logo-image

गुजरात में कांग्रेस-बीजेपी के बीच दिख रही कांटे की टक्कर, जानें कौन है आगे

24 अक्टूबर मतगणना के दिन दोपहर 2.24 बजे तक गुजरात की 6 में से 4 पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है.

Updated on: 24 Oct 2019, 03:02 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के उपचुनावों में 6 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है. 24 अक्टूबर मतगणना के दिन दोपहर 2.24 बजे तक गुजरात की 6 में से 4 पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है. गुजरात की छह विधानसभा सीटों में से जहां 21 अक्टूबर को उपचुनाव हुए थे, कांग्रेस अब चार सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सत्तारूढ़ बीजेपी दो सीटों पर आगे है. राधनपुर (पाटन जिले) में, ओबीसी नेता और भाजपा उम्मीदवार अल्पेश ठाकोर कांग्रेस के रघु देसाई से 8,700 से अधिक मतों से पीछे हैं.

बयाद (अरवल्ली) में, बीजेपी उम्मीदवार धवलसिंह जाला कांग्रेस के जशू पटेल से 700 वोटों से पीछे हैं. हार को देखते हुए, ज़ला ने मतगणना केंद्र छोड़ दिया और यहां तक ​​कि अपनी हार स्वीकार कर ली. दो ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण, वीएवीपीएटी स्लिप को बेअद में गिना जा रहा है. अहमदाबाद की अमराईवाड़ी सीट पर कांग्रेस के धर्मेंद्र पटेल बीजेपी के जगदीश पटेल से 4,200 वोटों से आगे चल रहे हैं.

यह भी पढे़ं: गांधी परिवार प्रचार में नहीं उतरा तो हरियाणा विधानसभा चुनाव में मुकाबले में आ गई कांग्रेस

शुरू में पीछे रहने के बाद वापसी करते हुए बनासकांठा जिले की थराद सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार गुलाबसिंह राजपूत अब भाजपा के जीवराज पटेल से 5,400 वोटों से आगे चल रहे हैं. मेहसाना जिले के खेरालु से भाजपा प्रत्याशी अजमलजी ठाकोर 29,000 से अधिक मतों से कांग्रेस के बाबूजी ठाकोर से आगे चल रहे हैं. लुनावाड़ा (महिसागर) सीट पर, भाजपा उम्मीदवार जिग्नेश सेवक कांग्रेस उम्मीदवार गुलाबसिंह चौहान से 16,200 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं.

Assembly Election से जुड़ी दिन भर की सारी बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करे- Click Here