logo-image

Poll of exit polls: तेलंगाना में BJP- कांग्रेस को पछाड़ते हुए आगे निकला TRS, एक बार फिर सत्ता में हो सकती है वापसी

न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक टीआरएस (TRS) को 53-57 सीटों के साथ भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर सकती है. वहीं कांग्रेस+टीडीपी (Congress+TDP) को 51-55 सीट मिलने की उम्मीद है

Updated on: 08 Dec 2018, 08:19 AM

नई दिल्ली:

Telangana exit poll 2018: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच आज मतदान संपन्न हुए. इसी के साथ ईवीएम (EVM) उम्मीदवारों की किस्मत कैद हो गई है. 119 विधानसभा सीटों पर 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे. वहीं चुनावों के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे. चुनाव के बाद आज कई एक्जिट पोल सामने आए है जिसके नतीजे तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के लिए खुशी की बड़ी वजह बन सकती है. सबसे विश्वसनीय न्यूज नेशन का एग्जिट पोल (#NNExitPoll) के मुताबिक के. चंद्रशेखर राव (केसीआर KCR) की सत्ता बरकरार रह सकती है. इसके साथ ही यहां हम आपको और अलग-अलग चैनलों के एग्जिट पोल के अनुमान बता रहे जिसे पढ़कर आप  खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि तेलंगाना में इस बार किसकी सरकार बनेगी.

News Nation

न्यूज नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक टीआरएस (TRS) को 53-57 सीटों के साथ भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर सकती है. वहीं कांग्रेस+टीडीपी (Congress+TDP) को 51-55 सीट मिलने की उम्मीद है. बीजेपी 1-5 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. एआईएमआईएम (AIMIM) को 3-7 और अन्य को 1-5 सीटें मिल रही है.

Republic TV-Jan Ki Baat

रिपब्लिक टीवी और जन की बात के एग्ज़िट पोल के मुताबिक टीआरएस (TRS) को 50-65, कांग्रेस+ (Congress+) को 38-52, बीजेपी (BJP) को 4-7 और अन्य 8-14 सीटें मिल सकती है.

Times Now-CNX Survey

टाइम्स नाउ-सीएनएक्स सर्वे के मुताबिक टीआरएस (TRS) को 62 से 70 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस (Congress) के खाते में इस इस बार 32 से 38 सीटें आ सकती है. वहीं टीडीपी (TDP) को 1-3, बीजेपी (BJP) को 6-8 और एआईएमआईएम (AIMIM) को एक सीट का नुकसान या 1 सीट का फायदा मिल सकता हैं.

India Today-Axis My India

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया का एग्ज़िट के अनुसार टीआरएस (TRS) ka 79-91 और कांग्रेस+ (Congress+) ka 21-33 सीटें मिलने का अनुमान है.

तेलंगाना के 119 विधानसभा सीटों पर आज यानि की 7 दिसंबर को वोटिंग हुई थी और तमाम एक्गिट पोल के आंकड़ों को अगर देखें तो तेलंगाना में केसीआर की वापसी होने की काफी संभावना है.