logo-image

Telangana Exit Poll 2018: भारी बहुमत के साथ केसीआर सत्ता में कर सकती है वापसी

सबसे विश्वसनीय न्यूज नेशन का एग्जिट पोल (#NNExitPoll) के मुताबिक के चंद्रशेखर राव (केसीआर KCR) की सत्ता बरकरार रह सकती है.

Updated on: 08 Dec 2018, 08:22 AM

नई दिल्ली:

Telangana exit poll 2018: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच आज मतदान संपन्न हुए. इसी के साथ ईवीएम (EVM) उम्मीदवारों की किस्मत कैद हो गई है. 119 विधानसभा सीटों पर 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे. वहीं चुनावों के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे. चुनाव के बाद आज कई एक्जिट पोल सामने आए है जिसके नतीजे तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के लिए खुशी की बड़ी वजह बन सकती है. सबसे विश्वसनीय न्यूज नेशन का एग्जिट पोल (#NNExitPoll) के मुताबिक के चंद्रशेखर राव (केसीआर KCR) की सत्ता बरकरार रह सकती है.

न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक टीआरएस (TRS) को 53-57 सीटों के साथ भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर सकती है. वहीं कांग्रेस+टीडीपी (Congress+TDP) को 51-55 सीट मिलने की उम्मीद है. बीजेपी 1-5 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. एआईएमआईएम (AIMIM) को 3-7 और अन्य को 1-5 सीटें मिल रही है.

बता दें कि 119 सदस्यीय तेलंगाना में कांग्रेस ने टीआरएस को टक्कर देने के लिए तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और तेलंगाना जन समिति(टीजेएस) के साथ गठबंधन किया था.