BREAKING NEWS
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 19 रुपये और 52 रुपये वाले रिचार्ज नहीं करा पाएंगे यूजर्स, जानें क्यों- Read More »
  • पुलिसवालों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड सरकार ने भत्तों में बढ़ोतरी का एलान किया- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट ने अश्लील सीडी कांड में ट्रायल पर रोक लगाई, CM भूपेश को नोटिस- Read More »

राजस्‍थान में कांग्रेस के दांव से मानवेंद्र सिंह खुश नहीं, मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ उतारा है पार्टी ने

News State Bureau  |   Updated On : November 17, 2018 07:15:16 PM
मानवेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

मानवेंद्र सिंह (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

जयपुर :  

राजस्‍थान में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए बड़ा दांव खेलते हुए मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर दी हैं. पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी करते हुए मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे के चुनाव क्षेत्र झालरापाटन से पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को मैदान में उतार दिया है. मानवेंद्र सिंह अभी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे. कांग्रेस में शामिल होने के लिए मानवेंद्र सिंह ने दिल्‍ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार पर तमाम आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं. अब मैं झालरापाटन में जाऊंगा और वसुंधरा राजे के खिलाफ मोर्चा खोलूंगा. वसुंधरा राजे से मेरे संबंध अच्छे रहे हैं. माना जा रहा है कि बसुंधरा राजे के खिलाफ टिकट मिलने से मानवंद्र सिंह खुश नहीं हैं.

शनिवार को कांग्रेस ने राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी की. सूची में 32 प्रत्‍याशियों की घोषणा की गई है, लेकिन पूरी सूची में सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र 31वां नंबर बना हुआ है. सूची में 31वें नंबर पर बीजेपी के कद्दावर नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को जगह दी गई है. उन्‍हें झालरापाटन से टिकट दिया गया है. शनिवार को ही बीजेपी की ओर से झालरापाटन की प्रत्‍याशी मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उन्‍होंने झालावाड़ के बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की. 

मानवेंद्र सिंह के बारे में

कर्नल मानवेन्द्र सिंह भारतीय राजनेता हैं, जो हाल ही में भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए हैं.काफी दिनों से बीजेपी से उनकी अनबन चल रही थी और आलाकमान उनकी बातों पर गौर नहीं कर रहा था. मानवेंद्र राजस्थान राज्य के बाड़मेर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से (2004-2009) सांसद थे. वर्तमान में बाड़मेर के शिव विधानसभा क्षेत्र राजस्थान विधानसभा में विधायक हैं. उनका जन्‍म 19 मई 1964 को राजस्‍थान के जोधपुर में हुआ था. उनकी शादी चित्रा सिंह से हुई है. उनको एक बेटा और एक बेटी है. 

First Published: Nov 17, 2018 02:25:52 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो