BREAKING NEWS
  • प्रधानमंत्री मोदी की सख्ती नहीं आई काम, अब इस बीजेपी विधायक ने नगर पालिका इंजीनियर को सरेआम दीं गालियां- Read More »
  • आखिर क्यों वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे एमएस धोनी, खेलेंगे विराट कोहली- Read More »
  • Correction: आनंदीबेन पटेल होंगी उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल, बिहार से मध्‍य प्रदेश भेजे गए लालजी टंडन- Read More »

पंजाब चुनाव

अन्य खबरें

अमरिंदर सिंह 16 मार्च को लेंगे पंजाब सीएम पद की शपथ, नवजोत सिद्धू को कैबिनेट में मिल सकती है जगह

कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार (16 मार्च) को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू को कैबिनेट में जगह दे सकते हैं।

पंजाब: हार के बाद प्रकाश सिंह बादल ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन की हार के बाद बादल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल वी. पी. सिंह बदनोर को सौंप दिया।

पंजाब चुनाव में जीत के बाद बोले अमरिंदर सिंह, 'बदले की राजनीति नहीं होगी, मोदी ने दिया है सहयोग का आश्वासन'

अमरिंदर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे शनिवार को बात की थी और यह भरोसा दिया पंजाब के लिए वह केंद्र से हर संभव मदद देंगे।

विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: पंजाब में क्यों हारे केजरीवाल, ये रहे अहम कारण

सबसे बड़ा झटका आम आदमी पार्टी के लिए रहा। आप ने पंजाब को लेकर कई दावे पेश किए थे। आखिर, 'आप' क्यों पंजाब चुनाव में उम्मीद के मुताबिक सफलता हासिल करने में नाकाम रही।

अकाली-बीजेपी की 10 साल की सत्ता को जनता ने किया खारिज, जानें हार की वजहें

2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में आकाली-बीजेपी गठबंधन को मात्र 18 सीटें मिली और तीसरे नंबर पर आ गई है। आइए जानते हैं बीजेपी अकाली गठबंधन के हार की 5 बड़ी वजहें

यूपी-उत्तराखंड में खिला कमल, पंजाब में हाथ को कमान, गोवा-मणिपुर में कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी

उत्तर प्रदेश में 403 सीट में से भाजपा गठबंधन ने 325 सीटें जीती हैं। राज्य में समाजवादी पार्टी की साइकिल पंचर हो गई है। सहयोगी कांग्रेस के साथ मिलकर इनके खाते में कुल 54 सीट आईं।

पंजाब विधानसभा चुनाव :पूर्व टैक्सी चालक अमरजीत सिंह ने पंजाब के शिक्षा मंत्री को हराया

जाब विधानसभा चुनाव के शनिवार को आए नतीजे में एक पूर्व टैक्सी चालक ने पंजाब के अकाली दल-भाजपा गठबंधन सरकार के शिक्षा मंत्री को हरा दिया। पूर्व टैक्सी चालक व आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमरजीत सिंह संदोआ ने शिक्षा मंत्री दलजीत सिह चीमा को रूपनगर विधानसभा सीट से बुरी तरह हराया।

पंजाब चुनाव परिणाम 2017: कांग्रेस की बहुमत के साथ वापसी, 'आप' दूसरे स्थान पर

कांग्रेस एक दशक बाद पंजाब की सत्ता में वापसी करने जा रही है। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को हुई मतगणना में कांग्रेस को भारी बहुमत मिला है। 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत मिली है, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी 59 सीटों से कहीं अधिक है।

केजरीवाल ने मानी हार, गोवा में सिफर और पंजाब में 'आप' रही दूसरे नंबर पर

पंजाब में आप की उम्मीदों पर 'हाथ' झाड़ू चला दी है। नशे और ड्रग्स माफिया को लेकर के आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में चुनाव लड़ने के लिए उतरी थी और उसने इसके खिलाफ काफी अभियान चलाया था।

पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: क्या प्रकाश सिंह बादल का अंतिम चुनाव है

प्रकाश सिंह बादल की पार्टी शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन पंजाब में तीसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है। आम आदमी पार्टी पंजाब में दूसरे नंबर पर है जबकि 10 से सत्ता से दूर कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

नशाखोरी खत्म करना पहली प्राथमिकता: अमरिंदर सिंह

कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह ने पंजाब में पार्टी की जीत के बारे में कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता राज्य से नशाखोरी को समाप्त करने की होगी।

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो