logo-image

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने किया दावा, सभी 5 राज्यों में बनेगी बीजेपी की सरकार

अमित शाह ने कहा, बीजेपी ने जनता के बीच अपनी बातों को रखा. 2014 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद जितने भी विधानसभा चुनाव हुए, वहां बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

Updated on: 05 Dec 2018, 03:40 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव अब अंतिम दौर में है. राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार का बुधवार को अंतिम दिन है. बुधवार दोपहर में जयपुर पहुंचे बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने सभी 5 राज्‍यों में चुनाव जीतने का दावा किया. एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने कहा, एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की राजस्‍थान में सरकार बनने जा रही है. अमित शाह ने कहा, बीजेपी ने जनता के बीच अपनी बातों को रखा. 2014 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद जितने भी विधानसभा चुनाव हुए, वहां बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी सभा के साथ प्रचार खत्म हो जाएगा. अगस्ता-वेस्टलैंड मुद्दे पर BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए क्रिश्चियन मिशेल के मुद्दे पर बोल रहा है. क्या विपक्ष बिचौलिये को बचाना चाहता है, इस पर वे बोले- 2019 में भी पूर्ण बहुमत से नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी. प्रेस कांफ्रेंस के बाद अमित शाह ने रोड शो भी किए. 

विधानसभा चुनाव में BJP ने की 222 रैलियां

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने 13 रैलियां की हैं. मैं भी हर जिले में गया हूं और कुल 38 कार्यक्रम किए हैं. वसुंधरा राजे ने भी 75 रैलियों को संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य मंत्रियों ने कुल 222 रैलियां कीं और 15 रोड शो किए.

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस ने राजस्थान में अप्रचार से शुरुआत की थी. कांग्रेस लगातार कह रही थी कि यहां एक बार एक पार्टी और दूसरी बार अन्य पार्टी की सरकार आती है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में केंद्र-राज्य सरकार की योजना का लाभ मिला. कांग्रेस ने तीन मुद्दों पर चुनाव लड़ा, जिसमें जातिवाद-परिवारवाद-तुष्टिकरण की शामिल रहे. उन्होंने कहा कि हमने हर बार विकास, शांति को बढ़ावा दिया है.

कांग्रेस ने किया नकारात्मक प्रचार
अमित शाह ने इस दौरान कई योजनाओं से पहुंचे लाभ के बारे में बताया और कितने लोगों को उनका फायदा हुआ वो संख्या भी बताई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पूरे प्रचार में नकारात्मक नीति अपनाई है. जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो राजस्थान को 1 लाख 9 हजार 242 करोड़ रुपये दिए, जब मोदी सरकार बनी तो 2 लाख 63 हजार 580 करोड़ रुपये राजस्थान को दिया. कांग्रेस में हर कोई अपने आप को मुख्यमंत्री बता रहा है. उन्होंने कहा कि हमने प्रचार में काम को मुद्दा बनाया. कांग्रेस अपना नेता भी नहीं बता पाई. हर जिले में नेता अपने आप को मुख्यमंत्री बता रहे हैं और सोच रहे हैं कि ऐसे ही उन्हें वोट मिलेंगे. कांग्रेस ने राजस्थान में जाति-धर्म की राजनीति को बढ़ाया, प्रधानमंत्री मोदी की गरिमा को गिराने का काम किया गया. अपने पिछले टारगेट 180+ पर उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत पूर्ण बहुमत होता है.

सिद्धू के मुद्दे पर किए सवाल
अमित शाह ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में कहा, हमने कभी नहीं कहा कि सिद्धू अपवित्र हैं, हम ऐसा नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ये साफ करना चाहिए कि क्या नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी की सहमति से पाकिस्तान गए थे और वहां के सेना प्रमुख से गले मिले थे. अगर पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष को गले लगाएंगे, तो रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे ही लगेंगे.

बुलंदशहर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण
अमित शाह ने कहा कि बुलंदशहर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसे राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए. एसआईटी गठित कर इसकी जांच की जा रही है. शाह ने कहा कि राहुल गांधी को देश के लोकतंत्र की चिंता छोड़, अपनी पार्टी के लोकतंत्र पर ध्यान देना चाहिए.