यूपी में चुनाव अभी भले ही दूर हैं लेकिन करीब उससे एक साल पहले ही यूपी की अखिलेश सराकर भी भगवान श्री राम के चरणों में आ गई है

Updated on: 18 Oct 2016, 09:41 AM

नई दिल्ली:

यूपी में चुनाव अभी भले ही दूर हैं लेकिन बीजेपी और यूपी की अखिलेश सरकार राम की सियासत को भुनाने में लग गई है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा रामायण संग्रहालय स्थापना के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को अयोध्या का दौरा करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार की हुई बैठक में सीएम अखिलेश यादव ने अयोध्या में रामायण पर आधारित  इंटरनेशनल थीम पार्क बनाने का फैसला किया है जिसमें लाइब्रेरी, मूर्तियां और वाटर फॉल होंगे।

यूपी सरकार इंटरनेशनल थीम पार्क बनाने पर करीब 22 करोड़ रुपये खर्च करेगी। राम नाम पर सियासत करने के सवाल पर एसपी प्रवक्ता मोहम्मद शाहिद ने कहा, 'राम किसी एक पार्टी के नहीं सबके हैं। विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं है।'  

म्यूजियम को लेकर महेश शर्मा ने कहा है कि इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखना चाहिए । वहीं राम के नाम को लेकर बीएसपी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि एसपी और बीजेपी राम नाम का इस्तेमाल कर चुनाव में इसका लाभ लेना चाहती है। चुनाव से ठीक एक साल पहले अखिलेश यादव के इस फैसले को समाजवादी पार्टी के चुनावी एजेंडे से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

विजयदशमी पर लखनऊ एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जय श्री राम के नारे लगाने पर भी विरोधियों ने सवाल उठाए थे। विपक्षी दलों का कहना है कि बीजेपी सिर्फ यूपी चुनाव जीतने के लिए राम नाम को बेच रही है।